खबरे BIG SHOT: अवैध डिब्‍बा कारोबारीयों में छिडी गैंगवार, ये वो डिब्‍बा गैंग है जिसने खुलेआम किया था दिलीप बापू को हराने का ऐलान, डीजीपी से हो रही है शिकायत, गैंगवार पर नवीन पाटीदार की स्‍पेशल रिपोर्ट BIG NEWS: जयपुर कांग्रेस दफ्तर के बाहर गहलोत-पायलट समर्थकों का हंगामा, फोर्स मंगाई, पढें खबर POLITICS: मंदसौर की सुवासरा विधानसभा सहित यह सीटें हुई गेम चेंजर साबित, इसलिए पलट गई बाजी, पढें खबर BIG NEWS: MP में कांग्रेस को बहुमत तक पहुंचाने वाले निर्दलीय विधायकों को मिल सकता है मंत्री पद, पढें खबर POLITICS: ''माई'' के नहीं, मामा के ही ''लालों'' ने कराई शिवराज की विदाई, पढें खबर COMMODITY MARKET: कमोडिटी बाजार में आज कहां लगाएं दांव BUSINESS: यहा क्लिक करेगें तो जानेगें नीमच सर्राफा भाव AUTOMOBILE: जब तक खत्म नही होता यह साल, तब तक भारी डिस्काउंट में खरीद लो BMW का माल GADGETS: पूरी तरह आपका दिल जीत लेगा यह स्मार्टफोन, नए रंग में लग रहा है कातिल RELATIONSHIP: हैरान करने वाला खुलासा, इन 5 जगहों पर संबंध बनाना पसंद करती हैं लड़कियां HEALTH: हो जाये सावधान, शरीर पर देखने लगे ये निशान, तो ये हो सकते हैं घातक बीमारी के लक्षण HISTORY: 13 दिसम्‍बर का इतिहास, कई महत्वपूर्ण घटनाओं का गवाह है साल के आखिरी महीने का पहला दिन TOTKE: अब बस आपकी हाथ की रेखा खोलेंगी, भविष्य में होने वाली बीमारियों और दुर्घटनाओं के बारे में..

KHEL: मुफद्दल टाइगर नीमच ने जीता सैफी-बुरहानी कप क्रिकेट टूर्नामेंट, फाइनल में बड़वानी इलेवन को 6 विकेट से हराया, अब्बास चोपड़ा को मैन ऑफ द मैच एवं अली शेख को मैन ऑफ द सीरीज का खिताब, पढें खबर

Image not avalible

KHEL: मुफद्दल टाइगर नीमच ने जीता सैफी-बुरहानी कप क्रिकेट टूर्नामेंट, फाइनल में बड़वानी इलेवन को 6 विकेट से हराया, अब्बास चोपड़ा को मैन ऑफ द मैच एवं अली शेख को मैन ऑफ द सीरीज का खिताब, पढें खबर

नीमच :-

दाऊदी बोहरा समाज के 53वें रूहानी रहबर डॉ सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन साहब (त.उ.श.) की रजा से स्थानीय आमिल साहब शेख ज़ोहरभाई अत्तरवाला के मार्गदर्शन में, शबाबुल ईदुज्जुहाबी के तत्वावधान में स्थानीय सेकेंडरी  क्रमांक 2 ग्राउंड पर आयोजित  फाइनल मैच में मुफद्दल टाइगर नीमच की टीम ने बड़वानी क्रिकेट क्लब को 6 विकेट से हराकर  सैफी बुरहानी कप जीता ।

सुबह से ही दर्शकों में था भारी उत्साह
इस मैच को लेकर दर्शकों में काफी उत्साह था, काफी बड़ी तादाद में लोग इस मैच को देखने के लिए उपस्थित हुए, जिसमें फाइनल मैच में तो लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा ।

इस तरह फाइनल में मुफद्दल टाइगर्स नीमच ने बड़वानी क्रिकेट क्लब को शिकस्त दी
फाइनल मुकाबले में बड़वानी इलेवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 12 ओवरों में 7 विकेट खोकर 90 रन का स्कोर खड़ा किया एवं मुफद्दल टाइगर्स को जीत के लिए 91 रनों का लक्ष्य दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुफद्दल टाइगर्स की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 8 रन पर कप्तान अली शेख़ सहित अपने दो शुरुआती विकेट काफी जल्दी गंवा दिये, उसके पश्चात मुर्तजा डेरकी एवं अब्बास चोपड़ा ने मोर्चा संभालते हुए टीम को मजबूत आधार प्रदान किया । चोपड़ा का विकेट गिरने के बाद मोहम्मद लाइट वाला (9 गेंदों में 14 रन) एवं हुजेफा आरवी वाला (3 गेंदों में 8 रन) ने मैच मुफद्दल टाइगर की झोली में डाल दिया ।

अब्बास चोपड़ा फाइनल में मैन ऑफ द मैच एवं अलीशेख़ मैन ऑफ द सीरीज रहे
अब्बास चोपड़ा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मात्र 23 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और 1 छक्के की सहायता से 40 रनों का योगदान दिया उनके इस प्रदर्शन के बलबूते पर उन्हें फाइनल में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। साथ ही मुफद्दल टाइगर्स के कप्तान अली शेख को पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के दम पर मैन ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया।

पहले सेमीफाइनल में बड़वानी ने इंदौर को हराया
इससे पूर्व आज सुबह हुए पहले सेमीफाइनल में बड़वानी क्रिकेट इलेवन ने बद्री बाग इंदौर की टीम को 9 विकेट से हराया।पहले बल्लेबाजी करते हुए बद्री बाग़ इंदौर की टीम ने 12 ओवर में 7 विकेट खोकर 130 रन बनाए, जवाब में बड़वानी क्रिकेट इलेवन की टीम ने 10.2 ओवर में 1 विकेट खोकर 107 रन बनाकर 9 विकेट से शानदार जीत दर्ज की।

मैन ऑफ द मैच बड़वानी क्रिकेट क्लब के मंसूर सेमल्दा रहे, जिन्होंने 27 गेंदों में 38 रन बनाएं एवं 2 ओवर में 25 रन देकर दो विकेट हासिल किए ।

दूसरे सेमीफाइनल में दोनों ही नीमच की टीमों में हुई टक्कर
दूसरा सेमीफाइनल जो कि नीमच की दोनों टीमों मुफद्दल टाइगर एवम बुरहानी लॉयन्स के बीच था, इस मैच में मुफद्दल टाइगर्स ने बुरहानी लॉयन्स नीमच की टीम को 38 रनों से शिकस्त दी।

पहले बल्लेबाजी करते हुए मुफद्दल टाइगर से 12 ओवर में 4 विकेट खोकर 142 रन बनाए वही बुरहानी लायंस की टीम 11.2 ओवरों में केवल 104 रन बनाकर आउट हो गई, इसमें मोहम्मद लाइट वाला ने ऑल राउंड खेल का प्रदर्शन किया एवं बल्लेबाजी में 20 बॉल खेलकर 25 रन बनाए, पश्चात गेंदबाजी में अपने जौहर दिखाते हुए 3 ओवर में मात्र 15 रन देकर 5 विकेट झटके, उनके इस प्रदर्शन पर उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया ।

आमिल साहब के शुभ हाथों से हुआ पुरस्कार वितरण
टूर्नामेंट के अंत में स्थानीय आमिल साहब शेख जोहर भाई अत्तरवाला द्वारा खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरण किया गया । इन मैचों को देखने के लिए काफी तादाद में बोहरा समाज एवं अन्य वर्गों के लोग मैदान पर उपस्थित थे, खासकर फाइनल मैच का रोमांच देखने के लिए तो दर्शकों का हुजूम उमड़ा ।मोहम्मद भाई डेकोर की अगुवाई में शबाबुल इडिज़्ज़ुहाबी के सभी सदस्यों ने अपना शत प्रतिशत योगदान देते हुए इस टूर्नामेंट को सफल बनाया ।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.