NEWS: निम्बाहेड़ा दूसरे दिन भी रहा पूर्ण बंद, दिनभर चला बैठकों का दौर, मंलवार से खुलेंगे बाजार, पुलिस ने सात उपद्रवियों को लिया हिरासत में, मंगलवार सायं 4 बजे तक बंद रहेगी इंटरनेट सेवा

Image not avalible

NEWS: निम्बाहेड़ा दूसरे दिन भी रहा पूर्ण बंद, दिनभर चला बैठकों का दौर, मंलवार से खुलेंगे बाजार, पुलिस ने सात उपद्रवियों को लिया हिरासत में, मंगलवार सायं 4 बजे तक बंद रहेगी इंटरनेट सेवा

निंबाहेड़ा :-

ईद मिलादुन्नबी के जुलुस के दौरान नगर के मोती बाजार क्षेत्र में उपजे उपद्रव के पश्चात लगातार दूसरे दिन सोमवार को भी बाजार स्वेच्छिक रूप से पूर्ण बंद रहे। सोमवार को दिन में  सर्व हिन्दू समाज के बैनर तले विभिन्न समाज एवं व्यपारियों द्वारा स्थानीय मोती बाजार स्थित श्री हनुमान मंदिर में आयोजित एक बैठक के पश्चात निर्णय लेकर क्षेत्र में धारा 144 लागु होने के कारण मंदिर परिसर में ही उपखण्ड दण्डनायक चम्पालाल जीनगर एवं पुलिस उप अधीक्षक गोपीलाल मीणा को बुलाकर राज्यपाल के नाम से रविवार को दिए गए ज्ञापन की श्रृंखला में शीघ्र कार्यवाही के लिए दुबारा ज्ञापन पत्र सौंपे गए। इस अवसर कोतवाल दर्शन सिंह, सदर थानाधिकारी रामनिवास विश्नोई भी मौजूद रहे। यहाँ उपस्थित जनों को उपखण्ड दण्डनायक जीनगर एवं पुलिस उपअधीक्षक मीणा ने अभी तक हुई कार्यवाही से अवगत करवाया।

इधर, बंद को लेकर दिनभर नगरवासी व प्रशासन के बीच असमंजस की स्थिति बनी रही, प्रातः से ही बैठकों का दौर शुरू हुआ जो शाम तक चला। शाम होते होते समन्वय समिति की बैठक में पुलिस प्रशासन व संघर्ष समिति के मध्य उपद्रवियों की गिरफ्तारी के साथ ही अन्य मांगों पर बाजार खोलने के निर्णय पर सहमति बन पाई। संघर्ष समिति ने सोमवार सायं प्रेस प्रतिनिधियों के समक्ष बंद मामले में मंगलवार से बाजार खोलने व संघर्ष आगे भी जारी रखने की बात कही। उपखण्ड दण्डनायक जीनगर ने भी मंगलवार को बाजार खुलने की बात कही।

इंटरनेट सेवा फिर बंद
शनिवार को जुलुस के दौरान उपजे उपद्रव के पश्चात लगतार रूप से बंद क्षेत्र की इंटरनेट सेवा का समय प्रशासन द्वारा मंगलवार सायं 4 बजे तक बढ़ा दिया। सोमवार को सायं कुछ देर के लिए चलने के बाद इंटरनेट सेवा को फिर बंद कर दिया गया।

इन पर हुई कार्यवाही
पुलिस उपअधीक्षक गोपीचंद मीणा ने बताया कि शनिवार को मोती बाजार क्षेत्र में उपद्रव करने के मामले में पुलिस ने राजकार्य में बाधा, पुलिस जवानों पर हमला, मार्केट में तोड़ फोड़, पत्थरबाजी, आमजन में दहशत का माहौल बनाना इत्यादि सहित आईपीसी की विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज करते हुए इस्माइल उर्फ़ भूरा पिता इमरान खान निवासी विस्तार कॉलोनी निम्बाहेड़ा, एजाज उर्फ़ दाऊद पिता युसूफ पठान निवासी न्य बाजार मल्हारगढ़ (म.प्र.) हालमुकाम इंद्रा कॉलोनी निम्बाहेड़ा, हारून पिता मोहम्मद हुसेन निवासी बस स्टेंड के पास निम्बाहेड़ा, शाहवेज उर्फ़ शानू पिता शफीउल्ला उर्फ़ अनीस निवासी नया बाजार निम्बाहेड़ा, इरफ़ान पिता लियाकत खान निवासी कच्ची बस्ती निम्बाहेड़ा, आबिद पिता छोटे खान निवासी गायरी मोहल्ला निम्बाहेड़ा, आमिर पिता शबीर खान निवासी जाट रतनगढ़ (म.प्र.) हाल मुकाम इंद्रा कॉलोनी निम्बाहेड़ा को गिरफ्तार किया है।

मंगलवार से चलेगी दोनों मंडियां और सभी निजी स्कूल
निम्बाहेड़ा कृषि उपज मंडी समिति के सचिव कमल किशोर सोनी ने बताया कि मंगलवार से कृषि उपज मंडी एवं गौण सब्जी मंडी में व्यापार विधिवत चालू रहेगा। वहीँ निजी शिक्षण संस्थान के ब्लॉक संयोजक ओम शर्मा ने बताया कि मंगलवार को ब्लॉक (शहरी) क्षेत्र के समस्त शिक्षण संस्थान सुचारू रूप से चलेंगे।


SHARE ON:-

image not found image not found

लोकप्रिय

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.