खबरे WOW: मौसम सुहावना, प्री-मानसून में झमाझम....एक इंच से अधिक बरसा, पढें खबर BIG NEWS: शराब पीने के लिए रुपए नहीं दिए तो बदमाशों ने ढाबे में की तोडफ़ोड़, ढाबा मालिक को भी पीटा, पढें खबर NEWS: दस मिनट की बारिश जनजीवन अस्त व्यस्त, पढें खबर BIG REPORT: भारतीय रेलवे का बड़ा निर्णय, अब रेल अधिकारी करेंगे जनरल डिब्बे में यात्रा, पढें खबर OMG ! किन्नरों ने बोली ऐसी बात, सुनकर रेल अधिकारी भी रह गए हैरान, पढें खबर POLICE: पुलिस इकाईयों में साफ-सफाई अभियान प्रारंभ, बरसों से पुलिस थानों एवं चैकियों के मालखानों में जप्तशुदा मालों की सफाई हेतु 07 दिवसीय विशेष अभियान शुरू, पढें खबर BIG REPORT: चिकित्‍सालय में भर्ती होनें वालें मरीजों की संख्‍या पहुंची 40 के पार, मामला दूषित पानी पीनें का, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर BIG NEWS: मंदिर से दर्शन कर लौट रही वृध्‍द महिला के साथ चैन स्‍नेचिंग की वारदात, ईलाकें में फैली दशहत, घटना सीसीटीवी कैमरें में कैद, पढें खबर WOW: नीमच के बेटे ललित यादव ने आल इंडिया प्रतियोगिता में नाम किया रोशन, 400 मीटर फ्री स्‍टाईल में प्रदर्शन कर हासिल किया गोल्‍ड मेडल, पढें खबर POLITICS: जिला के प्रभारी मंत्री और प्रदेश कृषि सहकारिता मंत्री का बडा बयान, बोले, 1 किसान, 2 कांग्रेस और 3 कमलनाथ, पढें खबर OMG ! महू-नीमच हाईवें पर फिर होनें लगी ट्रकों के साथ कटिंग की वारदात, उडा ले जातें है चलती ट्रक में भरा सामान, पढें खबर BIG NEWS: पीडि़तों के अन्याय की अर्जी पर जिले के थानाप्रभारियों की मनमर्जी, पढें खबर NEWS: जिले में हो रहा 15 फीसदी लाइनलॉस, नहीं पड़ता बिजली शेडूयल पर फर्क, पढें खबर NEWS: मानसून की बारिश के बाद किसानों ने खेतों में जोते हल, फसल की बुवाई में जुटे भूमिपुत्र, पढें कैलाश शर्मा की खबर

NEWS: मंत्री सुरेन्‍द्र पटवा ने जिन कन्याओं के पैर पखारे, वो भूख से तड़पती रहीं, पढें खबर

Image not avalible

NEWS: मंत्री सुरेन्‍द्र पटवा ने जिन कन्याओं के पैर पखारे, वो भूख से तड़पती रहीं, पढें खबर

नीमच :-

प्रदेश के सभी जिलों से गुजरने वाली एकात्म यात्रा मंगलवार को रायसेन के ओबैदुल्लागंज पहुंची। जहां पर्यटन मंत्री ने यात्रा का स्वागत किया और कन्याओं के पैर पखारे। खास बात ये रही कि, जिन कन्याओं के MINISTER SURENDRA PATWA ने पैर पखारे वे सुबह 9 बजे से 12 बजे तक भूखी बैठी रहीं, और कार्यक्रम के बाद उन्हे कोई घर तक छोड़ने वाला नहीं मिला। बता दें कि स्थानीय हिंदू मान्यताओं के अनुसार कन्याओं को 'देवी' का रूप माना जाता है। उन्हे प्रत्यक्ष रखकर उनके पैर पखारे जाते हैं, फिर प्रेम पूर्वक भोजन कराते हैं और सेवा करते हैं। माना जाता है कि यदि कन्या प्रसन्न हो गईं तो 'माता' भी प्रसन्न होंगी और मनोकामना की पूर्ति करेंगी परंतु यहां तो कन्याएं ही भोजन को तरस गईं। 


 
जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को ओबैदुल्लागंज पहुंची एकात्म यात्रा (EKATM YATRA) के कार्यक्रम में सुबह 9 बजे से कन्याओं को घरों से महिला बाल विकास अधिकारी के आदेश पर लाया गया और कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक एवं प्रदेश सरकार में संस्कृति पर्यटन मंत्री सुरेंद्र पटवा ने सभी कन्याओं पैर धुलाये और करीब 2 बजे एकात्म यात्रा रवाना हो गई और सारा प्रशासनिक अमला भी यात्रा के साथ चला गया।

वहीं जिन कन्याओं के मंत्री पटवा ने पैर पखारे थे वो कन्यायें करीब साढ़े 3 बजे तक भूखी-प्यासी घर जाने के लिए भटकती रहीं और कार्यक्रम के बाद उन्हें कोई घर छोड़ने वाला नहीं मिला। जब इन मासूमों से मीडियाकर्मियों ने पूछा तो पता चला की मासूम घर जाने के लिए परेशान हो रही हैं।

बच्चियों को घर छुड़वाने के लिए महिला बाल विकास अधिकारी प्रतिभा साहू को फोन लगाया गया तो उन्होंने गाड़ी भेजवाने की बात कही जब काफी देर तक गाड़ी नहीं आई तो मीडियाकर्मियों रायसेन कलेक्टर भावना बालिम्बे मासूम बच्चियों के बारे में बताया उसके बाद भी जब कोइ साधन नहीं मिला तो मीडियाकर्मियों ने अपनी गाड़ी से मासूमों को घर छुड़वाया।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.