खबरे NEWS: स्‍वामी विवेकानंद कॉलेज परिसर में केरियर मेले का आयोजन, सिंगोली कॉलेज के विद्यार्थी हुए शामिल, पढें खबर NEWS: शहीदों के परिवार की मदद के लिए आगे आए स्कूली छात्र-छात्राएं कर दी, की 13921 रूपए की राशि एकत्रित, पढें कैलाश शर्मा की खबर NEWS: पोरवाल समाज समिति नीमच का धार्मिक यात्रा संघ गायत्री मंदिर परिसर से रवाना, ये हुवें रवाना, पढें खबर NEWS: पीएम मोदी कल प्रदेश में पायलट के गढ़ टोंक से करेंगे लोकसभा चुनाव का शंखनाद, पढें खबर BIG NEWS: कमलनाथ सरकार ने पूरा किया पहला वचन, किसानों को मिलने लगा कर्ज़माफी का पैसा, पढें खबर NEWS: क्षत्रीय मराठा समाज के अध्यक्ष बने संजय पँवार, कांग्रेसजनों ने किया स्वागत, पढें खबर VIDEO: सीएम कमलनाथ ने किया युवा स्वाभिमान योजना का शुभारंभ, नीमच दिखाया लाईव, देखे विडियों न्‍यूज BIG NEWS: काली अंधेरी रात, 10 से ज्‍यादा काले चोर आए, और उडा ले गए खेत में लगे काले सोने यानिं अ‍फीम के डोडे, तस्‍करों का किसानों की नींदे उठाने का नया त‍रीका, पुलिस ने किया अज्ञात लोगो के खिलाफ प्रकरण दर्ज, पढें अभिषेक शर्मा की ग्राउंड रिपोर्ट BIG NEWS: चिटफंड कंपनी मामला को लेकर शिक्षक विनोद कुमार पुनी और पत्नी संध्या पुनी ने दी जान से मारने की धमकी, नीमच सिटी थाने में मामला दर्ज, पढें खबर VIDEO: एमपी के इस शहर में कई पीढ़िया निकल गई इस समस्‍या के चलते लेकिन आज तक कोई भी सरकार नही कर पाई इसका हल, अधूरे रह गये शानदार घर के सपने, पढें खबर NEWS: भाभी के साथ मारपीट करने वाले देवर को सश्रम कारावास, 500 रूपए जुर्माना भी, पढें खबर NEWS: बाईक सवार दं‍पति के सामने आई गाय, पति गंभीर घायल, पत्‍नी को आई चोट, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर NEWS: नगर की कृषि उपज मंडी व सब्जी मंडी में आढ़त प्रथा जारी, पढें खबर NEWS: घटिया सड़क निर्माण की शिकायत, प्रशासन ने दिखाई गंभीरता, भोपाल से पहुंचा जांच दल NEWS: किन्नरों ने लगाने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारें, शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि, पढें खबर, पढें खबर

RELATIONSHIP: रिलेशनशिप में नहीं चाहते कोई प्रॉब्लम तो इन चार बातों का जरूर रखें ध्यान, मजबूत होंगे रिश्ते

Image not avalible

RELATIONSHIP: रिलेशनशिप में नहीं चाहते कोई प्रॉब्लम तो इन चार बातों का जरूर रखें ध्यान, मजबूत होंगे रिश्ते

डेस्‍क :-

एक मजबूत रिश्ते की बुनियाद में एक दूसरे के प्रति विश्वास का होना बेहद जरूरी है। रिश्तों में एक दूसरे से छोटी-मोटी बातों पर रूठना-मनाना चलता रहता है। यह सब कुछ सामान्य है लेकिन कई बार छोटी ही बात पर रिश्तों में दरार की संभावना पैदा हो जाती है। ऐसे रिश्तों में विश्वास की ही कमी होती है। अगर आप किसी के साथ रिलेशनशिप में हों तो आपको कुछ बातें जरूर ध्यान में रखनी चाहिए। ये बातें न सिर्फ आपके रिश्तों को सहेजती हैं बल्कि उन्हें और बेहतर बनाने में आपकी मदद करती हैं। तो चलिए जानते हैं कि वे कौन सी बाते हैं-

खुद से करें प्यार – इससे पहले कि आप किसी और के साथ प्यार के बंधन में बंधे, जरूरी है कि आप खुद से प्यार करना सीखें। अपने आप से प्यार करके ही आप दूसरों को अपना प्यार दे सकते हैं। इससे प्रेम को लेकर आपका भय खत्म हो जाता है और आप मजबूत भी होते हैं। जब दो खुद से प्यार करने वाले लोग एक दूसरे से प्यार करते हैं तो इससे उनका रिश्ता बेहद मजबूत बनता है।

विश्वास करें – रिश्तों में विश्वास शरीर में सांस की तरह महत्वपूर्ण है। एक दूसरे में विश्वास को मजबूत करने की दिशा में काम करें। रिलेशनशिप में ट्रस्ट को लेकर कहा तो बहुत आसानी से जा सकता है लेकिन इसे निभा पाना कठिन होता है।

ईमानदारी – कहते हैं कि एक झूठ को बचाने के लिए सौ झूठ बोलना पड़ता है और झूठ बोलना विश्वास को खत्म करता जाता है। ऐसे में रिश्तों का बहुत ज्यादा दिनों तक आगे बढ़ पाना संभव नहीं है। आपको उसी के साथ रिलेशनशिप में आना चाहिए जो शत प्रतिशत इमानदार हो। एक रिश्ते में सच्ची आजादी तभी मिलती है जब उसके पास ईमानदारी की ताकत हो।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.