खबरे BIG BREAKING: लोकायुक्‍त टीम की बडी कार्रवाही, हल्‍का पटवारी को हजारों की रिश्‍वत लेतें रंगे हाथों किया गिरफ्तार, पढें खबर WOW: कमलनाथ सरकार ने लिया ये बड़ा निर्णय, अब प्रदेश के जिलों के साथ गांव-गांव में खुशी की लहर, पढें खबर OMG ! 3 साल पहलें दी थी बाइक, सालें से वापस मांगी तो किया हथौडी से हमला, अब युवक की कर दी ये हालत, पढें खबर BIG REPORT: रेलवे की नेतागिरी छोड़ो या नौकरी, 55 से अधिक उम्र पार कर चुके नेताओं को जारी होगा नोटिस, बैठक में लिया निर्णय, पढें खबर WEATHER ALERT: इन 11 जिलों में दी गई बारिश की चेतावनी, नीमच-मंदसौर भी है शामिल, अब पड़ेगी कड़ाके की ठंड, पढें खबर NEWS: सुभाष सेना की मांग, मामला, शास्‍त्री चौक एवं रेन बसेरा का, सौंपा एसडीएम को ज्ञापन, पढें संदीप बाफना की खबर OMG ! शादी के 7 महीने बाद पति ने दिया तीन तलाक, फिर हलाला के नाम पर तांत्रिक ने किया रेप, पढें खबर BIG REPORT: दिग्विजय के सवाल पर शाह ने कहा, डरिए मत बाहर जाकर कहिएं, देखते रह गए दिग्गी, पढें खबर NEWS: कांग्रेस आईटी एवं सोशल मीडिया विभाग की बैठक 15 दिसंबर को, पढें शब्‍बीर बोहरा की खबर VIDEO NEWS: केंट थाना पुलिस ने किया चोर गिरोह का पर्दाफाश, किया चोर गिरोह का पर्दाफाश, कबूली 4 चोरी की वारदातें, देखें दीपक खताबिया की विडियों न्‍यूज BIG NEWS: ऊर्जा विभाग मंत्री हर्ष यादव 14 दिसंबर को मंदसौर में, ग्राम रूनीजा, करेंगे निर्माणकार्यो का लोकार्पण, पढें खबर OMG ! नीमच-मंदसौर जिलें में 4 हजार टन यूरिया का वितरण, फिर भी यूरिया के लिए लाईनों में खडा है किसान, हो रहा रोजाना परेशान, पढें खबर BIG NEWS: केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने दिया धरना, किया विरोध प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन, पढें खबर BIG NEWS: फिल्म पानीपत के विरोध में जाट समाज ने ज्ञापन सौंप किया विरोध, पढें खबर

NEWS: पोषण आहार वितरण के लिए बेहतर, गुणवत्तापूर्ण और जवाबदेह व्यवस्था स्थापित की जायेगी- मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस

Image not avalible

NEWS: पोषण आहार वितरण के लिए बेहतर, गुणवत्तापूर्ण और जवाबदेह व्यवस्था स्थापित की जायेगी- मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस

नीमच :-

महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने कहा है कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा के अनुरूप प्रदेश में पोषण आहार वितरण के लिए बेहतर, गुणवत्तापूर्ण तथा जवाबदेह व्यवस्था स्थापित की जाएगी। उल्लेखनीय है कि पोषण आहार की नई नीति लागू करने पर रोक लगाते हुए यथा-स्थिति बनाए रखने के अपने आदेश को उच्च न्यायालय की इंदौर बैंच ने 13 सितम्बर को समाप्त कर दिया है। श्रीमती चिटनिस ने कहा कि पोषण आहार व्यवस्था के संबंध में उच्च न्यायालय की इंदौर बैंच के समक्ष स्थगन आदेश समाप्त करने के लिए शासन द्वारा तथ्य प्रस्तुत किये गये जिन्हें न्यायालय ने समाधानकारक मानते हुए स्थगन समाप्त कर दिया है।

उच्च न्यायालय ने जनहित याचिका को निराकृत करते हुए यह निर्देशित किया है कि राज्य शासन उच्चतम न्यायालय एवं भारत सरकार द्वारा समय-समय पर जारी निर्देशों तथा राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के प्रावधानों का पालन करते हुए 30 दिवस में पोषण आहार प्रदाय की नीति तैयार कर उसे लागू करने के लिए कार्यवाही प्रारंभ करे। उल्लेखनीय है कि एक स्वैच्छिक संगठन द्वारा टेकहोम राशन की नई व्यवस्था लागू किये जाने को उच्च न्यायालय की इंदौर बैंच में चुनौती दी गई थी, जिसके संदर्भ में उच्च न्यायालय द्वारा यथा-स्थिति बनाए रखने के आदेश जारी किए गए थे।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.