BIG BULLETIN : शिवराज सरकार का 'स्पोर्ट्स प्लान', शूटिंग एकेडमी में होगी कैबिनेट बैठक,पुलिस को आते देख श्मशान घाट में मची भगदड़, अधजली चिता को पुलिस ने लिया कब्जे में के साथ जाने आज की खबरे

Image not avalible

BIG BULLETIN : शिवराज सरकार का 'स्पोर्ट्स प्लान', शूटिंग एकेडमी में होगी कैबिनेट बैठक,पुलिस को आते देख श्मशान घाट में मची भगदड़, अधजली चिता को पुलिस ने लिया कब्जे में के साथ जाने आज की खबरे

नीमच :-

बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने जताई सोमवार तक 'सुप्रीम' विवाद सुलझने की उम्मीद

देश की सर्वोच्च अदालत की प्रशासनिक गतिविधियों को लेकर उपजे विवाद और सवाल के बीच बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (CJI) दीपक मिश्रा से मिलने का समय मांगा है. वहीं इस 'सुप्रीम संकट' को सुलझाने के लिए बार काउंसिल ऑफ इंडिया का एक प्रतिनिधि मंडल, जिसमें चेयरमैन मनन मिश्रा भी शामिल हैं, रविवार सुबह जस्टिस चेलमेश्वर के घर पहुंचा.बार काउंसिल ऑफ इंडिया के चेयरमैन मनन मिश्रा ने सोमवार तक सुप्रीम कोर्ट को लेकर उठे विवाद के थमने की उम्मीद जताई है. मनन ने कहा, 'इस मामले में संयम से काम लेने की जरूरत है. ओपन लेटर, ओपन वॉयस बंद होना चाहिए. पूर्व जब सिस्टम का हिस्सा थे, तब उन्होंने कुछ नहीं किया और अब खुला खत लिख रहे हैं.'बार काउंसिल के सदस्यों के बाद जस्टिस नागेश्वर राव और जस्टिस एसए बोबड़े जस्टिस चेलमेश्वर के आवास पहुंचे. 12 जनवरी को प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद भी जस्टिस बोबड़े चेलमेश्वर से मिले थे. जस्टिस बोबड़े अगले CJI की रेस में भी शामिल हैं

शिवराज सरकार का 'स्पोर्ट्स प्लान', शूटिंग एकेडमी में होगी कैबिनेट बैठक

खेलों को बढ़ावा देने के मकसद से मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार एक और नया प्रयोग करने जा रही है. शिवराज सरकार की अगली कैबिनेट राजधानी भोपाल स्थित मध्य प्रदेश शूटिंग एकेडमी में होगी.
ऐसा पहली बार होगा जब कैबिनेट बैठक का आयोजन शूटिंग एकेडमी में होगा. कैबिनेट बैठक को लेकर एकेडमी में तैयारियां जोरों पर चल रही हैं.दरअसल मंत्रालय में हुई कैबिनेट की पिछली बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया से एमपी शूटिंग एकेडमी को लेकर चर्चा की थी.मुख्यमंत्री ने एकेडमी की तारीफ करते हुए कहा था कि एमपी में अंतरराष्ट्रीय स्तर की इतनी बेहतर शूटिंग एकेडमी बनी है इसका प्रमोशन भी होना चाहिए. लिहाजा उन्होंने कैबिनेट बैठक वहां आयोजित करने की बात खेल मंत्री यशोधरा राजे से कही थी.

रतलाम राशन घोटाले में बड़ी कार्रवाई, छह पर मामला दर्ज

मध्य प्रदेश में रतलाम के बहुचर्चित राशन घोटाले मे बड़ी कार्रवाई हुई है. जांच रिपोर्ट के आधार पर जिला खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी आर.सी.जांगडे सहित 6 लोगों पर धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं मे मामला दर्ज किया है, साथ ही 8 राशन दुकान संचालकों पर भी कायमी कि गई है.जिन अधिकारियों पर मामला दर्ज किया गया है उनमें नगर निगम के तत्कालीन स्वास्थ्य अधिकारी राजेंद्र सिंह शाखा प्रभारी रविन्द्र ठक्कर भी शामिल हैं, इनके साथ सहायक आपूर्ति अधिकारी उमेश पांडे, कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी वन्दना बबेरिया भी शामिल हैं.आरोप है कि नगर निगम कि मजदूर डायरियों मे हजारों फर्जी नाम जोड़कर इन लोगों ने करोड़ों रूपय के राशन कि कालाबाजारी की. तात्कालिक कलेक्टर बी.चंद्रशेखर ने इस महाघोटाले का खुलासा किया था, जिसमे जांच के बाद अब कलेक्टर तन्वी सुंद्रीयाल के आदेश पर यह कार्रवाई की गई है.

चंडीगढ़ ने बचाई देश की लाज, दुनिया के टॉप 52 शहरों में शुमार

चंडीगढ़। 'द सिटी ब्यूटीफुल' का हर कोई दीवाना है, और अब इसकी अहमियत और बढ़ गई है। अमेरिका के प्रसिद्ध अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स ने टूरिज्म के लिए दुनिया के टॉप 52 शहरों की एक लिस्ट तैयार की है, जिसमें पूरे भारत से सिर्फ चंडीगढ़ शहर का नाम दर्ज किया गया है।अखबार के एक आर्टिकल में बताया गया है कि यह शहर पर्यटकों के रडार पर नहीं है, लेकिन हरियाली और वास्तु कला प्रेमियों के लिए चंडीगढ़ जन्नत है। इसकी हरियाली, स्वरूप और सुंदरता किसी को भी दीवाना बना सकती है। इस स्मार्ट सिटी का ट्रेवल सिटीज में 42वां नंबर है।

पुलिस को आते देख श्मशान घाट में मची भगदड़, अधजली चिता को पुलिस ने लिया कब्जे में

सवाई माधोपुर। जिले के सुरवाल थाना क्षेत्र के बंदा गांव में एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई जिसमें आरोपी ने अपनी ही पत्नी को आपसी रंजिश के चलते तेजधार हथियार से हमला करके मार डाला बच्चों को भी घायल किया और फिर खुद भी आत्महत्या करने के लिए कुएं में कूद गया।बता दें कि पारिवारिक परेशानियों से परेशान होकर एक युवक ने अपने पूरे परिवार को खत्म करने करने के इरादे से पहले अपनी पत्नी फिर बच्चे और  बाद में खुद भी कूएं में कूदने का प्रयास किया लेकिन गांव वालों ने उसे ऐसा करने से रोक लिया और उसे कूएं से बाहर निकाल लिया। इसके बाद गांव वालों ने मृतका के शव के अंतिम संस्कार करने की कोशिश की लेकिन पुलिस को सूचना लगते ही पुलिस ने शमशान घाट पंहुच कर चिता से अधजले शव को अपने कब्जे में ले लिया और शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी  में रखवा दिया।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.