NEWS: सर्द रातो में फुटपाथो पर गुजर रही गरीब जिन्दगीयां - पार्षद मोनू लोक्स

Image not avalible

NEWS: सर्द रातो में फुटपाथो पर गुजर रही गरीब जिन्दगीयां - पार्षद मोनू लोक्स

नीमच :-

बिते सप्ताह से बढ़ती सर्दी से जनजीवन  प्रभावित हो चुका है मौसम मे हुए अचानक परिवर्तन से जहां लोग ठंड से बचने के लिए तरह तरह के जतन कर रहे हैं वही खुले आसमान के नीचे सर्द रातों में फुटपाथों पर काटने वाले गरीब लोग रातों की नींद सर्द हवा के थपेड़ों में  गुजारने पर विवश हैं लेकिन कैसी विडंबना है कि नगरपालिका के जिम्मेदार जनप्रतिनिधि अधिकारी अपने आलीशान बंगलों मे बंद होकर अपनी रातें तो आसानी से काट लेते हैं लेकिन उन्हें ज़रा भी इन गरीबों की स्थिति पर रहम नहीं आता है देखने में आया है कि शहर के समस्त फुटपाथों पर सितम ढा रही सर्दी के बीच गरीब लोग अपने नौनिहालों के साथ रात काटने के लिए मजबूर हैं हालांकि सामाजिक संस्थाएं जरूर यदा-कदा गरीबों की सुध लेने के लिए कंबल बाटने का प्रयास कर लेती है लेकिन शर्म आती है नगरपालिका के जिम्मेदार अधिकारी और जनप्रतिनिधि की मानसिकता पर उनका दिल इस मामले में बिल्कुल नहीं पसीजता है उपरोक्त बात वार्ड क्रमांक 21 के कांग्रेस पार्षद महेन्द्र मोनू लोक्स ने बताया कि शाम ढलते ही ठंड का कहर बढ़ने लगा है। ऐसे में इन दिनों बस स्टेण्ड, मुख्य चैराहा, हाट मैदान, हाईसेकण्डरी स्कूल ग्राउण्ड, रेल्वे स्टेशन सहित अन्य स्थानो पर गरीब असहाय लोग अपनी जिन्दगी खुले आसमां के निचे गुजर बसर करने पर मजबूर है। जिनके लिए हर वर्ष नगरपालिका मुख्य चैराहो पर ठंड से राहत के लिए अलाव की व्यवस्था मुहैया कराती है। लेकिन इस बार नगरपालिका की हठधर्मिता के आगे सभी बेबस है। गरीब असहाय इस कड़ाके की ठंड मे नपा को कौस रहे है।

लेकिन इनकी  नजरे इनायत इन पर ऐसी स्थिति में नहीं रहती है जबकि जनप्रतिनिधियों का चेहरा  इन गरीबों के सामने चुनाव के दौरान देखने लायक रहता है जो इनसे वोट मांगने से काम रखते है और अपना चुनावी मकसद पूरा होने के बाद इन्हें हिमाकत की नजरों से देखते हैं और ऐसी सर्दी के दौरान यही गरीब लोग ठिठुरते हुए इन जनप्रतिनिधियों को याद कर अपनी बदहाली पर आंसू बहाते हैं। 

पार्षद लोक्स का कहना है कि यदि समय रहते नगरपालिका ने इस ओर ध्यान नही दिया तो कई गरीब मासूमो और बुजूर्गो की इस बढ़ती ठंड से जान भी जा सकती है इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है। समय रहते जनप्रतिनिधि और नगरपालिका के जिम्मेदारो को इस ओर ध्यान देना चाहिए जिससे गरीब परिवारो को इस कड़ाके की ठंड मे राहत मिल सके।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.