REPORT : पढ़िए, मांगकर पेट भरने वाले युवक को कैसे बनाया जेंटलमेन, जिसने देखा वह बोला राजू बन गया जैंटलमेन

Image not avalible

REPORT : पढ़िए, मांगकर पेट भरने वाले युवक को कैसे बनाया जेंटलमेन, जिसने देखा वह बोला राजू बन गया जैंटलमेन

नीमच :-

मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले में आज मानवीयता का नया चेहरा सामने आया तो देखने वाले मार्मिक हो गए.दरअसल गरोठ में स्वयंसेवी संस्था ने मंदबुद्धि होकर मांगकर खाने वाले युवक को नहला धुलाकर चकाचक कर दिया है ।

एक व्यक्ति जो विगत 2 साल से गरोठ आकर भीख मांगकर जीवन यापन कर रहा था , कहाँ से आया है खुद को भी पता नही ..बोल भी नही सकता है  । बदबु मारने के कारण कोई इसके पास नही जाता..बड़े बड़े बाल , कपडे़ फटेहाल  लेकिन आज मकर सक्रांति पर महाराणा युवा संघ की नजर इस गरीब पर पडी़ और ओर कमलेश गुर्जर और उनके साथियों ने इस व्यक्ति को स्नान कराया और जहां भी चोटें लगी हुई थी 

मलहम पट्टी करवाकर इलाज करवाया , कटींग कर बाल सेट करवाए  होटल में भोजन करवाया इतना सब कुछ होने के बाद यह व्यक्ति पूरी तरह से जेंटलमेन बन गया  । रहवासी बताते है की ये व्यक्ति कई दिनों से गरोठ के मेन बाजार में ही बाहर सोता रहता है ।    
 
महाराणा युवा संघ के सदस्य समय समय पर समाज सेवा करते रहते हैं और जिस व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है अगर उसके परिवार में कोई अंतिम संस्कार करने मैं सक्षम नहीं होते हैं तो उनके भी अंतिम संस्कार का जिम्मा महाराणा युवा संघ के युवाओं ने उठा रखा है । "महाराणा " सिर्फ नाम ही काफी है !!


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.