NEWS ROUND: पढियें जिले की हर एक छोटी खबर सिर्फ 5 मिनट में

Image not avalible

NEWS ROUND: पढियें जिले की हर एक छोटी खबर सिर्फ 5 मिनट में

नीमच :-

विक्रम मेरावत हुवे काइसे ब्लेक बेल्ट -
नीमच। कराटे एसोसिएषन आॅफ इण्डिया द्वारा गत दिनों नई दिल्ली में आयोजित ब्लेक बेल्ट परीक्षा विक्रम मेरावत ने उत्तीर्ण कर ब्लेक बेल्ट की पद्वी प्राप्त की । तेनसिन कान कराते ऐसोसिएषन आॅफ म.प्र. के प्रदेषाध्यक्ष अषोक अरोरा गंगानगर, सचिव श्रीमती मीरा दीपक थापा ने बताया कि विक्रम ने दिनरात अथक परिश्रम के साथ अभ्यास किया श्री मेरावत के परिश्रम का ही परिणाम है कि परीक्षा में अच्छे अंकों से उत्तीर्ण की । श्री अरोरा ने विक्रम की इस सफलता का युवा वर्ग के उभरते हुवे खिलाड़ियों के लिए एक आर्दष प्रेरणा बताया और खिलाड़ी मेरावत के प्रयास को सम्मान योग्य कदम बताया उन्होंने कहां कि खेलों में सफलता कठिन परिश्रम के साथ सर्मपण से ही मिलती है विक्रम ने यह सफलता अर्जित कर माता-पिता एवं कोच मीरा थापा का नाम पूरे देष में गौरव षाली इतिहास बनाया विक्रम की सफलता पर ऐसोसिएषन के संरक्षक अषोक चैरड़िया, पवन कुमावत आदि सदस्य एवं पदाधिकारियों ने भी स्वागत योग्य कदम बताया । और कहा कि यह सफलता कराते के क्षेत्र में एक अभिनव कीर्तिमान कहलाऐगा ।
        
डा. शिवमुनि म.सा. धर्मसभा आज आन्नद विहार में -
नीमच। परम श्रद्धेय युग प्रधान, ध्यानयोगी, आगम अतिधन्वा, श्रमण संघ के चतुर्थ पट्टधर आचार्य सम्राट 1008 पूज्य डाॅ. श्री षिवमूनि म.सा., आत्म ज्ञानी प्रमुख मंत्री पूज्य षिरीश मूनि म.सा. आदि ढाणा संत एवं साध्वी मंडल आज 8 दिसम्बर षुक्रवार को प्रातः आठ बजे श्री जैन स्थानक भवन जैन कालोनी से विहार कर संतोश गौरव चैपड़ा के नवीन बंगला आनंद विहार कालोनी रोड़ पर पहूंचेगे । वहाॅं से आचार्य श्री संघ सहित आनंद विहार कालोनी स्कीम नं. 36 के पिछे पधारेगें । जहां पर प्रातः 09.30 बजे से गुरू भगवंको के प्रवचन हारेगें संयोजक मोहनलाल चैपड़ा, अध्यक्ष अजीत कुमार बम्ब ने बताया कि तत्पष्चात् समस्त नवकार मंत्र  आराधकों एवं आमंत्रितो का स्वामी वात्सल्य आनंद विहार काॅलोनी पर ही रहेगा, समस्त नवकार मंत्र आराधकों, श्रीसंघ सदस्यों एवं श्रद्धालु महानुभावों से आव्हान किया कि आचार्य श्री के विहार प्रवचन एवं स्वामी वात्सल्य में सपरिवार सम्मिलित होकर अनुग्रहित करावें । स्वामी वात्सल्य के धर्म लाभार्थी चैपड़ा परिवार जावद नीमच होगें । 


अम्बेडकर का जीवन चरित्र युवाओं के लिये आज भी आर्दष प्रेरणादायी है - प्रभुलाल मेघवाल
नीमच । अम्बेडकर का जीवन चरित्र युवाओं के लिये आज भी आर्दष प्रेरणादायी है अम्बेडकर संविधान के माध्यम से दलित पिछड़े वर्गो को जो संवैधानिक अधिकार दिये है उनके जीवन स्तर में सुधार आया है उनके प्रयास से समाज आज विकास की मुख्यधारा में अग्रणी है संगठन में नैतिक संस्कार और षिक्षा के बिना समाज का विकास नहीं हो सकता है युवाओं को रोजगार में आत्म निर्भर बनाये बिना समाज प्रगति नहीं कर सकता है यह बात प्रदेष उपाध्यक्ष प्रभुलाल मेघवाल ने कही वे बतौर मुख्य अतिथि मेघवाल समाज द्वारा अम्बेड़कर निर्वाण दिवस के उपलक्ष्य में अन्नपूर्णा मंदिर मनासा पर आयोजित बैठक में बोल रहे थे उन्होंने कहां कि समाज के युवा स्वंय भी षिक्षित हों और आने वाले युवाओं को भी षिक्षा के संस्कार दें तभी समाज राश्ट्र की मुख्यधारा में षामिल होगा। समाज को आगे बढ़ाने के लिये युवाओं को कम्प्युटर भी सिखाना होगा । 


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.