खबरे NEWS: नगर में धुमधाम से मनाई गई जगगुरु रामानंदाचार्य की जयंती, समाजजनों ने निकाली भव्‍य शोभायात्रा, पढें संदीप बाफना की खबर NEWS: नपाध्‍यक्ष राकेश जैन के 5 साल बेमीसाल, नमों ग्रुप ने किया पुष्‍पाहार पहनाकर स्‍वागत और सम्‍मान, पढें खबर BIG REPORT: CAA के समर्थन में BJP ने निकाली रैली, महिला कलेक्टर ने कार्यकताओं को पिटा, पढें खबर BIG REPORT: 10 दिन से लापता लड़की का मिला कंकाल, पुलिस ने प्रेमी को किया गिरफ्तार, पढें खबर BIG REPORT: मध्यप्रदेश में भाजपा के बडे़ नेता का दावा, जल्दी मिलेगी BREAKING NEWS, पढें खबर BIG NEWS: शनिदेव अपने स्वग्रही राशि में आ रहे, मौनी अमावस्‍या पर करे ये उपाय, होगा लाभ ही लाभ, पढें खबर BIG REPORT: भाजपा नेताओं ने लगाया आरोप कहा कांगे्रस नेताओं ने कर रखा कब्जा, पढें खबर BIG NEWS: स्वच्छता में निकायों के नंबर बढ़ाने कलेक्टर ने सभी विभागों को दिए निर्देश, पढें खबर BIG REPORT: कमलनाथ का फ्री-हैंड, शफी के परिजनों ने भी लगाए अवैध निर्माण तोडऩे के लिए मजदूर, पढें खबर BIG NEWS: उपनिरीक्षक परिहार को पुलिस कप्‍तान ने किया लाइन अटैच, थानाप्रभारी को दिए जांच के आदेश, मामला, धोखाधडी का, पढें खबर BIG REPORT: नर्मदा नदी में डूबे 2 बच्चों के शव को 4 दिन बाद पुलिस व गोताखोरों ने ढूंढ निकाला, पढें खबर TOP NEWS: BJP सांसद प्रज्ञा ठाकुर को भेजे धमकी भरे पत्र में क्या जानलेवा एंथ्रेक्स पाउडर लगा था, पढें खबर NEWS: जिला पत्रकार संघ के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का स्वागत कर किया सम्मान, पढें संदीप बाफना की खबर

JYOTISH: 29 सितम्‍बर राशिफल: जानिए कैसा रहेगा आपके लिए मंगलवार का दिन

Image not avalible

JYOTISH: 29 सितम्‍बर राशिफल: जानिए कैसा रहेगा आपके लिए मंगलवार का दिन

डेस्‍क :-

कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहती है आपकी लव लाइफ। कारोबार में नफा होगा या नुकसान, आखिर कैसे चमकेंगे आपके सितारे। आइए जानते हैं।

मेष : गणेशजी कहते हैं कि आज आपको ताजगी और स्फूर्ति का अभाव रहेगा। उसके साथ ही क्रोध की अधिकता रहेगी। इसके परिणाम स्वरूप आपका काम बिगड़ने की संभावना रहेगी। अतः गुस्से पर नियंत्रण रखना पड़ेगा। आफिस में अधिकारियों और घर में कुटुंबीजनों तथा विरोधियों के साथ वाद-विवाद में पड़े बिना मौन रहकर दिन व्यतीत करना बेहतर रहेगा। किसी धार्मिक कार्य में या धार्मिक कार्य में या धार्मिक स्थान में जाने का अवसर आएगा।

वृषभ : अत्यधिक कार्यभार और खानपान में लापरवाही से आपका स्वास्थ्य खराब होगा। समय से भोजन और नींद न लेने के कारण मानसिक रूप से बेचैनी अनुभव होगा। प्रवास में विघ्न आने की संभावना होने से प्रवास न करें। निर्धारित समय कार्य पूरा नहीं कर सकने से रोष की भावना उदित होगी। योग ध्यान और आध्यात्मिक पठन राहत देगी, ऐसा गणेशजी बताते हैं।

मिथुन : मौज- मस्ती और मनोरंजन की प्रवृत्तियों में आपको विशेष रुचि होगी। कुटुंबीजन मित्र मंडल या प्रिय व्यक्ति के साथ बाहर घूमने-फिरने जाने का आयोजन होगा। सार्वजनिक जीवन में मान प्रतिष्ठा की वृद्धि होगी। विपरीत लिंगीय व्यक्तियों के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। प्रणय प्रसंगों की पूर्व भूमिका निर्मित होगी। सार्वजनिक जीवन में मान- सम्मान के अधिकारी बनेंगे। आपके हाथ से दान-धर्म तथा सखावत कार्य होंगे।

कर्क : गणेशजी के आशीर्वाद से आज का दिन खुशी और सफलता का है। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। नौकरीपेशा वालों को आफिस में अनुकूल वातावरण रहेगा। नौकर वर्ग औऱ ननिहाल पक्ष से लाभ होगा। स्वास्थ्य बना रहेगा। आर्थिक लाभ होगा। आवश्यक खर्च होंगे। प्रतिस्पर्धियों को परास्त कर सकेंगे।

सिंह : गणेशजी कहते हैं कि आज आप शारीरिक मानसिक स्वस्थता से काम करेंगे। सृजनात्मक प्रवृत्तियों में विशेष दिलचस्पी रहेगी। साहित्य और कला के क्षेत्र में कुछ नए सृजन करके प्रेरणा मिलेगी। प्रेमीजनों एवं प्रिय व्यक्तियों के साथ मिलन मुलाकात होगा। संतानों के शुभ समाचार मिलेंगे। धार्मिक या परोपकार कार्य आपके मन को आनंदित करेंगे।

कन्या : गणेशजी कहते हैं कि आज आपको प्रतिकूलताओं का सामना करने के लिए तैयार रहना पड़ेगा। शारीरिक स्वास्थ्य के सम्बंध में शिकायत रहेगी। मन पर चिंता का बोझ रहने से मानसिक बेचैनी का अनुभव होगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ खटराग होगा। माता के स्वास्थ्य के सम्बंध में चिंता पैदा होगी। पढ़ाई के लिए अनुकूल समय नहीं है। स्थाई संपत्ति, वाहन से सम्बंधित समस्याएँ निर्मित होंगी। धन खर्च होगा।

तुला : वर्तमान समय भाग्यवृद्धि का होने से साहस और कार्य हाथ में लेने के लिए आज शुभ दिन है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। योग्य जगह पर पूँजी निवेश आपको लाभदायक रहेगा। परिवार में भाई-बंधुओं के साथ आत्मीयता और मेल-मिलाप रहेगा। छोटे धार्मिक यात्रा का आयोजन कर सकेंगे। विदेश से अच्छे समाचार मिलेंगे।

वृश्चिक : गणेशजी आपको नकारात्मक मानसिक वृत्ति टालने की सलाह देते हैं। न बोलने में नौगुण की नीति अपनाकर चलेंगे तो पारिवारिक सदस्यों के साथ संघर्ष से बच सकेंगे। स्वास्थ्य सम्बंधी शिकायत रहेगी। अनावश्यक खर्च पर अंकुश लगाना आवश्यक है। विद्यार्थियों को पढ़ाई में अवरोध आएगा।

धनु : गणेशजी आज आपके निर्धारित कार्य में सफलता और आर्थिक लाभ की संभावना देखते हैं। सपरिवार मांगलिक प्रसंग में उपस्थित होंगे। प्रवास की, विशेष रूप से किसी तीर्थयात्रा की संभावना है। स्वजनों के साथ मिलन आपको हर्षित करेगा। दांपत्य जीवन में निकटता और मधुरता का अनुभव करेंगे। समाज में आपके यश और कीर्ति में वृद्धि होगी।

मकर : आज आप धार्मिक और आध्यात्मिक प्रवृत्तियों में अत्यधिक व्यस्त रहेंगे। पूजा- पाठ या धार्मिक कार्य के पीछे आपका धन खर्च होगा। सगे- सम्बंधियों तथा परिवारजनों के साथ संभलकर बोलें क्योंकि आपकी वाणी से किसी को चोट पहुंचने की संभावना है। अधिक परिश्रम से कम सफलता मिलने से हताशा पैदा होगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। दांपत्य जीवन में खटराग होगा। गणेशजी आपकी मुसीबत कम करेंगे।

कुंभ : नए कार्य या आयोजन हाथ में ले सकेंगे। गणेशजी की कृपा आपके साथ है। नौकरी धंधे में लाभ के साथ अतिरिक्त आय खड़ी कर सकेंगे। मित्र वर्ग, विशेष रूप से स्त्री मित्रों से आपको लाभ होगा। सामाजिक मंडल में आप ख्याति और प्रतिष्ठा प्राप्त कर सकेंगे। पत्नी और पुत्र की तरफ से आप सुख और संतोष अनुभव करेंगे। प्रवास, पर्यटन और वैवाहिक संयोग निर्मित होंगे। तन-मन से आनंदित रहेंगे।

मीन : गणेशजी बताते हैं कि आपके लिए आज का दिन शुभ फलदायक है। काम की सफलता और उच्च पदाधिकारियों का प्रोत्साहन आपके उत्साह को द्विगुणित करेंगे। व्यापारियों को भी व्यापार और आय में वृद्धि होगी। बकाया राशि का भुगतान होगा। पिता एवं बुजुर्ग वर्ग से लोग होगा। स्वास्थ्य अच्छआ रहेगा। परिवार में सुख-शांति रहेगी। उन्नति के संयोग बनेंगे। सरकार की तरफ से लाभ होगा।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.