खबरे BIG SHOT: अवैध डिब्‍बा कारोबारीयों में छिडी गैंगवार, ये वो डिब्‍बा गैंग है जिसने खुलेआम किया था दिलीप बापू को हराने का ऐलान, डीजीपी से हो रही है शिकायत, गैंगवार पर नवीन पाटीदार की स्‍पेशल रिपोर्ट BIG NEWS: जयपुर कांग्रेस दफ्तर के बाहर गहलोत-पायलट समर्थकों का हंगामा, फोर्स मंगाई, पढें खबर POLITICS: मंदसौर की सुवासरा विधानसभा सहित यह सीटें हुई गेम चेंजर साबित, इसलिए पलट गई बाजी, पढें खबर BIG NEWS: MP में कांग्रेस को बहुमत तक पहुंचाने वाले निर्दलीय विधायकों को मिल सकता है मंत्री पद, पढें खबर POLITICS: ''माई'' के नहीं, मामा के ही ''लालों'' ने कराई शिवराज की विदाई, पढें खबर COMMODITY MARKET: कमोडिटी बाजार में आज कहां लगाएं दांव BUSINESS: यहा क्लिक करेगें तो जानेगें नीमच सर्राफा भाव AUTOMOBILE: जब तक खत्म नही होता यह साल, तब तक भारी डिस्काउंट में खरीद लो BMW का माल GADGETS: पूरी तरह आपका दिल जीत लेगा यह स्मार्टफोन, नए रंग में लग रहा है कातिल RELATIONSHIP: हैरान करने वाला खुलासा, इन 5 जगहों पर संबंध बनाना पसंद करती हैं लड़कियां HEALTH: हो जाये सावधान, शरीर पर देखने लगे ये निशान, तो ये हो सकते हैं घातक बीमारी के लक्षण HISTORY: 13 दिसम्‍बर का इतिहास, कई महत्वपूर्ण घटनाओं का गवाह है साल के आखिरी महीने का पहला दिन TOTKE: अब बस आपकी हाथ की रेखा खोलेंगी, भविष्य में होने वाली बीमारियों और दुर्घटनाओं के बारे में..

BIG NEWS: बैक, मोबाइल या पासपोर्ट के लिये नही देना होगा आधार, एससी ने लगाई अंतरिम रोक, पढें खबर

Image not avalible

BIG NEWS: बैक, मोबाइल या पासपोर्ट के लिये नही देना होगा आधार, एससी ने लगाई अंतरिम रोक, पढें खबर

नीमच :-

बैंक खातों को आधार कार्ड के साथ जोड़ने की समयसीमा को सुप्रीम कोर्ट ने अनिश्चितकाल के लिए बढ़ा दिया है. आदेश से पहले डेडलाइन 31 मार्च 2018 थी.सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सरकार तत्‍काल पासपोर्ट के लिए भी आधार को बाध्‍यकारी नहीं बना सकती. गौरतलब है कि पिछले साल 15 दिसंबर को कोर्ट ने आधार को बैंक अकाउंट्स और मोबाइल फोन से लिंक करने की डेडलाइन को बढ़ाकर 31 मार्च, 2018 कर दिया था.

View image on Twitter

ANI✔@ANI

Supreme Court says mandatory linking with bank accounts and mobile phones will stand extended indefinitely till the judgement is pronounced

4:25 PM - Mar 13, 2018



सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा
>> सुप्रीम कोर्ट ने खातों को आधार से जोड़ने की समयसीमा बढ़ाई, बैंक खातों और मोबाइल के लिए भी बढ़ी डेडलाइन.
>> सुप्रीम कोर्ट सुनवाई पूरी कर फैसला देने तक बढ़ी आधार से खातों को जोड़ने की डेडलाइन. सिर्फ सब्सिडी बेनिफिट्स और सर्विसेज यानी समाजिक कल्याणकारी योजनाओं के ही लिए रहेगा आधार.

पांच जजों की बेंच का फैसला
पांच जजों की बेंच ने आधार की संवैधानिक वैद्यता को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए यह भी कहा कि सब्सिडी को छोड़कर बाकी सेवाओं के लिए भी सरकार आधार नंबर पेश करने पर बल नहीं दे सकती और इस मामले में उसका पुराना निर्णय प्रभावी रहेगा.


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.