NEWS: डॉ भीमराव अंबेडकर का जीवन प्रेरणादायक है: आंजना

Image not avalible

NEWS: डॉ भीमराव अंबेडकर का जीवन प्रेरणादायक है: आंजना

छोटीसादडी़ :-

भारत रत्न, संविधान के निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर की 62 वी पुण्यतिथि पर कांग्रेस कार्यालय पर प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष उदयलाल आंजना के मुख्य आतिथ्य में कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में उदयलाल आंजना सहित कांग्रेस पदाधिकारियों ने अंबेडकर के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर आंजना ने भीमराव अंबेडकर के जीवन को प्रेरणादायक बताते हुए कहा कि अंबेडकर ने अथाह गरीबी और अभाव में जन्म लेने के बावजूद अपनी विलक्षण प्रतिभा के जरिए भारत ही नहीं, बल्कि विश्व में अपना नाम रोशन किया और विश्व के समस्त संविधानों का अध्ययन करके भारत के अनुकूल संविधान हमें दिया । जिस पर आज भारत का लोकतंत्र मजबूती से खड़ा है। अंजना ने कहा कि ऐसे महापुरुष का जीवन हम सब के लिए प्रेरणादायक है। कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य अमृतलाल बंडी ने भी डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा की अंबेडकर को बचपन में स्कूल में कक्षा के बाहर बिठाया जाता था ।

फिर भी अपनी प्रतिभा के बल पर अंबेडकर आधुनिक भारत के महान विधि के ज्ञाता बने। कार्यक्रम को नगर कांग्रेस अध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा, ब्लॉक कांग्रेस प्रवक्ता प्रहलाद मेघवाल ने भी संबोधित किया। इस दौरान पूर्व पालिकाध्यक्ष कैलाश शर्मा पार्षद नरेंद्रराव मराठा, पूर्व पार्षद अरविंद नाहर, भरत वैष्णव, शोभालाल आंजना, चैनराम रेगर, राकेश अहीर, देवीलाल मेघवाल, हितेश बुनकर सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद थे।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.