NEWS: Blue Whale Challenge के खिलाफ बड़ी मुहिम, नीमच एसपी साहब ने ढूंढ निकाला बचने का फार्मूला, पढ़े खबर

Image not avalible

NEWS: Blue Whale Challenge के खिलाफ बड़ी मुहिम, नीमच एसपी साहब ने ढूंढ निकाला बचने का फार्मूला, पढ़े खबर

नीमच :-

नीमच। प्रदेश के डीजीपी द्वारा सभी जिलो में आदेशित किया बच्चों को ब्लू व्हेल गेम से दूर रखे इसको लेकर बुधवार को एसपी टीके विद्यार्थी ने बताया बच्चो के द्वारा इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स, मोबाइल, फोन, टेबलेट, लेपटोप, आदि का उपयोग कम किये जाने हेतु प्रोत्साहित करे। बच्चों के शोशल मिडिया के अकाउंट जेसे फेसबूक चैट, स्नेप चैट, इस्टाग्राम, व्हाट्सअप मेल एव सर्च हिस्ट्री पर निगाह रखे एव बच्चो से निरन्तर बात करते रहेउनकी पढ़ाई खेलखुद स्वास्थ एव दिनचर्या के बारे में जानकारी लेते रहे

बच्चों के मोबाइल मेसेज, काल का ध्यान रखे और यदि अभिभावको को यह जानकारी लगे की उनका बच्चा ब्लू व्हेल गेम खेल रहा हे तब तत्काल इंटरनेट को बंद करना सुनिशित करे बच्चों के शरीर पर कोई चोट या अन्य प्रकार  के कटने आदि के निशान हो तो उस पर निगाह रखे एव जानने का प्रायस करे की उक्त चोटे कैसे आई बच्चों को समझाये की उनकी व्यक्तिगत जानकरी प्राप्त कर कोई भी उन्हें नुक्सान पहुँचता हे ।

अतः व्यक्तिगत जानकारी शेयर न करे बच्चों के डिप्रेशन में होने या व्यवहार में परिवर्तन नजर आने पर तुरन्त डॉक्टर या मनोचिकित्सक से परामर्श ले। यदि किसी बच्चे या व्यक्ति के संबद्ध में ब्लू व्हेल गेम खेलने की जानकारी हो तो तत्काल पुलिस कण्ट्रोल रूम या सम्बंधित पुलिस थाने को सूचित करे।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.