NEWS: रामिड ध्यान साधना में डीआईजी, मजिस्ट्रेट, एसपी सहित 2500 से अधिक लोगों ने की साधना, पढें खबर

Image not avalible

NEWS: रामिड ध्यान साधना में डीआईजी, मजिस्ट्रेट, एसपी सहित 2500 से अधिक लोगों ने की साधना, पढें खबर

नीमच :-

शिवरात्रि पर्व सारे विश्व का सर्वाधिकमहत्वपूर्ण पर्व है क्योंकि शिव ही सर्वआत्माओं के परमपिता परमात्मा हैं, वेसभी धर्म पिताओं, देवात्माओं के भीपरम पिता हैं । उनका स्वरूप सदा ही मंगलकारी रहता है तथा वे निराकारी एवंनिरहंकारी होने के साथ सर्व आत्माओं केकल्याण के लिए स्वयं-भू शिव के रूप में साधारण मनुष्य तन में अपना सृजन करते हैं । परमात्मा शिव जिस तन का माध्यम लेकर पतित कलियुगी सृष्टि को परिवर्तनकर पवित्र नई दुनिया स्वर्ग बनाते हैं उसतन का कर्तव्यवाचक नाम वे प्रजापिताब्रह्मा रखते हैं। परमपिता परमात्मा शिवब्रह्मामुख से ज्ञान सुनाकर पवित्रब्रह्मावत्सों की उत्पत्ति करते हैं इन लाखों ब्रह्मावत्सों के माध्यम से ही सारे विश्व में ईश्वरीय संदेश एवं पावनकारी राजयोग की शिक्षा का प्रचार प्रसार कर विश्व परिवर्तनका कार्य करते हैं ।

उक्त विचार ब्रह्माकुमारी संस्थान की सबझोनसंचालिका राजयोगिनी बी.के. सविता दीदीने भव्य एवं दर्शनीय श्री केदारनाथ धाम,द्वादश ज्योर्तिलिंग एवं शिव दर्शन प्रदर्शनीके भव्य शुभारंभ कार्यक्रम में व्यक्त किये । इस भव्य आयोजन के शुभारंभ हेतु सी.आर.पी.एफ. के डी.आई.जी. राजीव रंजन कुमार, पुलिस अधीक्षक टी.के. विद्यार्थ, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं एडीशनल डिस्टिक्ट मजिस्ट्रेट श्री अशोक भार्गवएवं केन्द्रिय पुलिस बल की महिला शाखा'कावा' की अध्यक्षा श्रीमती मोनालिका कुमार ने भी केदारनाथ धाम की झांकी के सम्मुख दीप प्रज्जवलित कर दर्शनलाभ लिया । 

सभी अतिथियों ने संपूर्णज्ञान सागर परिसर का गहराई से अवलोकन किया तथा राजयोग साधनापिरामिड में बैठकर सभी ने ध्यान साधनाभी की तथा सद्भावना सभागार में कुछ समय व्यतीत कर तनाव मुक्ति परआधारित फिल्म प्रदर्शन का लाभ भीलिया तथा पवित्र प्रसाद भी प्राप्त किया इस संपूर्ण महाआयोजन में देररात तक लगभग 6000 से अधिक लोगों ने लाभ लिया तथा ईश्वरीय साहित्य मेंगहरी रूचि लेकर साहित्य एवं अन्यआध्यत्मिक सामग्री भी क्रय की । 

संपूर्ण ज्ञान सागर परिसर की भव्य विद्युत सज्जाएवं अन्य सजावट देखने के काबिल थी जिसे दूर ही से देख कर लोग खिंचे चले आ रहे थे । ज्ञान सागर परिसर के अलावा भी सी.आर.पी.रोड पर रघुनन्दनप्रसाद चौराहे एवं कलेक्टर निवास के पाससर्कल की भी भव्य साज–सज्जा की गई थी तथा संपूर्ण परिसर के 100 मीटर के दायरे में भी सुन्दर विद्युत सज्जा की गई थी । आयोजकों द्वारा की गई नि:शुल्कवाहन पार्किंग की व्यवस्था सराहनीय थी ।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.