GADGETS: दस रुपए की चाय दो रुपए का डेटा, यहां चाय से सस्ता है इंटरनेट

Image not avalible

GADGETS: दस रुपए की चाय दो रुपए का डेटा, यहां चाय से सस्ता है इंटरनेट

डेस्‍क :-

वक्त बिताने के लिए चाय की चुस्कियों से बेहतर कुछ भी नहीं है. चाय के बहाने लोगों को गपशप करने का वक्त मिल जाता है. इसके साथ ही अगर इंटरनेट का मेल हो जाए तो इससे बढ़िया मनोरंजन का जरिया शायद ही कुछ हो. आप भी ऐसी चाय-शॉप में जाने को तरजीह देंगे, जहां चाय के साथ-साथ नेट खंगालने का भी मौका मिलता हो.

इसी को ध्यान में रखते हुए बेंगलुरु में 2016 में एक स्टार्टअप शुरु किया गया वाईफाई ढाबा. इससे चाय के ढाबों पर दो रुपए में सौ एमबी डेटा दिया जाएगा. इससे जाहिर तौर पर बड़े डेटा कंपनियों की मार्केट को बड़ा चूना लग सकता है.

वाईफाई ढाबा के को-फाउंडर करम लक्ष्मण और शुभेन्दु शर्मा का कम पैसे में इंटरनेट मुहैया कराने का आइडिया लोकल लेवल पर हिट हो रहा है. वाईफाई ढाबा के राउटर की रेंज 180 फीट तक है जिससे एक साथ 200 लोगों तक नेट कनेक्टिविटी पहुंचाई जा सकती है.

इस स्टार्टअप की सबसे खास बात यह है कि इसकी पीआर, मैनुफैक्चरिंग, फिक्सिंग से लेकर सर्विस प्रोडक्शन और प्रोडक्ट इंस्टॉलेशन तक की सारी जिम्मेदारी टीम की ही है.

वाईफाई ढाबे पर दो रुपए में 100 एमबी, दस रुपए में 500 एमबी और बीस रुपए में एक जीबी डेटा 24 घंटे के लिए दिया जाता है. यह अब तक की सबसे सस्ती नेट सेवा है. अब तक 400 से ज्यादा वाईफाई ढाबे बैंगलुरु में खोले जा चुके हैं.

है न कमाल की बात? इंटरनेट इससे सस्ता अब और कहां?


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.