खबरे NEWS: विधायक देवड़ा पहुंचे जिलें के सभी ग्रामीण क्षेत्रों में, की शोक संवेदना व्यक्त, दुर्घटनाओं में हुए घायलो की कुशलक्षेम भी पूछी, पढें खबर NEWS: 41 हजार 222 रूपये की राशि स्‍वीकृत, पढें खबर NEWS: पुलिस लाईन में मनाया गया पुलिस स्मृति दिवस समारोह, पढें खबर NEWS: विश्व आयोडीन अल्पता निवारण दिवस पर कार्यक्रम सम्‍पन्‍न, पढें खबर NEWS: मुख्‍यमंत्री स्‍वरोजगार योजना से आत्‍मनिर्भर हुआ जगदीश, पढें खबर BIG REPORT: PM के बाद अमित शाह से मिले CM कमलनाथ, केंद्र सरकार ने दिया ये भरोसा, पढें खबर BIG NEWS: मेडिकल कॉलेज मामला, जिला प्रेस क्‍लब की मुहिम जारी, कॉलेज खोलने की मांग को लेकर जिले में चलाया पोस्‍टकार्ड अभियान, पढें खबर BIG REPORT: गस्‍त के दौरान छोटीसादडी पुलिस की कार्रवाही, एमपी-राजस्‍थान बॉर्डर पर लग्जरी कार से किए 3 लाख रुपए बरामद, कार में सवार 5 संदिग्धों को किया गिरफ्तार, पढें खबर WOW: राज्य स्तरीय फुटबॉल स्पर्धा में चैम्पियन बना मध्‍यप्रदेश का ये शहर, पढें खबर NEWS: मदनलाल चौहान के निधन पर परिवार की पहल, मीठा भोज नहीं बनानें की लिया निर्णय, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर NEWS: वाणी व व्यवहार से मानव की प्रवृत्ति ज्ञात होती है, पढें खबर WOW: मध्‍यप्रदेश के इस गांव में नहीं है प्राकतिक आपदा का असर, अब किसानों की होगी बल्‍ले-बल्‍ले, पढें खबर BIG NEWS: पूछताछ के लिए युवक को बुलाया, फिर की मारपीट, ग्रामीण में आक्रोश, किया विरोध, पढें खबर OMG ! साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने इस बार महात्मा गांधी को बताया, राष्ट्रपुत्र, कहा, मैं नहीं बदलूंगी, पढें खबर TOP NEWS: ज्योतिरादित्य सिंधिया की कमलनाथ के मंत्री को हिदायत, बोले, मैं कई कहानियां सुन रहा हूं, पढें खबर BIG NEWS: मुख्‍यमंत्री कमलनाथ पहुंचे दिल्‍ली, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से की मुलाकात, पढें शब्‍बीर बोहरा की खबर

REPORT: गैस उभोक्‍ता के लिये काम की खबर, खातों में नहीं आ रही सब्सिडी, हजारों उपभोक्ता परेशान, पढें खबर

Image not avalible

REPORT: गैस उभोक्‍ता के लिये काम की खबर, खातों में नहीं आ रही सब्सिडी, हजारों उपभोक्ता परेशान, पढें खबर

नीमच :-

शहर के करीब 4000 रसोई गैस उपभोक्ताओं के बैंक खातों में दो-तीन महीने से सब्सिडी नहीं पहुंची है। ऐसे कई उपभोक्ताओं ने तेल कंपनियों के टोल फ्री नंबर 1947 और कुछ ने एजेंसियों पर शिकायत भी दर्ज कराई है। तकनीकी गड़बड़ी इसकी खास वजह बताई जा रही है। गौरतलब है कि पिछले साल तेल कंपनियों के निर्देश के बाद एलपीजी नंबर अाधार नंबर से लिंक कराने की मुहिम का आखिरी चरण था। वितरकों ने भी विशेष मुहिम चलाकर उपभोक्ताओं के दोनाें नंबर लिंक किए थे। इसके बाद बैंकों में अकाउंट से आधार नंबर और आधार से मोबाइल नंबर लिंक कराने की मुहिम छेड़ी गई। 

इस गफलत में कुछ उपभोक्ताओं के नंबर लिंक होने में तकनीकी अड़चन आई। इस दौरान करीब 23 हजार उपभोक्ताओं के एलपीजी नंबर आधार से लिंक नहीं हो सके थे। ये वे उपभोक्ता हैं, जिन्होंने अपने केवाईसी भी जमा नहीं किए थे। एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन के स्टेट प्रेसीडेंट आरके गुप्ता का कहना है कि मिनिमम बैंलेंस कम होने और कोटे से ज्यादा सिलेंडर लेने वालों के खातों में सब्सिडी नहीं पहुंचेगी। 

बैरसिया रोड निवासी अब्दुल सत्तार ने बताया कि मेरा एलपीजी नंबर आधार से लिंक है। बैंक अकाउंट में जनवरी और फरवरी में सब्सिडी नहीं पहुंची। मैने एजेंसी पर जाकर शिकायत दर्ज कराई है। इसके अलावा अशोका गार्डन निवासी केआर महस्की ने बताया कि मोबाइल नंबर को मैंने बैंक खाते से लिंक करा दिया। एलपीजी नंबर आधार से पहले से ही लिंक था। तीन महीने से सब्सिडी नहीं मिली। 

इन कुछ वजहों से भी रुक जाती है सब्सिडी 

बैंक अकाउंट से आधार लिंक नहीं है। मिनिमम बैलेंस तय सीमा से कम है तो अकाउंट डी एक्टिवेट हो जाता है और सब्सिडी रुक जाती है। साल भर में यानी 1 अप्रैल से 31 मार्च तक सब्सिडी वाले 12 से ज्यादा सिलेंडर लेने पर 13वें सिलेंडर से सब्सिडी मिलना बंद हो जाती है। 


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.