खबरे POLITICS: मंदसौर की सुवासरा विधानसभा सहित यह सीटें हुई गेम चेंजर साबित, इसलिए पलट गई बाजी, पढें खबर BIG NEWS: MP में कांग्रेस को बहुमत तक पहुंचाने वाले निर्दलीय विधायकों को मिल सकता है मंत्री पद, पढें खबर POLITICS: ''माई'' के नहीं, मामा के ही ''लालों'' ने कराई शिवराज की विदाई, पढें खबर COMMODITY MARKET: कमोडिटी बाजार में आज कहां लगाएं दांव BUSINESS: यहा क्लिक करेगें तो जानेगें नीमच सर्राफा भाव AUTOMOBILE: जब तक खत्म नही होता यह साल, तब तक भारी डिस्काउंट में खरीद लो BMW का माल GADGETS: पूरी तरह आपका दिल जीत लेगा यह स्मार्टफोन, नए रंग में लग रहा है कातिल RELATIONSHIP: हैरान करने वाला खुलासा, इन 5 जगहों पर संबंध बनाना पसंद करती हैं लड़कियां HEALTH: हो जाये सावधान, शरीर पर देखने लगे ये निशान, तो ये हो सकते हैं घातक बीमारी के लक्षण HISTORY: 13 दिसम्‍बर का इतिहास, कई महत्वपूर्ण घटनाओं का गवाह है साल के आखिरी महीने का पहला दिन TOTKE: अब बस आपकी हाथ की रेखा खोलेंगी, भविष्य में होने वाली बीमारियों और दुर्घटनाओं के बारे में.. JYOTISH: 13 दिसम्‍बर का राशिफल, तुला राशि के जातकों को मिलेगी बड़ी सफलता, सुधरेगी आर्थिक स्थिति NEWS DIGEST: 13 दिसम्‍बर को शहर में होने वाले राजनीति आयोजन एक क्लिक पर जाने

BIG BULLETIN: VHP की गुंडागर्दी, प्रेमी जोड़ों को दौड़ाकर पीटा, मप्र में आदिवासी युवतियों के मोबाइल बैन के साथ जाने आज की खबरे

Image not avalible

BIG BULLETIN: VHP की गुंडागर्दी, प्रेमी जोड़ों को दौड़ाकर पीटा, मप्र में आदिवासी युवतियों के मोबाइल बैन के साथ जाने आज की खबरे

नीमच :-

वैलेंटाइन डे पर जयपुर में एसिड अटैक, 2 महिलाएं झुलसी, आरोपी भी जख्मी

राजस्थान की राजधानी जयपुर में बुधवार को एक महिला पर तेजाब फेंके जाने की दर्दनाक वारदात सामने आई है. इस तेजाब अटैक में महिला 25 से 30 प्रतिशत झुलस गई है. तेजाब फेंकने वाला आरोपी और पीड़िता की एक सहेली पर भी तेजाब से झुलस गए हैं. तीनों को सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पीड़ित महिला शादीशुदा बताई जा रही है जो झोटवाड़ा इलाके के ट्राइटन मॉल में हाउसकीपिंग का काम करती है. इसी मॉल में एक बदमाश ने महिला पर तेजाब फेंक दिया.जयपुर पुलिस के अनुसार पीड़ित महिला जयपुर की भट्‌टा बस्ती की रहने वाली है. उस पर एसिड फेंकने वाले की पहचान महबूब के रूप में हुई है. महबूब ऑटो रिक्शा चालक बताया जा रहा है. पुलिस कमिश्नर संजय अग्रवाल और डीसीपी भी अस्पताल पहुंचे हैं.

मप्र में आदिवासी युवतियों के मोबाइल बैन

भोपाल। मध्यप्रदेश मेें सहरिया आदिवासियों की महापंचायत ने अपने समाज की युवतियों एवं महिलाओं को मोबाइल उपयोग करने पर बैन लगा दिया है। महापंचायत ने फैसला किया है कि यदि कोई महिला ऐसा करते पाई गई तो उस पर बड़ा जुर्माना लगाया जा सकता है या फिर उसे समाज से बहिष्कृत कर दिया जाएगा। महापंचायत का आयोजन ग्वालियर संभाग के श्योपुर जिले में हुआ था। अजीब बात यह है कि यह सबकुछ तब हो रहा है जब भारत को डिजिटल इंडिया बनाने का अभियान चल रहा है। 

फसल बीमा: किसानों से वसूले 1800 करोड़, क्लैम दिया 714 करोड़ 

भोपाल। यह तो एक तरह का घोटाला हो गया। किसानों के साथ ठगी है, जो सरकारी सहायता से की जा रही है। तमाम कंपनियों ने मिलकर एक समूह बना लिया। किसानों से प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के नाम पर प्रीमियम वसूल लिया लेकिन क्लेम नहीं दिया। इस योजना के तहत किसान एकतरफा पिस रहा है। बैंक उसके खाते से प्रीमियम के पैसे कटाकर कंपनी को दे देते हैं परंतु कंपनी किसान को पावती तक नहीं देती। किसान को पता ही नहीं होता कि बीमा के फीचर्स क्या हैं। बीमा कंपनी किसान से बात ही नहीं करती। जब क्लेम की बारी आती है तो नियमों में उलझाकर क्लेम रिजेक्ट कर दिया जाता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि 31 जिलों में काम कर रही सरकारी क्षेत्र की एग्रीकल्चर इंश्योरेंस कंपनी को हर साल खरीफ के सीजन में 1200 करोड़ और रबी के सीजन में 600 करोड़ रुपए यानी 1800 करोड़ रुपए का प्रीमियम मिलता है, लेकिन इसके एवज में उसने वित्तीय वर्ष 2016 में महज 714 करोड़ रुपए का ही क्लैम बांटा। इसी तरह दूसरी कंपनियां एचडीएफसी एर्गो और आईसीआईसीआई लोंबार्ड भी किसानों से बैंकिंग नेटवर्क के जरिए प्रीमियम तो कलेक्ट कर लेती हैं, लेकिन प्रीमियम मिला की नहीं यह बताना तक जरूरी नहीं समझतीं। 

इंटर परीक्षा में जांच के नाम पर छात्रों के उतरवाए पैंट

अररिया। बिहार में इन दिनों इंटरमीडिएट की परीक्षा चल रही है, सरकार की तमाम व्यवस्थाओं के पुख्ता होने के दावों के बावजूद लगभग हर दिन प्रश्न पत्र परीक्षा से पहले, या परीक्षा के दौरान आउट हो जाते हैं। प्रशासन उन असामाजिक तत्वों पर रोक लगाने के बदले अब बच्चों को टारगेट कर रही है और परीक्षा से पहले जांच के नाम पर उनके पैंट तक उतरावाये जा रहे हैं।जी हां, अररिया में इंटर की परीक्षा में जेल जैसा नजारा दिख रहा है। मानो छात्र परीक्षा देने नहीं किसी जेल के अन्दर जा रहे हों, यह तस्वीर जिले के फारबिसगंज की है। जहां साइंस की परीक्षा से पहले पुलिस छात्रों के कपड़े तक उतारवा रही है। यह नजारा बता रहा है कि यहां छात्र किस मानसिक स्थिति से गुजरते हुए परीक्षा देने को मजबूर हैं।

VHP की गुंडागर्दी, प्रेमी जोड़ों को दौड़ाकर पीटा

जमशेदपुर। वेलेंटाइन डे के मौके पर भारतीय संस्कृति को बचाने की आड़ में एक बार फिर विश्व हिंदू परिषद की गुंडागर्दी देखने को मिली है। जुबली पार्क में बैठे प्रेमी जोड़ों को इन लोगों ने बलपूर्वक यहां से भगा दिया। इस दौरान कई प्रेमी जोड़ों के साथ बदसलूकी भी की गई। दरअसल पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार वीएचपी के कई कार्यकर्ता अलग-अलग बाइक पर सवार होकर जुबली पार्क पहुंचे। वहां से सभी झंडे लेकर पार्को में बैठे जोड़ों को खदेड़ना शुरु कर दिया। वहीं पुलिस पूरे मामले में तमाशबीन बनी रही। जबकि वीएचपी कार्यकर्ता इसे संस्कृति को बचाने का प्रयास बताया। पार्क में बैठे लोग चाहे वो प्रेमी जोड़े हो या फिर शादी-शुदा जोड़े। वीएचपी कार्यकर्ताओं ने किसी को नहीं बख्सा। हर किसी पर जोर दिखाया। ये युगल जोड़े भागते रहे और कार्यकर्ता उन्हें दौड़ाते रहे। तब तक पीछा नहीं छोड़ा जब तक कि वे पार्क से बाहर ना निकल गए।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.