खबरे OMG ! गांव में दी चोरों ने दस्‍तक, ग्रामीणों को देखा तो उलटें पैर दौडें, पढें रवि पोरवाल की खबर VIDEO BIG NEWS: एग्जिट पोल, EVM को लेकर हंगामा, मंदसौर में मतगणना केंद्रों पर डटे रहें कांग्रेस कार्यकर्ता, देखे विडियों न्‍यूज BUSINESS: यहा क्लिक करेगें तो जानेगें नीमच सर्राफा भाव Market Live: सेंसेक्स में 930 अंकों का उछाल, निफ्टी में 270 अंकों की तेजी GADGETS: गूगल ने हुवावे के इस स्मार्टफोन को किया Android Q बीटा प्रोग्राम से आउट AUTOMOBILE: इलेक्ट्रिक एयर टैक्सी की पहली उड़ान, देखें तस्वीरें RELASHANSHIP: इन चीजों को खाने से घट जाती है आपकी Sex Drive HEALTH: डॉक्टरों से पहले और बेहतर तरीके से लंग कैंसर का पता लगाएगा गूगल का AI TODAY HISTORY: 22 मई का इतिहास, जानें इस दिन की अहम घटनाओं को TOTKE: पुरुषों के पैरों में छिपी होती है किस्मत की बात, भाग्य के धनी की ऐसे करें पहचान JYOTISH: 22 मई का राशिफल, आज कर्क राशि के लोग सेहत को लेकर रहें सावधान NEWS DIGEST: 22 मई को शहर में होने वाले राजनीति आयोजन एक क्लिक पर जाने BIG NEWS: तस्‍करी मामलें के गिरफ्तार आरोपी के परिजनों ने पुलिस कप्‍तान व जिला कलेक्‍टर को सौपा ज्ञापन, प्रकरण को बताया झूठ, जांच करने की मांग भी, पढें खबर

NEWS: रोजाना तौली जाएगी 350 किसानों की अफीम, नारकोटिक्स विभाग 3 से 13 अप्रैल तक किसानों की अफीम का तौल करेगा , पढे खबर

Image not avalible

NEWS: रोजाना तौली जाएगी 350 किसानों की अफीम, नारकोटिक्स विभाग 3 से 13 अप्रैल तक किसानों की अफीम का तौल करेगा , पढे खबर

निंबाहेड़ा :-

केंद्रीय नारकोटिक्स विभाग खेतों में हंकाई के साथ ही अब तीन अप्रैल से अफीम तौल कार्य शुरू करेगा। इसकी तैयारियां शुरू कर दी गई है। भीलवाड़ा मार्ग स्थित केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो के कार्यालय में खंड प्रथम, द्वितीय व तृतीय की अोर तीन अप्रैल से 13 अप्रैल तक अफीम ताैल कार्य होगा। 

केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो के उपायुक्त कोटा डा.सहीराम मीणा ने भी तीन अप्रैल से शुरू होने वाले तौल कार्य का यहां पहुंच कर जायजा लेकर संबंधित जिला अफीम अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया। डीएनसी डा. मीणा ने बताया कि इस बार प्रतिदिन 350 किसानों का अफीम तौल हर खंड द्वारा किया जाएगा। तौल कार्य स्थल पर शामियाने लगाए जाने के अलावा सुरक्षा कारणों के चलते सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि इस बार केंद्रीय नारकोटिक्स विभाग के तीनों ही खंड प्रथम, द्वितीय व तृतीय की ओर से कुल 12 हजार से अधिक किसानों को दस-दस आरी के पट्टे दिए गए। लेकिन इसमें से पांच हजार किसान इस बार खेतों में खड़ी अफीम फसल को हंकवाने की अर्जियां दे चुके हैं। 

सिपाहियों की कमी से जूझ रहा है विभाग 
केंद्रीय नारकोटिक्स विभाग में बड़ी संख्या में पद रिक्त होने से अधिकारी और कर्मचारी परेशान है। विभाग में सबसे ज्यादा पद सिपाहियों के रिक्त है।बताया गया कि राजस्थान में जिन जगहों पर केंद्रीय नारकोटिक्स विभाग के कार्यालय संचालित है। वहां पर मात्र 15 सिपाही ही कार्यरत है। इधर विभागीय अधिकारी भी स्वीकार करते हैं कि वर्तमान में स्वीकृत पदों की तुलना में 40 प्रतिशत अफसर ही कार्यरत होकर कार्यों को कर रहे हैं। एक-एक अधिकारी व कर्मचारी को कई कार्य करने पड़ रहे हैं। सिपाहियों की कमी होने से फिल्ड में कार्य करने में विभाग को सबसे ज्यादा परेशानी आती है। इस संबंध में केंद्रीय नारकोटिक्स विभाग के उपायुक्त कोटा डा. सहीराम मीणा का कहना है कि सिपाहियों सहित अन्य रिक्त पदों के संबंध में मुख्यालय को बराबर अवगत कराया जा रहा है। 


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.