खबरे Big Breaking: नीमच में 8 वर्षीय बेटी के साथ पिछले 02 वर्ष से आरोपी सगा पिता कर रहा था दुष्कर्म, चाइल्ड लाइन को हुई थी शिकायत, पुलिस ने आरोपी को किया, पढें दीपक खताबिया की खबर OMG ! वार्ड क्रमांक- 23 के रहवासी पहुंचे मुख्‍य मार्ग पर, बांधा रस्‍सा, किया चक्‍काजाम, प्रशासनिक अधिकारियों को बताई ये बडी परेशानी, पढें खबर NEWS: राज्यस्तरीय बालिका फुटबॉल स्पर्धा आज से शुरू, कई टीमें दिखाएंगी दम-खम, पढें खबर BIG NEWS: ससुर ने इस कारण बहू को उतार दिया था मौत के घाट, अब न्‍यायालय ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा, पढें खबर OMG ! कार पार्क कर बिंदौली में नाच रहा था युवक, अचानक फूटें कार के कांच, फिर हो गया किमती सामान गायब, पुलिस जांच में जुटी, पढें खबर BIG NEWS: चेक अनादरण के मामले में आरोपी को न्‍यायालय ने सुनाई सजा, जुर्माना भी, पढें खबर BIG REPORT: माफियाराज को खत्‍म करने के लिए कांग्रेस सरकार ने उठाया बड़ा कदम, MCOCA की तर्ज पर लाएगी कानून, पढें खबर TOP NEWS: कांग्रेस की महा रैली में टीम कमलनाथ दिखाएगी दम, स्पेशल ट्रेन दिल्ली रवाना, पढें खबर BIG REPORT: एमपी एटीएस की बड़ी कार्रवाई, बुरहानपुर और दिल्ली से सिमी के 2 आतंकी गिरफ्तार, एक 13 तो दूसरा 18 साल से चल रहा था फरार, पढें खबर BIG NEWS: नेशनल लोक अदालत का आयोजन शनिवार को, जलकर और सम्‍पत्तिकर में मिलेगी छूट, पढें खबर BIG NEWS: नगर पालिका का चलित चिकित्‍सालय शुक्रवार को गायत्री मंदिर पर आयोजित, रहवासियों ने कराया उपचार, पढें खबर BIG NEWS: रामपुरा महाविधालय में शिक्षकों की अनिश्चितकालीन हडताल, विधार्थी हो रहें परेशान, पढें शेख ईशाक की खबर BIG NEWS: सरवानिया चौकी पुलिस को मिली बडी सफलता, 90 किलो डोडाचूरा के साथ एक आरोपी को किया गिरफ्तार, पढें खबर

NEWS ROUND: पढियें जिले की हर एक छोटी खबर सिर्फ 5 मिनट में

Image not avalible

NEWS ROUND: पढियें जिले की हर एक छोटी खबर सिर्फ 5 मिनट में

नीमच :-

केरिपुबल ने कल्याण एवं पूर्नवास की दिषा में उठाएं कदम
नीमच:  सी.आर.पी.एफ. ग्रुप केंद्र, नीमच के क्षेत्रीय कावा के अंतर्गत कल्याण कार्य चलता रहता है। इसके अंतर्गत बल के कार्मिकों एवं उनके आश्रितों के कल्याण के अलावा दिवंगत कार्मिकों के आश्रितों के कल्याण एवं पूर्नवास की दिषा में में भी कार्य किया जाता रहा है।इसी दिषा के अंतर्गत भूतपूर्व सिपाही स्व0 सुषील कुमार एवं उनकी पत्नी स्व0 रजनी जिनकी असामयिक मृत्यु क्रमषः वर्श 2016 एवं 2014 में हो गई थी। इनकी दो बेटियां कु0 रितीका एवं कु0 चेतना के लिए दिल्ली स्थित कावा की ओर से 50-50 हजार एफ0डी0 मद्द स्वरूप भिजवाई गई। क्षेत्रीय कावा अध्यक्षा श्रीमती मोनालिका कुमार ने 08 मार्च 2017 को महिला दिवस के उपलक्ष्य में दोनों बच्चियों को एफ0डी0 के सर्टिफिकेट दिये। इसके उपरांत इन बच्चियों का एडमीषन श्री राजीव रंजन कुमार, पुलिस उप महानिरीक्षक, ग्रुप केन्द्र के कोटे से के0वी0 स्कुल में कराया गया। क्षेत्रीय कावा अध्यक्षा ने निजी स्तर पर स्कुल ड्रेस एवं किताबों का इंतजाम किया। आगे भी बल में इस प्रकार के कल्याण कार्यक्रम होते रहेंगे। साथ ही बल के सेवानिवृत्त अधिकारियों-कर्मचारियों की समस्याओं का भी त्वरित निदान की ओर कदम उठायें जाते रहेंगे।

बाल दिवस पर चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित
नीमच:सी.आर.पी.एफ. कैम्प स्थित माउन्टेसरी स्कुल में बाल दिवस धुमधाम से मनाया गया। बच्चों ने क्षेत्रीय कावा अध्यक्षा श्रीमती मोनालिका कुमार ग्रुप केन्द्र केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के साथ मिलकर केक काटा। इस उपलक्ष्य में प्रारंभिका माउन्टेसरी स्कुल में चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन डी0एच0एल0एफ0 (प्रहरी) के मैनेजर श्री अभिशेक षर्मा के सहयोग से कराया गया। इस प्रतियोगिता में नर्सरी तथा के0जी0 के बच्चों ने भाग लिया। जिसमें कक्षा-के0जी0 की विजय लक्ष्मी ने प्रथम स्थान,  श्रद्धाश्री बाग ने द्वितीय स्थान एवं कक्षा-नर्सरी की नताषा कुंवर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। जिन्हें प्रमाण पत्र एवं पुरस्कार से सम्मानित किया गया। साथ ही सभी बच्चों को नाष्ता और चाॅकलेट वितरित किए गये। इस अवसर पर श्रीमती मोनालिका कुमार, डी0एच0एफ0एल0 फ्रामेरिका (प्रहरी) लाईफ इंष्योरेंस के प्रहरी मैनेजर श्री अभिशेक षर्मा श्रीमती मंजु सिंह, कमांडेंट श्री मनोज कुमार, उप कमाण्डेंट श्री आर0आर0 मीणा, उप कमाण्डेंट श्री नीर सिंह मीणा, सहा0 कमा0 श्री नीरज कुमार, सहा0 कमा0 श्री जीत बहान उरांव एवं प्रिंसिपल श्रीमती पुनम पटियाल सहित स्कूल के अन्य स्टाॅफ मौजूद रहे। 

कन्या जन्म देने वाली 11 माताओं का किया सम्मान - यषवंत सोनी
नीमच। कन्या का जन्म प्राचीनकला में अभिषाप माना जाता था म.प्र. षासन के मुख्यमंत्री षिवराजसिंह चैहान ने प्रदेष में कन्या के जन्म से लेकर विवाह तक विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं लागु की है जिसका लाभ सभी वर्गो को निरन्तर मिल रहा है बेटी को जन्म देने वाली माता को अब सम्मान मिल रहा है कन्या का जन्म अब अभिषाप नहीं वरदान हो गया कन्या को जन्म देने वाली माताएं सम्मान की अधिकारी है क्योंकि वह स्वंय भी दो परिवारों का भलका करती है वह दोकूलों का मान बढ़ती है बेटी संस्कारित होगी वह सास ससुर का आदर करेगी संस्कारवान माता बेटी को संस्कारी बनाऐगी तो उसकी संतान भी संस्कारी होगी यह बात मनासा नगर पंचायत अध्यक्ष यषंवत सोनी ने कही वे सामाजिक संस्था आराध्या वेलफेयर सोसायटी जिला नीमच की जिला संयोजक नपा एल्डरमेन मीनू लालवानी के नेतृत्व में बुधवार दोपहर को राजमाता जिला चिकित्सालय में जन्मी 11 कन्याओं की माताओं के सम्मान के दौरान बोल रहे थे उन्होंने कहां कि हम सुधरेगे युग सुधरेगा 21वीं सदी उज्जवला भविश्य के ध्येय पथ पर चलना होगा लक्ष्य पूर्ण होगा । बेटी संस्कारित होगी तो वृद्धाश्रम की समस्या नहीं होगी वह सास ससुर को भी सेवा करेगी कन्या के जन्म देने वाली माताएं देषी गाय षुद्ध दुध सेवन करे तो खुन की कमी नहीं होगी और माॅं और बेटी दोनों स्वस्थ रहेगी अतिथि स्वर्णकार समाज की अंतिमा सोनी ने कहा कि बेटी है तो कल हे बेटी बचेगी तो भविश्य बचेगा बेटी षिक्षित संस्कारित होगी तो परिवार भी संस्कारित होगा । कार्यक्रम संयोजक संस्था अध्यक्ष नपा एल्डरमेन मीनू लालवानी ने कहा बेटी को जन्म देने वाली मांॅ संसार की सबसे महान माॅं होती है युग परिवत्रन बेटिया ही करेगी । इससे पूर्व आस्था से जुड़ी महिलाओं ने चिकित्सालय के जच्चा बच्चा वार्ड पहूंचकर कन्या को जन्म देने वाली 11 माताओं को फल, बच्चे की गणवेष वस्त्र पोश्टिक आहार फल मोतियों की माला प्रदानकर सम्मानित भी किया । कार्यक्रम में चन्द्रप्रकाष मोमू लालवानी मदन चैहान रवि ओझा छाया गोस्वामी संस्था की जिला संयोजक नपा ऐल्डरमेन मीनू लालवानी रेषमा टिलवानी सिन्धू सेवा की लक्ष्मी प्रेमाणी ज्योति गोविन्दानी भारती टिलवानी इन्दिरा टिलवानी नेहा टिलवानी विद्या टिलवानी कोमल टिलवानी कलाबाई  सहित बड़ी संख्या में महिलाएं उपस्थित थी उपहार सामग्री रेषमा रमेष टिलवानी के कर कमलों द्वारा प्रदान कर सम्मानित किया गया । 


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.