DON T MISS: 5 मिनट में पढ़िए ये खबरें, PRO की खबरों से रहिए अपडेट

Image not avalible

DON T MISS: 5 मिनट में पढ़िए ये खबरें, PRO की खबरों से रहिए अपडेट

नीमच :-

पीओएस मशीन में हकदारी डाउनलोड करने के निर्देश 
कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने सभी शासकीय उचित मूल्य दुकान संचालक को निर्देश दिए है, कि उनके द्वारा संचालित शासकीय उचित मूल्य दुकानों पर माह मार्च 2018 के आवंटित खाद्यान्न का उठाव 25 फरवरी 2018 तक किया जाना था। किन्तु उचित मूल्य दुकान पर राशन आदि सामग्री खाली नही करवाए जाने से सार्वजनिक वितरण प्रणाली के कार्य में व्यवधान उत्पन्न हो रहा है।  शासन द्वारा शासकीय उचित मूल्य दुकान की पीओएस मशीन अग्रिम रूप से माह की 22 से 30 तारीख निर्धारित तथा एक से वितरण कार्य प्रारम्भ किए जाने के निर्देश है। किन्तु आपके द्वारा समयावधि में पीओएस मशीन पर हकदारी डाउनलोड नही की गई है। आपके इस कृत्य से शासन की महत्वपूर्ण योजना सार्वजनिक वितरण प्रणाली के कार्य को बाधित किया गया है। कलेक्टर ने निर्देश दिए है कि तत्काल पीओएस मशीन मं हकादी डाउनलोड करना, मार्च माह के आवंटित राशन आदि सामग्री दुकान में प्राप्त किया जाना तथा वितरण कार्य प्रारम्भ किया जाना सुनिश्चित करें उक्त का पालन न करने पर संबंधित के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही की जाएगी।

विश्व उपभोक्ता संरक्षण दिवस आज 
जिला व प्रत्येक विकासखण्ड स्तर पर विश्व उपभोक्ता संरक्षण दिवस मनाया जायेगा। इसके तहत उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम के प्रावधानों, उपभोक्ता के अधिकार एवं समस्याओं के निदान हेतु शिविर, कार्यशाला, परिचर्चा, प्रदर्शनी एवं नुक्कड़ नाटक आदि का आयोजन किया जायेगा। कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बताया  आज गुरूवार 15 मार्च 2018 को दोपहर 12 बजे से जिला पंचायत नीमच के सभाकक्ष में विश्व उपभोक्ता संरक्षण दिवस पर जिलास्तरीय आयोजन होगा। इसके तहत उपभोक्ताओं के अधिकारों के संरक्षण आदि की जानकारी देकर उपभोक्ताओं को जागरूक किया जायेगा। 

सतर्कता एवं मॉनटरिंग समिति की बैठक 22 को 
जिला स्तरीय सतर्कता एवं मॉनिटरिंग समिति की बैठक कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में 22 मार्च 2018 को दोपहर 3 बजे आयोजित की गई है। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष नीमच में आयोजित इस बैठक में पिछली बैठक के पालन प्रतिवेदन, अत्याचार से पीडित व्यक्तियों को स्वीकृत राहत, विशेष न्यायालयों में चल रहे प्रकरणों, यात्रा भत्ता, भरण पोषण, स्थल निरीक्षण की समीक्षा की जाएगी। जिला संयोजक श्री राकेशकुमार राठौर ने बैठक में उपस्थित होने का आग्रह किया है।

आर्थिक सहायता स्वीकृत
मनासा तहसीलदार द्वारा पॉच पीड़‍ित परिवारों को 23 हजार 700 रूपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है। तहसीलदार द्वारा कुकडेश्वर की सम्पतबाई बेवा दौलतराम सुतार को 5 हजार रूपये, खडावदा के मानसिंह पिता नारायण बंजारा को 2 हजार रूपये एवं खडावदा के ही भूरालाल पिता भावसिंह बंजारा को एक हजार 500 रूपये की आर्थिक सहायता मकान क्षतिग्रस्त होने पर स्वीकृत की गई है। इसी तरह मनासा के धन्नालाल पिता रतनलाल काछी को 3 हजार 200 रूपये, ग्राम तलाउ के नरेन्द्र पिता गणपत लाल तेली को 12 हजार रूपये मकान क्षतिग्रत होने पर आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है।

पटवारी प्रशिक्षण शाला हेतु प्रशिक्षकों के पद हेतु आवेदन आमंत्रित 
आयुक्त भू-अभिलेख एवं बन्दोबस्त मध्यप्रदेश ग्वालियर के निर्देशानुसार म.प्र.व्यावसायिक परीक्षा मण्डल भोपाल से चयनित पटवारी पद के उम्मीदवारों का प्रशिक्षण जिलास्तर पर पटवारी प्रशिक्षण शाला मॉडल स्कूल भवन कनावटी नीमच में आयोजित किया जाना है। उक्त प्रशिक्षणार्थियों को प्रशिक्षण दिए जाने हेतु मानदेय पर सेवा निवृत्त प्रशिक्षकों का चयन किया जाना है। प्रशिक्षण एक सत्र में होगा। इच्छुक सेवा निवृत्त अधिकारी, विज्ञाप्ति जारी होने की तिथि से सात दिवस के अन्दर अपना आवेदन मत्र मय जी.पी.ओ., पीपीओ की छांया प्रति के साथ मय दस्तावेज के अधीक्षक भू-अभिलेख कलेक्ट्रेट नीमच को प्रस्तुत कर सकते है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.