WOW: बालिका छात्रावास नीमच की पायल को मिला आईकान फेलोशिप अवार्ड, आप भी पढें सफलता की कहानी

Image not avalible

WOW: बालिका छात्रावास नीमच की पायल को मिला आईकान फेलोशिप अवार्ड, आप भी पढें सफलता की कहानी

नीमच :-

बालिका छात्रावास नीमच नगर की पायल लौहार ने 2015 में कक्षा 7 वीं में प्रवेश लेकर आईकॉन फेलोशिप अवार्ड प्राप्त किया है। भाटखेडा गांव की लौहार जाति की बालिका अपने पिता से दूर अपनी माता के पास रहती है। ऐसे में बालिका ने छात्रावास में प्रवेश लेकर यह प्रण लिया कि मैं ऐसा कार्य करूंगी कि जिससे समाज व देश में उन कुरितियों को समाप्त कर नया कीर्तिमान स्थापित कर सकूं।

जहां चाह है वहां राह है। अध्ययन के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भी रूचि लेकर समाज की कुरितियों को दूर करने की मन में रखकर ‘‘गर्ल आयकन फेलोशिप अवार्ड‘‘ का फार्म श्रीमती मीना रावत वार्डन मेडम के मार्गदर्शन में भरा और उसका चयन हो गया। नीमच जिले के विधायक श्री दिलीपसिंह परिहार, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अवंतिका जाट ने बालिका पायल लौहार को शाल श्रीफल से सम्मान किया और उसकी पढ़ाई के लिए 20 हजार रूपये आइकॉन फेलोशिप अवार्ड दिया गया। 

बालिका के मन में और अधिक उत्साह हो गया और उसने अपने कार्य के प्रति सजग रहकर अन्य बालिकाओं को जोड़ना शुरू किया और समाज में व्याप्त कुरितियों को दूर करने हेतु, नाटक, गीत और मंच के माध्यम से लोगो को जगाया और कई पुरस्कार प्राप्त किये। 

पुलिस विभाग एवं शिक्षा विभाग द्वारा भी उसका सम्मान किया गया और वह अपने कार्य के प्रति जागरूक होकर अपने लक्ष्य को पूरा करने में जुटी हुई है। कक्षा 8 वीं में अध्ययन कर रही बालिका ने छात्रावास, विद्यालय एवं परिवार का नाम रोशन किया है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.