खबरे VIDEO: मंदसौर मे बाढ पिडितो के दर्द को बांटने आये शिवराज के सामने भीडे भाजपा विधायक व नेता, खुद का दर्द आया सामने, विडियों हुआ वायरल, देखे कैसे लगा रहे एक दुसरे पर आरोप, देखे नवीन पाटीदार की खबर VIDEO: गांधी सागर बांध त्रासदी, आरटीआई कार्यकर्ता ने की मंदसौर कलेक्‍टर के खिलाफ शिकायत, देखे विडियों न्‍यूज VIDEO: गांधी सागर बांध रिंगवाल मे खेल, आखिर मनमानी की मरम्मत का खामियाजा शहर की जनता को भुगतना पड़ा, देखे अजयसिंह सिसौदिया की विडियों न्‍यूज EXCLUSIVE NEWS, क्रिकेट सट्टा और जुए के खेल में बड़े पैमाने पर जुड़ते युवा, पुलिस प्रशासन की ठोस कार्यवाही के अभाव में पनपते खाईवाल, क्षेत्र का बिगड़ता माहौल, पढें खबर NEWS: शिवसेना बैठक सम्पन्न NEWS: भारत स्काउट/गाइडर की बैठक सम्पन्न NEWS: सहायक सचिव को पीटा, आरोपी फरार NEWS: सड़क हादसों में दो घायल POLITICS: अमरपुरा में बोले दिग्विजयसिंह संकट की घड़ी में सरकार किसानों व गरीबों के साथ, नुकसानी का मिलेगा पर्याप्त मुआवजा, पढें खबर VIDEO: बस और कार में जोरदार भिड़ंत, कार सवार पुलिस जवान गंभीर घायल, बाढ क्षैत्र में लगी थी डुयूटी, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर NEWS: नेशनल कराटे टूर्नामेंट में क्रिएटिव माइंड्स के विद्यार्थियों ने जीते मेडल्स, पढें मुकेश पार्टनर की खबर NEWS: रतनगढ में गिरी बेजुबान पर बिजली, एक गाय दो बेल की अकाल मौत, पढें संतोष गुर्जर की खबर REPORT: रामपुरा में बोहरा समाज का मेडिकल कैंप सफलतापूर्वक सम्पन्न, सभी समाज एवं वर्ग के लोगों को दी गई निःशुल्क दवाइयां,250 से अधिक लोग हुए लाभान्वित, पढ़े अब्दुल हुसैन बुरहानी की खबर NEWS: हनी ट्रैप मामलाः BJP नेता ने मास्टरमाइंड से जान-पहचान पर कहा- मैं किसी श्वेता को नहीं जानता, पढें खबर NEWS: संभागायुक्त अजीत कुमार एवं आईजी गुप्ता ने रामपुरा में राहत व्यवस्थाओं का जायजा लिया, अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश, पढें खबर

WOW: बालिका छात्रावास नीमच की पायल को मिला आईकान फेलोशिप अवार्ड, आप भी पढें सफलता की कहानी

Image not avalible

WOW: बालिका छात्रावास नीमच की पायल को मिला आईकान फेलोशिप अवार्ड, आप भी पढें सफलता की कहानी

नीमच :-

बालिका छात्रावास नीमच नगर की पायल लौहार ने 2015 में कक्षा 7 वीं में प्रवेश लेकर आईकॉन फेलोशिप अवार्ड प्राप्त किया है। भाटखेडा गांव की लौहार जाति की बालिका अपने पिता से दूर अपनी माता के पास रहती है। ऐसे में बालिका ने छात्रावास में प्रवेश लेकर यह प्रण लिया कि मैं ऐसा कार्य करूंगी कि जिससे समाज व देश में उन कुरितियों को समाप्त कर नया कीर्तिमान स्थापित कर सकूं।

जहां चाह है वहां राह है। अध्ययन के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भी रूचि लेकर समाज की कुरितियों को दूर करने की मन में रखकर ‘‘गर्ल आयकन फेलोशिप अवार्ड‘‘ का फार्म श्रीमती मीना रावत वार्डन मेडम के मार्गदर्शन में भरा और उसका चयन हो गया। नीमच जिले के विधायक श्री दिलीपसिंह परिहार, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अवंतिका जाट ने बालिका पायल लौहार को शाल श्रीफल से सम्मान किया और उसकी पढ़ाई के लिए 20 हजार रूपये आइकॉन फेलोशिप अवार्ड दिया गया। 

बालिका के मन में और अधिक उत्साह हो गया और उसने अपने कार्य के प्रति सजग रहकर अन्य बालिकाओं को जोड़ना शुरू किया और समाज में व्याप्त कुरितियों को दूर करने हेतु, नाटक, गीत और मंच के माध्यम से लोगो को जगाया और कई पुरस्कार प्राप्त किये। 

पुलिस विभाग एवं शिक्षा विभाग द्वारा भी उसका सम्मान किया गया और वह अपने कार्य के प्रति जागरूक होकर अपने लक्ष्य को पूरा करने में जुटी हुई है। कक्षा 8 वीं में अध्ययन कर रही बालिका ने छात्रावास, विद्यालय एवं परिवार का नाम रोशन किया है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.