खबरे BIG REPORT: भारतीय रेलवे का बड़ा निर्णय, अब रेल अधिकारी करेंगे जनरल डिब्बे में यात्रा, पढें खबर OMG ! किन्नरों ने बोली ऐसी बात, सुनकर रेल अधिकारी भी रह गए हैरान, पढें खबर POLICE: पुलिस इकाईयों में साफ-सफाई अभियान प्रारंभ, बरसों से पुलिस थानों एवं चैकियों के मालखानों में जप्तशुदा मालों की सफाई हेतु 07 दिवसीय विशेष अभियान शुरू, पढें खबर BIG REPORT: चिकित्‍सालय में भर्ती होनें वालें मरीजों की संख्‍या पहुंची 40 के पार, मामला दूषित पानी पीनें का, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर BIG NEWS: मंदिर से दर्शन कर लौट रही वृध्‍द महिला के साथ चैन स्‍नेचिंग की वारदात, ईलाकें में फैली दशहत, घटना सीसीटीवी कैमरें में कैद, पढें खबर WOW: नीमच के बेटे ललित यादव ने आल इंडिया प्रतियोगिता में नाम किया रोशन, 400 मीटर फ्री स्‍टाईल में प्रदर्शन कर हासिल किया गोल्‍ड मेडल, पढें खबर POLITICS: जिला के प्रभारी मंत्री और प्रदेश कृषि सहकारिता मंत्री का बडा बयान, बोले, 1 किसान, 2 कांग्रेस और 3 कमलनाथ, पढें खबर OMG ! महू-नीमच हाईवें पर फिर होनें लगी ट्रकों के साथ कटिंग की वारदात, उडा ले जातें है चलती ट्रक में भरा सामान, पढें खबर BIG NEWS: पीडि़तों के अन्याय की अर्जी पर जिले के थानाप्रभारियों की मनमर्जी, पढें खबर NEWS: जिले में हो रहा 15 फीसदी लाइनलॉस, नहीं पड़ता बिजली शेडूयल पर फर्क, पढें खबर NEWS: मानसून की बारिश के बाद किसानों ने खेतों में जोते हल, फसल की बुवाई में जुटे भूमिपुत्र, पढें कैलाश शर्मा की खबर BIG NEWS: गर्मी के कारण 271 हेडपंप और 60 नलजल योजना तोड़ देगी ‘15 दिनों में दम’, पढें खबर OMG ! खाद्य विभाग की कार्रवाही के बाद सेंपल आनें में हुई देरी, खाना पड रही मिलावटी सामग्री, पढें खबर NEWS: कॉलेज चलो अभियान के बावजूद कॉलेज में पहले चरण में कम हुए रजिस्टे्शन, पढें खबर

BIG NEWS: शिवसेना का बड़ा ऐलान- अकेले लड़ेगी 2019 का लोकसभा-विधानसभा चुनाव

Image not avalible

BIG NEWS: शिवसेना का बड़ा ऐलान- अकेले लड़ेगी 2019 का लोकसभा-विधानसभा चुनाव

नीमच :-

एनडीए की सबसे पुरानी साझेदार रही शिवसेना ने 2019 में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने का फैसला किया है. शिवसेना की मंगलवार को हुई एक अहम बैठक में इस बारे में फैसला लिया गया.

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, 'बीजेपी से गठबंधन बनाए रखने के लिए हमेशा समझौता किया गया, लेकिन बीजेपी ने शिवसेना को नीचा दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. शिवसेना अब गरिमा के साथ चल सकेगी.' पार्टी ने कहा कि वह लोकसभा और विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी.

बता दें कि शिवसेना महाराष्ट्र और केंद्र में बीजेपी की अहम सहयोगी है. महाराष्ट्र में शिवसेना-बीजेपी की मिलीजुली सरकार है. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कुछ दिन पहले एनडीए से अलग होने की धमकी दी थी. उन्होंने कहा था कि अगर जरूरत हुई, तो उनकी पार्टी एनडीए से अलग होने में परहेज नहीं करेगी.

मुंबई के वर्ली में एनएससी ग्राउंड में मंगलवार को शिवसेना की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई. इसमें सर्वसम्मति से उद्धव ठाकरे को एक बार फिर शिवसेना प्रमुख चुना गया. जबकि, शिवसेना युवा के अध्यक्ष आदित्य ठाकरे को शिवसेना नेता चुना गया है. इस तरह आदित्य ठाकरे को शिवसेना में नंबर 2 की पोजिशन मिल गई है.

बता दें कि शिवसेना प्रमुख बाला साहब ठाकरे की जयंती पर 23 जनवरी को आदित्य ठाकरे को शिवसेना नेता बनाए जाने की चर्चा पहले से थी. शिवसेना प्रमुख के बाद शिवसेना नेता का पद सबसे अहम माना जाता है. इस पद के लिए चुने जाने के बाद आदित्य ठाकरे शिवसेना के राष्ट्रीय स्तर का चेहरा बन गए हैं.

बता दें कि शिवसेना नेता पार्टी के महत्वपूर्ण फैसलों के साथ साथ पार्टी की नीति निर्धारण में भी अहम भूमिका निभाता है.

इसके पहले बाला साहब ठाकरे की जयंती पर शिवसेना के माउथपीस 'सामना' के संपादकीय में उन्हें याद किया गया. संपादकीय में लिखा गया,- 'हिंदुस्तान आज खतरे में है. बाला साहब के द्वारा हिंदुत्व की नींव रखी गई और इस वजह से आज के राजनेता सत्ता का फल चख पा रहे हैं.'

Narendra Modi✔@narendramodi

Remembering Balasaheb Thackeray on his birth anniversary. He will always be remembered as a brave leader who worked tirelessly towards fulfilling the aspirations of people.

7:54 AM - Jan 23, 2018

बाला साहब ठाकरे की जयंती पर पीएम मोदी ने भी ट्वीट किया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. पीएम ने लिखा, 'बाला साहब ठाकरे की जयंती पर उन्हें याद कर रहा हूं. वो हमेशा एक दिलेर नेता के तौर पर याद किए जाएंगे.'


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.