RELATIONSHIP: शादी के बाद अपनी इन आदतों को कभी न छोड़े महिलाएं,नहीं तो…

Image not avalible

RELATIONSHIP: शादी के बाद अपनी इन आदतों को कभी न छोड़े महिलाएं,नहीं तो…

डेस्‍क :-

किसी भी इंसान की जिंदगी में शादी एक महत्वपूर्ण पल होता है। शादी के बाद अक्सर देखा जाता है कि पुरूष तो अपनी आदतों और आजादी पर कायम रहते है लेकिन महिलाओं को अपनी कुछ चीजें पुरूषों के लिये त्याग देनी पड़ती है। महिला द्वारा अपनी इच्छाओं का दमन करने और आदते त्यागने का बुरा प्रभाव वैवाहिक जीवन पर पड़ता है। इसलिये महिलाओं को पुरूषों के लिये अपनी ये आदतें कभी नही छोड़नी चाहिए।

शादी के बाद लड़कियां अपे करियर के  बारे में सोचना छोड़ देती है इस वजह से उसके सपने मिट्टी में मिल जाते है।दरअसल महिलाओं पर शादी के बाद अधिकाधिक जिम्मेदारी डाल दी जाती है। इसलिये शादी के बाद भी लड़कियों को अपने करियर पर फोकस रखऩा चाहिए।

शादी के बाद लड़कियां अपने दोस्तों के साथ कम ही समय बिता पाती है। इस वजह से अपने दोस्तों से दूर रहने वाली लड़किया घर के अंदर धीरे धीरे घुटती रहती है। इसलिये शादी के बाद भी महिलाएं अपने दोस्तोंके साथ समय बिताए।

शादी के बाद लड़कियां समझदार होने बावजूद भी ऐसे बर्ताव करने लगती है कि, उन्हें बाहरी दुनिया का कोई ज्ञान नहीं है।

शादी के बाद पति को परमेश्वर का दर्जा दिया जाता है, इसका मतलब ये नहीं पति-पत्नी कि जिंदगी पर हक जमा ले, उसकी लाइफ को कंट्रोल करें। ऐसा करने से पत्नी धीरे धीरे अपने पति से अलग होने लगती है और फिर बात तलाक तक आ जाती है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.