PRESS RELEASE : मैडम चोरसिया बोली, खेलकूद गतिविधियों से बच्चों का शारीरिक,मानसिक व बौद्धिक विकास होता है, ज्ञानोदय इंटरनेशनल स्कूल में स्पोर्ट्र्स मीट का हुआ समापन

Image not avalible

PRESS RELEASE : मैडम चोरसिया बोली, खेलकूद गतिविधियों से बच्चों का शारीरिक,मानसिक व बौद्धिक विकास होता है, ज्ञानोदय इंटरनेशनल स्कूल में स्पोर्ट्र्स मीट का हुआ समापन

नीमच :-

ज्ञानोदय इंटरनेशनल स्कूल में चार दिवसीय स्पोर्ट्स मीट में विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाया उनकी मेहनत उनके चेहरे पर खुशियों के रूप में साफ नजर आ रही है। निश्चित रूप से शैक्षणिक गतिविधियो के साथ पाठ्य सहगामी गतिविधियां यदि लगातार आयोजित की जाती है तो मनोवैज्ञानिकों का कहना है कि शिक्षा के साथ पाठ सहगामी क्रियाओं से बालकों के सर्वागीण में बहुत ज्यादा मदद मिलती है। बच्चें पढाई कोे बोजिलता से नहीं लेते है। वरन वे नये प्रकार के जोशा व उत्साह के साथ घर जाते है।  विभिन्न खेलकूद गतिविधियों के माध्यम से जब उनका शारीरिक विकास होता है जिससे उनका मानसिक विकास स्वाभाविक रूप से होता ही है और जब मानसिक विकास होता है तो बौद्धीक विकास स्वतः हो हीे जाता है। इस प्रकार से यह एक कड़ी है, चैन है जो बालको के सर्वागीण विकास के लिए बहुत सहायक होती है ।

उक्त बात ज्ञानोदय ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूट की डायरेक्टर डाॅ माधुरी चोरसिया ने कही वे ज्ञानोदय इंटरनेशनल स्कूल में चार दिवसीय स्पोर्ट्स मीट के समापन अवसर पर बोल रही थी। 

ज्ञानोदय इंटरनेशनल स्कूल कनावटी में बुधवार से चल रही चार दिवसीय क्रीड़ा महोत्सव (स्पोटर््स मीट) स्पिरिट का शनिवार को समापन हुआ। समापन अवसर पर मुख्य अतिथि बतौर खेल अधिकारी सावित्री मालवीय, ज्ञानोदय ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूट की डायरेक्टर डाॅ माधुरी चोरसिया, ज्ञानोदय आईटीआई मनासा के प्राचार्य श्री तिवारी सहित स्कूल डायरेक्टर डाॅं गरिमा चोरसिया व प्राचार्य सीके शर्मा की उपस्थिति में विधिवत हुआ। कार्यक्रम के प्रारंभ में मुख्य अतिथि सावित्री मालवीय को स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा स्कूल बैंड के साथ कदमताल करते हुए खेल मैदान में लाया गया। इससे पूर्व स्कूल स्टाफ द्वारा  उनका तिलक रोली व पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया।

400 मीटर रिले रेस में दिखाया दम

समापन अवसर पर चैथे दिन शनिवार को कक्षा 7 से 9 तक के विद्यार्थियों ने 400 मीटर रिले रेस में व 100 मीटर रेस में अपनी प्रतिभा के बल पर प्रथम,द्वितीय व तृतीय आकर तेज धावक होने का गौरव हांसिल किया।

400 मीटर रिले रेस में स्कूल के छात्र-छात्राओं ने दम दिखाया। स्कूल के चारो हाउस कलाम, रामानुजन, विवेकानंद व सुभाष चारो हाउस के विद्यार्थियों द्वारा अपने हाउस को प्रथम स्थान पर लाने के लिये प्रतियोगिता के प्रत्येक खेल में अपना दम खम दिखाया। चारो हाउस के विद्यार्थियों ने स्वयं तो विजेता बनने का गौरव प्राप्त किया वही अपने हाउस को भी सर्वश्रेष्ठ हाउस बनाने में कोई कसर बाकी नहीं रखी। विद्यार्थियों में खेलकूद प्रतियोगिता में उत्साह देखते ही बन रहा था। सभी बच्चों ने उत्साह से भाग लिया और अपनी प्रतिभा से सभी को अचंभित कर दिया। 

इस अवसर पर शिक्षिका रीना कल्याणी, ईश्वरराम बाथम, मयूर सैनी, इमरान अली, नीता शुक्ला, अलका सहारिया, शाहीद कुरैशी, ज्योति बायरा ,दीपक गेहलोद, मयंक शर्मा, पूनम शर्मा, परवेज खान, ललित बारिया, प्रियंका यादव, एंजल मैसी, राकेश दमामी,  शाहरूख एहमद,  मरियम मेम, लोकेन्द्रसिंह गाडे, शुमी यादव, प्रेमसुख वर्मा, रिया बंसल, शिवांगी गर्ग, नेहा शर्मा, दीपा रूस्तगी, स्वाती सैनी, आदि का सहयोग रहा।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.