NEWS ROUND: पढियें जिले की हर एक छोटी खबर सिर्फ 5 मिनट में

Image not avalible

NEWS ROUND: पढियें जिले की हर एक छोटी खबर सिर्फ 5 मिनट में

नीमच :-

सड़क पर गंदगी करने पर एक व्यवसाई पर की चालानी कार्यवाही
नीमच। नगरपालिका परिषद्, नीमच द्वारा स्वच्छ भारत अभियान के तहत स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 के अंतर्गत नीमच शहर में सड़कों पर कचरा डालने वाले, गंदगी फैलाने व खुले में शोच करने वालों, पाॅलिथिन थेली का उपयोग करने वालों के विरूद्ध मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री संजेश गुप्ता के मार्गदर्शन में स्वच्छता भारत अभियान के दिशा निर्देशों अनुसार चालानी कार्यवाही की जा रही है। जिसके तहत मंगलवार 13फरवरीकोसड़क पर कचरा फैकने वाले एक व्यवसाईका1000 रूपये का चालान बनाया गया। उक्त जानकारी देते हुए नगरपालिका, नीमच के स्वास्थ्य अधिकारी श्री विश्वास शर्मा ने बताया कि मंगलवार को सड़क पर कचरा फैकने पर काटर््जु मार्केट स्थित मोहन मिष्ठान पर 1000 रूपये की चालानी कार्यवाही की गई।उक्त कार्यवाही पंचम गोयल, विक्रम खोकर, गोपाल नरवले, संजय शर्मा द्वारा की गई। स्वास्थ्य अधिकारी श्री शर्मा ने शहर के नागरिकों और व्यवसाइयों को आगाह किया है कि अगर कोई भी व्यक्ति अपने मकान अथवा संस्थान के बाहर सड़क या नाली में कचरा फैकते पाये जाने, बायो वेस्ट मेटेरियल डालने, खुले में लद्युशंका (मुत्र त्याग), पाॅलिथिन का विक्रय या उपयोग करने वाले के विरूद्ध चालानी कार्यवाही की जावेगी।

मन्नालाल रावत के परिवारजन को पांच लाख रुपये आर्थिक सहायता स्वीकृत
मनासा- किसान सम्मेलन भोपाल जाते समय मनासा तहसील के पालड़ा ग्राम पंचायत के ग्राम कराड़िया के श्री मन्नालाल पिता कंवरलाल रावत उम्र बयालीस वर्ष का सोनकच्छ के पास अचानक तबियत खराब होने से निधन हो गया था। विधायक कैलाश चावला ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी चौहान से फोन पर चर्चा कर मन्नालाल रावत के परिवार साथ हुई दुखद घटना से अवगत कराया और मन्नालाल रावत के परिवारजन को मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह जी चौहान से परिवार को आर्थिक सहायता देने का अनुरोध किया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी चौहान ने विधायक  कैलाश  चावला के आग्रह को स्वीकार कर भाजपा के युवा कार्यकर्ता की असमय मृत्यु पर परिवारजन को मुख्यमंत्री सहायता निधि से पांच लाख रुपये स्वीकृति प्रदान की।

महाशिवरात्रि पर्व 14 फरवरी को मनेगा
नीमच। क्षेत्र के प्रसिद्ध प्राकृतिक सौंदर्य से परिपूर्ण शिवभक्तो की आस्था व साधु-संतो की तपस्या स्थलीय जलेशवर महादेव मंदिर हरवार पर महाशिवरात्रि पर्व  14फरवरी को आस्था और भक्ति भाव पूर्ण मनाया जाएगा जहा जलाभिषेक व आरती की जायेगी  हजारो की संख्या मे भक्तजन यहा पहुंचकर धर्म लाभ प्राप्त करेगे इस अवसर पर जलेशवर महादेव मंदिर सेवा समिति के तत्वावधान मे क्षेत्रीय दानवीर ग्रामवासीयो का सहयोग रहा 


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.