RELATIONSHIP: बस इतनी देर ही 'सेक्स' में बने रहते हैं अधिकतर कपल

Image not avalible

RELATIONSHIP: बस इतनी देर ही 'सेक्स' में बने रहते हैं अधिकतर कपल

डेस्‍क :-

क्या आपने कभी इस बारे में सोचा है कि आपका सेक्स सेशन जितनी देर के लिए होता है क्या वह समय पर्याप्त है? या फिर आप बड़ी ही जल्दी और हड़बड़ी में उसे खत्म कर देते हैं? अगर आपके मन में भी इस तरह के कई सवाल उमड़ घुमड़ रहे हैं तो हाल ही में हुए एक सर्वे में इन सभी सवालों का जवाब दिया गया है। आगे की स्लाइड्स में पढ़ें...

क्या कहता है सर्वे

इस सर्वे में 432 कपल्स और करीब 2000 सेक्शुअल एन्काउंटर्स को शामिल किया गया है और सर्वे का हिस्सा बने कपल्स से उनकी सेक्स लाइफ से जुड़े कई सवाल पूछे गए।

क्या है स्टडी के नतीजे

इस सर्वे के नतीजे काफी मजेदार हैं। इस स्टडी के मुताबिक सेक्स का पूरा ऐक्ट एक कपल के लिए औसतन 12 मिनट से ज्यादा का नहीं होता।

कुछ खुश हैं तो कुछ नहीं

इस सर्वे में इस बात का भी पता चला कि कुछ कपल्स अपनी सेक्स लाइफ से खुश हैं जबकि कुछ ऐसे भी हैं जिन्हें अपनी सेक्स लाइफ में खुशी और संतुष्टि नहीं मिलती। उदाहरण के लिए- अमेरिका के मेन इलाके के कपल्स सेक्स सेशन को करीब 19 मिनट के लिए इन्जॉय कर पाते हैं और यहां के लोग अपनी सेक्स लाइफ से काफी खुश हैं जबकि अमेरिका के मिशिगन में रहने वाले कपल्स वैसे तो अपनी सेक्स लाइफ से खुश थे लेकिन अगली बार ऐक्ट करने से पहले कुछ चीजों में बदलाव चाहते थे।

12 मिनट से ज्यादा हो सकता है?

हालांकि इस स्टडी में कई तरह की कमियां भी हैं क्योंकि 12 मिनट का समय बेहद कम है। साथ ही इस स्टडी के डेटा में इस बात को साफतौर पर नहीं बताया गया है कि 12 मिनट का यह समय सिर्फ पेनिट्रेशन के लिए है या फिर इसमें फोरप्ले भी शामिल है।

इन बातों की नहीं दी गई जानकारी

इस सर्वे में सेक्स से जुड़े कई अहम फैक्टर्स जैसे- ओरल सेक्स, सेक्स पोजिशन और इंटिमसी के लेवल के बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी गई जबकि ये सारे वैसे फैक्टर्स हैं जो ऑर्गज्म में अहम योगदान करते हैं।

सेक्स एक्सपर्ट क्या कहते हैं

ज्यादातर सेक्स एक्सपर्ट्स का कहना है कि बहुत सी महिलाओं को क्लाइमैक्स तक पहुंचने में 12 मिनट से ज्यादा का वक्त लगता है। चैपमैन यूनिवर्सिटी की ओर से करवाई गई एक रिसर्च में इस बात का खुलासा हुआ था कि सीधी-सादी और ईमानदार महिलाएं ऑर्गज्म तक नहीं पहुंच पातीं अगर सेक्स की अवधि 30 मिनट से कम हो।

इस बात की है अहमियत

किसी भी रिलेशनशिप का अहम हिस्सा है सेक्स लाइफ। ऐसे में इस बात पर ध्यान देने की बजाए कि आपका लव मेकिंग सेशन कितनी देर तक चला, इस बात पर फोकस करना चाहिए कि जब आप पार्टनर के साथ लव मेकिंग कर रहे हों तो आप दोनों के लिए यह अहसास सुखद, आरामदायक और भावनात्मक स्तर पर एक दूसरे को जोड़ने वाला हो।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.