खबरे NEWS: जनता के विश्वास की जीत, भाजपा की जीत - मनीष शर्मा NEWS: निषुल्क आयुर्वेद न्यूरों थैरेपी चिकित्सा षिविर में 63 रोगी लाभान्वित NEWS: कृष्‍ण सुदामा मिलन प्रंसग पर भाव विभोर हुए श्रद्धालु, पं पंकज कुष्‍ण शास्‍त्री सुदामा गरीब थे दरिद्र नही, पढें खबर Ground Report: ये है जीरन की हकिकत, जिम्‍मेदारों की लापरवाही के चलते स्कुली छात्राओ को होती है परेशानी, पढें हरिओम माली की खबर OMG ! मनासा में दर्दनाक हादसा, बोलेरा लील गई जान, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर NEWS: मध्यप्रदेश में विकास को देखते हुए भाजपा की सरकार जनहित में बनना तय है - योगीराज रंजन स्वामी SHOK KHABAR: नही रहे डालचन्‍द सैनी, परिवार में शोक की लहर, शवयात्रा आज चार बजे REPORT : मतगणना में कुछ घंटे बाकी, शिवराज बोले- दबाव में नहीं आएं, हमारी जीत पक्की, इस बीच बीजेपी और कांग्रेस नेताओं के तरफ से जमकर बयानबाजियां हो रही हैं NEWS: कौन बनेगा विधायक कल होगा फैसला, कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक की प्रेसवार्ता आज चार बजे डीएम कार्यालय पर, पढें खबर KHEL: एडिलेड में 15 साल बाद जीती टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया को 31 रनों से दी मात, पढें खबर MORNING BULLETIN : सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें, अभी तक की पिपलिया की बड़ी खबरें

RELATIONSHIP: आपका साथी भी आपको दे सकता है धोखा, अगर...

Image not avalible

RELATIONSHIP: आपका साथी भी आपको दे सकता है धोखा, अगर...

नीमच :-

प्यार में धोखा मिलना किसी भी इंसान के लिए अच्छा नहीं हो सकता। रिश्ता चाहे कैसा भी हो, कितने भी समय का हो दर्द होता ही है। लेकिन कुछ लोग आदत से मजबूर होते हैं और पार्टनर को धोखा दे देते है। लेकिन क्या आप जानते हैं इसके पीछे भी एक राज है। जी हां, हाल ही में शोधकर्ताओं ने इस पर से पर्दा उठाया है।

क्या कहती है रिसर्च-
हाल ही में आई रिसर्च के मुताबिक, सिंगल चाइल्ड फ्यूचर में अपने पार्टनर को सबसे ज्यादा चीट करते हैं और मिडल चाइल्ड्स सबसे ज्यादा फेथफुल होते हैं। रिसर्च में ये बात सामने आई है कि सिंगल किड्स को एक से ज्यादा रिलेशनशिप्स में जाने के क्रेज होता है।

क्यों है ऐसा-
डेटिंग वेबसाइट इलिसिट एंकाउंट्रस के द्वारा किए गए सर्वे से ये सामने आया कि ज्यादातर सिंगल किड्स अपने पार्टनर्स को चीट करते हैं क्योंकि उनको अधिक अटेंशन की क्रेविंग होती है।

क्या कहते हैं अधिकारी-
वेबसाइट की स्पोक्सपर्सन क्रिस्टियन ग्रांट का कहना है कि सिंगल किड्स अपने बचपन में अकेलेपन को अनुभव करते हैं और इसी कारण उनके रिलेशनशिप्स में प्रॉब्लम्स आती हैं।

रिसर्च के नतीजे-
सर्वे में पता चला है कि वेबसाइट के 34% उपयोगकर्ता सिंगल चाइल्ड हैं। सर्वे से ये भी पता चला कि 23% लोग अपने परिवार में सबसे छोटे हैं। मिडल चाइल्ड की संख्या बाकी के मुकाबले काफी कम है। वेबसाइट के अनुसार केवल 15% लोगों ने अपने पार्टनर को धोखा दिया है।

ग्रांट का कहना है कि ज्यादातर मिडल चाइल्ड लविंग पेरेंट्स और भाई-बहनों के साथ रहते हैं और वे उतना अकेला महसूस नहीं करते जितना कि एक सिंगल चाइल्ड करता हैं।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.