खबरे SELFIE WITH VOTE: वॉईस ऑफ एमपी पर सेल्‍फी का सिलसिला लगातार जारी, आप भी करें मतदान और भेजे सेल्‍फी, स्‍लाइड में देखें तस्‍वीरें SELFIE WITH VOTE: लोकतंत्र का महापर्व, नीमच-मंदसौर संसदीय क्षेत्र में मंतदान, सेल्‍फी का सिलसिला लगातार जारी, आप भी भेजे अपनी सेल्‍फी, करें स्‍लाइड और देखें तस्‍वीरें OMG ! एमपी में वोटिंग के दौरान कर्मचारी की हार्ट अटैक से मौत, पढें खबर ELECTION 2019: जिलें के इस गांव में हुआ दिव्यांगों का 100 प्रतिशत मतदान, पढें खबर SELFIE WITH VOTE: वॉईस ऑफ एमपी पर सेल्‍फी का सिलसिला लगातार जारी, आप भी करें मतदान और भेजे सेल्‍फी, स्‍लाइड में देखें तस्‍वीरें SELFIE WITH VOTE: लोकतंत्र के महापर्व पर जिलें में हर जगह से सेल्‍फी का दौर जारी, आप भी भेजे अपनी सेल्‍फी, स्‍लाइड में देखें तस्‍वीरें SELFIE WITH VOTE: लोकसभा का महातंत्र, जिलें में मतदान का सिलसिला लगातार जारी, आप भी भेजे अपनी सेल्‍फी, करें स्‍लाइड और देखें तस्‍वीरें VIDEO: मतदान केन्‍द्र पर वॉईस ऑफ एमपी की टीम, तेज धूप के बाद भी मतदाताओ की कतार, देखे श्‍याम गुर्जर के साथ मुश्‍ताक अली की ये खबर SELFIE WITH VOTE: लोकसभा का महातंत्र, जिलें में मतदान का सिलसिला लगातार जारी, आप भी भेजे अपनी सेल्‍फी, करें स्‍लाइड और देखें तस्‍वीरें SELFIE WITH VOTE: मतदान को लेकर वॉईस ऑफ एमपी पर सेल्‍फी विथ वोट का सिलसिला लगातार जारी, आप भी भेजे अपनी सेल्‍फी, हम पहुंचाए लाखों लोगो तक, पढें खबर SELFIE WITH VOTE: लोकसभा का महातंत्र, जिलें में मतदान का सिलसिला लगातार जारी, आप भी भेजे अपनी सेल्‍फी, करें स्‍लाइड और देखें तस्‍वीरें SELFIE WITH VOTE: लाखों में कुछ से पहली बार तो कुछ ने दूसरी बार किया मतदान, सेल्‍फी का सिलसिला लगातार जारी, आप भी भेजे अपनी सेल्‍फी, स्‍लाइड कर देखें तस्‍वीरें SELFIE WITH VOTE: किसी ने परिवार तो किसी ने दोस्‍त के साथ किया मतदान, सेल्‍फी का सिलसिला लगातार जारी, आप भी भेजे अपनी सेल्‍फी, स्‍लाइड कर देखें तस्‍वीरें SELFIE WITH VOTE: लोकतंत्र का महापर्व, नीमच-मंदसौर संसदीय क्षेत्र में मंतदान, सेल्‍फी का सिलसिला लगातार जारी, आप भी भेजे अपनी सेल्‍फी, करें स्‍लाइड और देखें तस्‍वीरें SELFIE WITH VOTE: लोकतंत्र के महापर्व पर जिलें में हर जगह से सेल्‍फी का दौर जारी, आप भी भेजे अपनी सेल्‍फी, स्‍लाइड में देखें तस्‍वीरें SELFIE WITH VOTE: वॉईस ऑफ एमपी पर सेल्‍फी का सिलसिला लगातार जारी, आप भी करें मतदान और भेजे सेल्‍फी, स्‍लाइड में देखें तस्‍वीरें

RELATIONSHIP: नहीं करेंगे सेक्स तो झेलने पड़ सकते हैं ये नुकसान भी

Image not avalible

RELATIONSHIP: नहीं करेंगे सेक्स तो झेलने पड़ सकते हैं ये नुकसान भी

नीमच :-

सेक्स करना सिर्फ एक रोमांटिक क्रिया नहीं है, बल्कि एक शारीरिक जरूरत भी है। जिस तरह से हमें अपने जीवन को व्यतीत करने के लिए कुछ चीजों की जरुरत पड़ती है उसी तरह से एक हेल्दी जीवन जीने के लिए सेक्स की भी जरूरत पड़ती है। अगर आप किसी रिश्ते में है लेकिन काफी समय से आपने सेक्स नहीं किया है तो इसके कई नुकसान भी भुगतने पड़ सकते हैं। नियमित संबंध बनाने से शरीर को कई तरह के फायदे पहुंचते हैं। अगर आप संबंध बनाना छोड़ देते हैं तो इससे शरीर पर कई तरह के बुरे असर पड़ते हैं।


रोगों से लड़ने की शरीर की क्षमता पर असर
कई मामलों में यह साबित हुआ है कि यौन संबंध बनाने से रोग से लड़ने की शरीर की क्षमता बढ़ती है। वैसे तो हस्तमैथुन से भी फायदा पहुंचता है लेकिन पूरी यौन गतिविधि से आपको इन्फेक्शन और बीमारी से सक्रिय रूप से लड़ने में मदद मिलती है।



दिल की बीमारी का खतरा
अगर आप नियमित रूप से वर्कआउट नहीं भी करते हैं तो यौन संबंध बनाने से आपका शरीर सही आकार में और स्वस्थ रहता है। ऐसा नहीं करने से आपकी मसल्स और हॉर्मोन पर बुरा असर पड़ सकता है।

तनाव बढ़ने का खतरा
स्ट्रेस और तनाव को कम करने में यौन संबंध बड़ी भूमिका निभाते हैं। ज्यादा स्ट्रेस से ब्लड प्रेशर बढ़ जाता है और समस्या पैदा होती है।

पुरुषों में इरेक्टाइल डिस्फंक्शन का खतरा
जो लोग नियमित रूप से शारीरिक संबंध बनाते हैं, उनके मुकाबले उनलोगों में इरेक्टाइल डिस्फंक्शन का खतरा ज्यादा रहता है जो इससे परहेज करते हैं। नियमित यौन संबंध का पुरुषों के यौन अंग पर सकारात्मक असर पड़ता है।

वजाइना में सख्ती
अगर आप यह सोचकर यौन संबंध बनाने से परहेज करते हैं कि वजाइना टाइट हो जाएगी तो गलत हैं। कड़ेपन के अहसास का आपके यौन संबंध बनाने से कोई लेना-देना नहीं है।

यौनेच्छा पर बुरा असर
कुछ एक्सपर्ट्स का कहना है कि नियमित यौन संबंध बनाने से आपकी यौनेच्छा मजबूत रहती है। उनका मानना है कि अगर आप इससे परहेज करते हैं तो सेक्स के प्रति चाहत भी कम हो जाएगी और शक्ति में भी कमी आएगी।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.