REPORT: सु-शासन की ओर समाधान एक दिन में बड़ा कदम, नीमच के मनोज को मिला 30 मिनिट में निवासी प्रमाण पत्र, पढें खबर

Image not avalible

REPORT: सु-शासन की ओर समाधान एक दिन में बड़ा कदम, नीमच के मनोज को मिला 30 मिनिट में निवासी प्रमाण पत्र, पढें खबर

नीमच :-

समाधान एक दिन तत्काल सेवा प्रदाय सु-शासन की ओर सरकार का बड़ा कदम है। इसके तहत लोगों को विभिन्न 8 विभागों की 28 सेवाएं तत्काल मिलने लगी है। नीमच जिले में 6 लोक सेवा केन्द्रों से समाधान एक दिन में कुल 1530 आवेदन प्राप्त हुए। इनमें से 1458 आवेदकों को उसी दिन तत्काल चाही गई सेवाएं प्रदान कर दी गई है। बुधवार 14 मार्च 2018 को खेडी मोहल्ला नीमच सिटी के मनोज पिता महेशचंद को लोक सेवा केन्द्र नीमच से आवेदन करने के 30 मिनिट के अंदर ही निवासी प्रमाण-पत्र मिल गया है। इससे उसे कार्यालयों के चक्कर लगाने से मुक्ति मिल गई है, और समय व धन की भी बचत हुई है। समाधान एक दिन में निवासी प्रमाण पत्र पाकर मनोज बेहद खुश है। उसने कहा,कि प्रदेश सरकार का समाधान एक दिन में, लोगों के हित में बड़ा कदम है। अब लोगों को विभागों से सेवाएं प्राप्त करने का हक सरकार ने प्रदान कर दिया है। 

लोक सेवा केन्द्र प्रबंधक जिला नीमच से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला मुख्यालय नीमच पर 5 फरवरी 2018 से लोक सेवा केन्द्र पर तत्काल सेवा प्रदान प्रारम्भ की गई। अब तक 979 आवेदकों में से 952 आवेदकों को उसी दिन चाही गई सेवाएं प्रदान कर दी गई हैं। शेष 27 आवेदन लम्बित है। 

इसी तरह जिले के जीरन, रामपुरा, सिंगोली, जावद एवं मनासा तहसील स्तरीय लोक सेवा केन्द्रों पर 7 फरवरी 2018 से 8 विभागों की 28 सेवाएं तत्काल उसी दिन प्रदान की जा रही है। अब तक जीरन में 111 आवेदकों में से 96, रामपुरा में 50 में से 50 आवेदको, सिंगोली में 72 में से 70 आवेदकों, जावद में 178 में से 159 आवेदकों एवं मनासा में 140 मे से 131 आवेदकों को उनके द्वारा चाही गई सेवाएं तत्काल उसी दिन प्रदान कर दी गई है। समाधान एक दिन योजना के तहत आवेदकों को आवेदन के दिन ही चाही गई सेवाएं उपलब्ध होने से उनके समय व धन की बचत तो हुई है। साथ ही उनके काम भी तत्परतापूर्वक समय पर होने लगे है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.