खबरे BIG NEWS: 462 किलो डोडा चूरा तस्करी के मामले को परिजनों ने फर्जी बताते हुए सौंपा ज्ञापन, पढें कैलाश शर्मा की खबर BIG NEWS: गुलाब गैंग के हौसलें दिनों दिन बुलंद, कृषि उपज मंडी में चोरी की वारदात को दे रहे अंजाम, किसानों को धमकी भी, पढें खबर VIDEO: पिपलियामंडी के काचरिया चंद्रावत मे चोरो के हौसले बुंलद, किसान के बाडे से ट्रेक्‍टर ट्राली सहित 40 से 50 क्विंटल लहसुन पर किया हाथ साफ, पुलिस जुटी जांच में, देखे रवि पोरवाल की विडियों न्‍यूज BIG NEWS: पहले रापी लगाकर निकाली सरिया व्‍यापारी की कार की हवा, फिर लाखों की नकदी ले उडें बदमाश, पढें खबर OMG ! गांव में दी चोरों ने दस्‍तक, ग्रामीणों को देखा तो उलटें पैर दौडें, पढें रवि पोरवाल की खबर VIDEO BIG NEWS: एग्जिट पोल, EVM को लेकर हंगामा, मंदसौर में मतगणना केंद्रों पर डटे रहें कांग्रेस कार्यकर्ता, देखे विडियों न्‍यूज BUSINESS: यहा क्लिक करेगें तो जानेगें नीमच सर्राफा भाव Market Live: सेंसेक्स में 930 अंकों का उछाल, निफ्टी में 270 अंकों की तेजी GADGETS: गूगल ने हुवावे के इस स्मार्टफोन को किया Android Q बीटा प्रोग्राम से आउट AUTOMOBILE: इलेक्ट्रिक एयर टैक्सी की पहली उड़ान, देखें तस्वीरें RELASHANSHIP: इन चीजों को खाने से घट जाती है आपकी Sex Drive HEALTH: डॉक्टरों से पहले और बेहतर तरीके से लंग कैंसर का पता लगाएगा गूगल का AI TODAY HISTORY: 22 मई का इतिहास, जानें इस दिन की अहम घटनाओं को

HEALTH: अगर आपको एसिडिटी से राहत पाना है तो अपनाएं ये घेरलू उपाय!

Image not avalible

HEALTH: अगर आपको एसिडिटी से राहत पाना है तो अपनाएं ये घेरलू उपाय!

डेस्‍क :-

अक्सर कई लोगों को घर से बाहर का खाना खाने या ज्यादा मसालेदार खाना खाने के बाद एसिडिटी की समस्या हो जाती है। इस समस्या के दौरान पेट दर्द बढऩे लगता है। ज्यादा तले और चटपटे स्वाद वाले खाने की वजह से एसिडिटी होना आम बाता है।

अत: इससे बचने के लिये तो इन चीजों के सेवन से परहेज ही करना चाहिए। लेकिन यदि कभी एसिडिटी की प्रोब्लम हो भी जाए तो आप बिना दवा खाए भी इस परेशानी से निजात पा सकते है। आइये जानते है वे घरेलु उपाय जो एसिडिटी में राहत दिलाते है।

आंवला- इस परेशानी में आपको आंवले का सेवन करना चाहिए, आप घर पर आंवला टॉफी भी बनाकर या बाजार से खरीदकर भी ला सकते हैं।

तुलसी -तुलसी की पत्तियां सर्दी-जुकाम जैसी बीमारियों के अलावा एसिडिटी में भी ये आराम दिलाने में मददगार साबित होती है।

जीरा- अगर घर में जीरा नहीं है तो बाजार से मंगवाकर जीरे को भून लें और फिर काले नमक के साथ इसका सेवन करें ऐसा करने से आपको तुरंत आराम मिल जाएगा।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.