खबरे COMMODITY MARKET: सोने की चमक फीकी, कमोडिटी में क्या हो रणनीति BUSINESS: यहा क्लिक करेगें तो जानेगें नीमच सर्राफा भाव GADGETS: Xiaomi जल्द पेश करेगा दुनिया का पहला डबल फोल्डिंग फोन AUTOMOBILE: हैरियर के बाद अब Tata लॉन्च करेगी ये कार, 3 साल में 14 नई कारें लॉन्च करने की तैयारी! HEALTH: जानिए किस उम्र में ज्यादा संभोग करना पसंद करती है महिलाए HEALTH: तनाव दूर कर मूड ठीक करती है चॉकलेट, हर रोज़ खाएं HISTORY: इतिहास में आज 24 जनवरी को घटित घटनाएं TOTKE: 2019 की पहली संकष्टी चतुर्थी, इस विधि से व्रत और पूजा करने से दूर होंगे सकंट JYOTISH: 24 जनवरी का राशिफल, आज कुंभ राशि के कारोबारियों को होगा बंपर लाभ NEWS DIGEST: 24 जनवरी को शहर में होने वाले राजनीति आयोजन एक क्लिक पर जाने NEWS: नगरपालिका में जय किसान ऋण माफी योजना के आवेदन 25 जनवरी तक जमा होंगे, पढें खबर NEWS: नगर में कलश यात्रा के साथ सात दिवसीय भागवत कथा का आयोजन, डॉ. मिथिलेश मेहता के मुखारविंद होगा कथा का वाचन, पढें दिनेश मेनारिया की खबर NEWS: शादी समारोह में सगाई की रस्‍म के दौरान सोने के जेवर से भरा 4 लाख रूपए का बॉक्‍स चोरी, दोनों परिवारों को लगा बडा झटका, पढें खबर NEWS: स्‍वर्गीय गोपीबाई व भेरूलाल आंजना की स्‍मृति में नि:शुल्क शल्य एवं चिकित्सा शिविर का आयोजन, पढें खबर

POLITICS : हेलीकॉप्टर छोड़ रथ से प्रचार कर रहे हैं शिवराज, सिंधिया ने की बैलगाड़ी की सवारी

Image not avalible

POLITICS : हेलीकॉप्टर छोड़ रथ से प्रचार कर रहे हैं शिवराज, सिंधिया ने की बैलगाड़ी की सवारी

नीमच :-

मध्य प्रदेश के अशोकनगर जिले के मुंगावली और शिवपुरी के कोलारस विधानसभा क्षेत्र के लिए हो रहे उपचुनाव में नेता प्रचार के लिए रथ और बैलगाड़ी का सहारा ले रहे हैं. एक तरफ जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रथ पर प्रचार करते नजर आए तो वहीं कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया बैलगाड़ी पर प्रचार करते दिखाई दिए. राज्य के दो विधानसभा क्षेत्रों के लिए हो रहे उपचुनाव में भाजपा और कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आमतौर पर दौरे के लिए हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन इन उपचुनाव में मतदाताओं से सीधे संपर्क के लिए उन्होंने सुविधायुक्त रथ का सहारा लिया है. यह ऐसा रथ है, जिसमें एक लिफ्ट लगा हुआ है, जो ऊपर जाते ही मंच में बदल जाती है.

रथ से प्रचार कर रहे शिवराज के निशाने पर कांग्रेस से ज्यादा ज्योतिरादित्य सिंधिया हैं. वह रथ से एक ऐसी ही सभा को संबोधित करते हुए कहते हैं, 'मुंगावली अन्य क्षेत्रों के मुकाबले विकास के मामले में पिछड़ गया है, उपचुनाव के जरिए यहां के लोगों को विकास से जुड़ने का मौका मिला है. भाजपा की प्राथमिकता मुंगावली का विकास है. इस क्षेत्र के विकास में पिछड़ने का मुख्य कारण कांग्रेस के क्षेत्रीय सांसद और विधायक हैं."

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बैलगाड़ी की सवारी की. उन्होंने मुंगावली क्षेत्र में बरखेड़ा डांग में सभास्थल तक जाने के लिए बैलगाड़ी का सहारा लिया.

सिंधिया ने आरोन गांव में सहरिया आदिवासियों के साथ रात को पंचायत भी की थी. इस मौके पर सिंधिया ने कहा था कि वह उनके परिवार के सदस्य हैं. उन्होंने कहा था कि "आज वोट मांगने के लिए जिले ही नहीं, राज्य और देश भर के नेता यहां आ रहे हैं. जिन्होंने इस क्षेत्र के विकास के लिए एक कील तक नहीं दी, वे आज गली-गली घूमते नजर आ रहे हैं. हमने जो विकास कार्य किए हैं, वह सबके सामने हैं."

इन दोनों विधानसभा क्षेत्रों में 24 फरवरी को मतदान होंगे और नतीजे 28 फरवरी को घोषित किए जाएंगे. इन दोनों स्थानों पर कांग्रेस विधायकों के निधन के कारण उपचुनाव हो रहा है.


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.