खबरे BIG NEWS: दलौदा पुलिस के हत्थे चढ़ा बाइक चोरी का सरगना, निजी स्कूल का शिक्षक है लसूडावन निवासी गेंदालाल पाटीदार, बाइक के पार्ट्स निकालकर भंगार के भाव मे बेचता था गेंदा, पढें खबर BIG NEWS: नीमच सिटी पुलिस को मिली सफलता, 1 क्विंटल 40 किलो डोडा चूरा के साथ 1 आरोपी गिरफ्तार, पढें खबर NEWS: जिले में अब तक 1026 मिमी औसत वर्षा दर्ज, पढें खबर NEWS: ग्राम पंचायत स्‍तर पर जल शक्ति अभियान तहत विशेष ग्रामसभाओं का आयोजन 24 से, पढें खबर NEWS: जिला स्‍वास्‍थ्‍य समिति की बैठक 26 को, पढें खबर NEWS: जिले में अब तक 1036.6 मिमी औसत वर्षा दर्ज, पढें खबर NEWS: कक्षा 5 व 8 में होगी त्रैमासिक परीक्षा का आयोजन, पढें खबर NEWS: जावद के ग्राम मोरवन में आपकी सरकार आपके द्वार शिविर 30 को, पढें खबर BIG NEWS: जिला खनिज विभाग की बडीं कार्रवाही, अवैध खनन करते रेती के डंपर किए जब्‍त, पढें खबर BIG REPORT: शिवराज सरकार में केवल 7 दिनों में बांट दी गई 57 करोड़ की राशि, पढें खबर NEWS: राष्ट्र रक्षा के लिए की प्रार्थना, पढें खबर NEWS: बिचला गोपाल मंदिर पर जन्माष्टमी उत्सव 24 को, पढें खबर NEWS: यज्ञ में पूर्णाहूति के साथ श्रीमद् भागवत कथा का विश्राम, पढें खबर OMG ! कश्मीर में आतंक फैलाने के लिए बड़ी साजिश रच रही है PAK आर्मी, बनाया है ये प्लान, पढें खबर NEWS: इस बार भी चुनाव में छात्राएं रहेंगी किंग मेकर, पढें खबर NEWS: हत्या, लुट, डकेती व गैंगरेप जैसी संगीन वारदातो मे संलिप्त फरार 5 हजार रूपये का ईनामी आरोपी मदन बागरीया गिरफ्तार, पढें खबर NEWS: गुरू रविदास जी का मंदिर तोड़ने के विरोध में अम्बेडकर यूथ एक्सप्रेस जिला कलेक्‍टर को सौंपेगा ज्ञापन, पढें आजाद मंसूरी की खबर

BIG BULLETIN: बीजेपी नेता ने सेना के जवान को मारी गोली, हालत गंभीर, एमपी में छेड़खानी का विरोध करने पर नाबालिग को जिंदा जलाया के साथ जाने आज की खबरे

Image not avalible

BIG BULLETIN: बीजेपी नेता ने सेना के जवान को मारी गोली, हालत गंभीर, एमपी में छेड़खानी का विरोध करने पर नाबालिग को जिंदा जलाया के साथ जाने आज की खबरे

नीमच :-

BPJ सांसद का कटाक्ष, 'पीएम कितने ही सपने देख लें, कोई फायदा नहीं होने वाला'

मुरैना/दिल्ली। मुरैना से बीजेपी सांसद अनूप मिश्रा ने लोकसभा में सत्र के दौरान अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया। अनूप मिश्रा ने सरकार की योजनाओं पर कटाक्ष करते हुए सीधे पीएम मोदी पर निशाना साधा। अपने भाषण के दौरान उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं से आम आदमी को कोई फायदा नहीं होने वाला।लोकसभा में बोलते हुए सांसद अनूप मिश्रा ने केंद्र सरकार की योजनाओं के क्रियान्वन में निगरानी की कमी की बात उठाते हुए कहा कि 'प्रधानमंत्री कितने ही सपने देख लें, लेकिन अगर योजनाएं धरातल पर नहीं उतरतीं तो आम आदमी को कोई फायदा नहीं होने वाला।' इसके साथ ही मुरैना सांसद ने देश में योजनाओं के मूल्यांकन को लेकर अपने पूरक प्रश्न में पूछा कि मोदी सरकार इतनी योजनाएं चला रही है, लेकिन उनमें जवाबदेही तय नहीं की जाती। उन्होंने कहा कि योजनाओं पर निगरानी जरूरी है, जिससे जनता को लाभ मिल सके।

राष्ट्रपति कोविंद का मप्र दौरा, कई कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में हजारों दिव्यागों एंव बुजुर्गों के लिए एक शिविर का आयोजन किया जा रहा है, जिसके उद्घाटन के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद रविवार को एकदिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान राष्ट्रपति जीवाजी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भी शामिल होंगे। रविवार को शहर में आयोजित हो रहे शिविर में चार हजार से अधिक दिव्यांगों और बुजुर्गों को दैनिक जीवन में मदद करने वाले उपकरण प्रदान किये जाएंगे। जिनकी अनुमानित कीमत 2.88 करोड़ रुपये है। केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय द्वारा एडीआईपी और राष्ट्रीय वयोवृद्ध योजनाओं के तहत  होने वाले इस शिविर में कुल 4271 लाभार्थियों में 2436 दिव्यांग और 1835 वरिष्ठ नागरिक हैं, जिन्हें तीन पहियों वाली मोटर साइकिल, सुनने के उपकरण, स्मार्ट फोन जैसे सामान दिये जाएंगे।

एमपी में छेड़खानी का विरोध करने पर नाबालिग को जिंदा जलाया

एक तरफ मध्य प्रदेश सरकार लड़कियों पर हो रहे अत्यचार को रोकने के दावे करती है, तो वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में लड़कियां इन हवस के पुजारियों का शिकार होती नजर आती हैं.ऐसा ही एक मामला राजगढ़ जिले के खुजनेर के सुस्तानी गांव की एक दलित नाबालिग के साथ हुआ.मामला सुस्तानी का है जहां 12 वर्षीय छात्रा दोपहर घर में अकेली थी. उसकी विधवा मां खेत पर गई हुई थी. इसी दौरान गांव के ही एक युवक गोपाल राजपूत ने घर में घुसकर छात्रा का रेप करने की कोशिश की. इस पर लड़की चिल्लाने लगी तो उस पर केरोसिन डालकर आग के हवाले कर भाग निकला.कुछ देर बाद चीख सुनकर उसका भाई वहां आया और उसे उपचार के लिए अस्पताल ले गया, जहां डॉक्टर ने लड़की को 40 फीसदी जला बताया. पुलिस ने आरोपी पर विभिन्न धाराओं पर मुकदमा दर्ज कर लिया है.

बीजेपी नेता ने सेना के जवान को मारी गोली, हालत गंभीर

मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में सेना के जवान को भाजपा नेता ने गोली मार दी. जवान को गंभीर हालत में मुरैना और फिर ग्वालियर रेफर किया गया है. जहां उसका इलाज चल रहा है.मामला अम्बाह थाना इलाके के मिढेला गांव का है. जहां रोड पर सेना के जवान अंशू तोमर को गोली मारने का आरोप भाजपा नेता और वर्तमान नगर पालिका उपाध्यक्ष अम्बाह नीतू तोमर और उसके चार साथियों पर है.बताया जा रहा है कि घायल फौजी अंशू तोमर और भाजपा नेता नीतू तोमर का विवाद काफी पुराना है. अंशू तोमर दो दिन की छुट्टी पर आया हुआ था. शनिवार को अम्बाह शहर में नीतू तोमर का सामना फौजी अंशू से हो गया. इसके बाद भाजपा नेता ने अपने दोस्तों के साथ फौजी का पीछा किया और मिढेला रोड पर पिस्टल से गोली मार दी और फरार हो गए.गोली मारने की सूचना पर पुलिस अम्बाह अस्पताल पहुंची लेकिन घायल की गंभीर हालत के चलते मुरैना रेफर किया गया इसके बाद उसे ग्वालियर रेफर किया गया है. पुलिस ने कहा कि घायल और उसके साथी के बयान के आधार पर कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल जांच जारी है.

कॉलेज के गेट के बाहर बेरोजगार युवाओं ने बनाए पकौड़े बनाकर जताया विरोध

कोटा में राजकीय कला महाविद्यालय के छात्रों ने कॉलेज गेट के सामने पकौड़े बनाकर विरोध प्रदर्शन किया. छात्रों ने पकौड़े बनाकर सड़क पर आने जाने लोगों को पकौड़े बेचे और पैसे कमाए. छात्रसंघ अध्यक्ष लेखराज योगी के नेतृत्व में छात्रों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ भी नारेबाजी की और उनके पकौड़े वाले बयान को लेकर नाराजगी जताई.छात्रों ने आरोप लगाया कि केंद्र और राज्य सरकार ने युवाओ से वादा किया था पांच साल में करोड़ों बेरोजगार युवाओं को रोजगार से जोड़ा जाएगा, लेकिन ऐसा संभव नहीं हो सका. इसके बाद अब इस तरह के बयानबाजी से वह युवाओं को भ्रमित करने का प्रयास कर रहे हैं.छात्रो ने चेतावनी दी कि लुभावने सपने दिखाकर सरकारों ने युवाओ के साथ जो धोखा किया है उसका खामियाजा उन्हे चुनाव में भुगतना पड़ेंगा. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पकौड़े वाले बयान को लेकर पूरे भारत में बेरोजगार युवा विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.