खबरे NEWS: प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में विभागीय समीक्षा बैठक आज, पढें खबर NEWS: जिले में अब तक 89.2 मिमी औसत वर्षा दर्ज, पढें खबर NEWS: चार पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहायता स्वीकृत, पढें खबर NEWS: चार पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहायता स्वीकृत, पढें खबर NEWS: कीट व्याधि प्रकोप निरीक्षण एवं नियंत्रण दल गठित, पढें खबर NEWS: मसाला एवं सब्जी अनुदान हेतु आवेदन आमंत्रित, पढें खबर NEWS: दिनभर रहा आसमान में बादलों का जमावड़ा, शाम होतें होतें राहत बनकर आई बारिश, पढें कैलाश शर्मा की खबर BIG REPORT: CM गहलोत की सौगात, प्रतापगढ़ में हवाई पट्टी सहित कई योजनाओं का किया लोकार्पण, पढें खबर WOW: कमलनाथ सरकार का बड़ा निर्णय, प्रापर्टी के दाम हो जाएंगे सस्ते, MP में खुशी की लहर, पढें खबर NEWS: जिला सफाई मजदुर कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल के सदस्‍य गुरूवार को प्रभारी मंत्री कराडा से करेंगे मुलाकात, पढें खबर NEWS: बेतरतीब वाहन पार्किंग बनी मुसीबत का सबब, छात्र छात्राओं सहित राहगिरों को झेलनी पड रही परेशानी, पढें कैलाश शर्मा की खबर BIG NEWS: उपखंड अधिकारी की अध्‍यक्षता में बैठक का आयोजन, भंवरमाता ट्रस्‍ट भूमि को लेकर हुई चर्चा, पढें खबर OMG ! 5 जगहों पर लोकार्पण किए, पर पीपलोदा रोड के लिए कुछ नहीं बोले मुख्यमंत्री, पढें खबर NEWS: एनएसयूआई ने मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन, पढें खबर NEWS: नामान्तरण कार्य रहेगा बाधित, पढें खबर NEWS: इस गांव में हो रहा था अवैध खनन, विभाग ने मौके पर पहुंच जेसीबी और डंपर किया जब्‍त, पढें खबर

POLITICS : हेलीकॉप्टर छोड़ रथ से प्रचार कर रहे हैं शिवराज, सिंधिया ने की बैलगाड़ी की सवारी

Image not avalible

POLITICS : हेलीकॉप्टर छोड़ रथ से प्रचार कर रहे हैं शिवराज, सिंधिया ने की बैलगाड़ी की सवारी

नीमच :-

मध्य प्रदेश के अशोकनगर जिले के मुंगावली और शिवपुरी के कोलारस विधानसभा क्षेत्र के लिए हो रहे उपचुनाव में नेता प्रचार के लिए रथ और बैलगाड़ी का सहारा ले रहे हैं. एक तरफ जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रथ पर प्रचार करते नजर आए तो वहीं कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया बैलगाड़ी पर प्रचार करते दिखाई दिए. राज्य के दो विधानसभा क्षेत्रों के लिए हो रहे उपचुनाव में भाजपा और कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आमतौर पर दौरे के लिए हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन इन उपचुनाव में मतदाताओं से सीधे संपर्क के लिए उन्होंने सुविधायुक्त रथ का सहारा लिया है. यह ऐसा रथ है, जिसमें एक लिफ्ट लगा हुआ है, जो ऊपर जाते ही मंच में बदल जाती है.

रथ से प्रचार कर रहे शिवराज के निशाने पर कांग्रेस से ज्यादा ज्योतिरादित्य सिंधिया हैं. वह रथ से एक ऐसी ही सभा को संबोधित करते हुए कहते हैं, 'मुंगावली अन्य क्षेत्रों के मुकाबले विकास के मामले में पिछड़ गया है, उपचुनाव के जरिए यहां के लोगों को विकास से जुड़ने का मौका मिला है. भाजपा की प्राथमिकता मुंगावली का विकास है. इस क्षेत्र के विकास में पिछड़ने का मुख्य कारण कांग्रेस के क्षेत्रीय सांसद और विधायक हैं."

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बैलगाड़ी की सवारी की. उन्होंने मुंगावली क्षेत्र में बरखेड़ा डांग में सभास्थल तक जाने के लिए बैलगाड़ी का सहारा लिया.

सिंधिया ने आरोन गांव में सहरिया आदिवासियों के साथ रात को पंचायत भी की थी. इस मौके पर सिंधिया ने कहा था कि वह उनके परिवार के सदस्य हैं. उन्होंने कहा था कि "आज वोट मांगने के लिए जिले ही नहीं, राज्य और देश भर के नेता यहां आ रहे हैं. जिन्होंने इस क्षेत्र के विकास के लिए एक कील तक नहीं दी, वे आज गली-गली घूमते नजर आ रहे हैं. हमने जो विकास कार्य किए हैं, वह सबके सामने हैं."

इन दोनों विधानसभा क्षेत्रों में 24 फरवरी को मतदान होंगे और नतीजे 28 फरवरी को घोषित किए जाएंगे. इन दोनों स्थानों पर कांग्रेस विधायकों के निधन के कारण उपचुनाव हो रहा है.


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.