खबरे BIG REPORT: जिले के इस पुलिस थानें में थानें के ही एसआई के खिलाफ हुई शिकायत, मामला लाखों रूपए का, पढें शब्‍बीर बोहरा की खबर JANMASHATHAMI SPECIAL: जन्‍माष्‍टमी पर्व पर ग्राम हिंगोरिया में मटकी फोड प्रतियोगिता का आयोजन, पढें दीपक बैरागी की खबर NEWS: सांवरिया सेठजी को लगाया सवा क्विंटल मख्खन केक का भोग, पढें खबर WOW: नीमच जिले की लोकेशन को फिल्मी दुनिया तक ले जाने का प्रयास कर रहा है नगर के ये बेटा, किया फिल्‍म जगत में नाम रोशन, पढें आशिष बैरागी की खास खबर BIG NEWS: सोयाबीन फसल में अफलन होने पर तुरंत सर्वे रिपोर्ट करें प्रस्तुत, कलेक्टर ने कृषि विभाग को दिए निर्देश, पढें खबर NEWS: मन की बात में बोले पीएम मोदी, सत्य और सेवा के साथ रहा है गांधी जी का अटूट नाता, पढें खबर BIG REPORT: कक्षा चौथी के मासूंम बच्‍चें को शिक्षक ने बेरहमी से पीटा, परिजनों ने जिला कलेक्‍टर को शिकायत, पढें खबर NEWS: किशन अहिरवार को उज्जैन संभाग प्रभारी नियुक्‍त, पढें खबर OMG ! सिंगरौली आवारा पशुओं का सड़क पर डेरा, दुर्घटनाओं में लोग हो रहे हताहत, राहगिरों को हो रहीं परेशानी, पढें उपेंद्र दुबे की खबर TOP NEWS: जिलें में मूसलाधार बारिश का दौर जारी, गांधी सागर बांध ने भरी उफान, अब तैयारी गेट खुलने की, पढें खबर BIG REPORT: जिला चिकित्‍सालय के जिम्‍मेदारों की लापरवाही एक बार फिर उजागर, लापरवाही से हुई जच्‍चा-बच्‍चा की मौत, परिजनों ने लगाया बडा आरोप, पढें उपेंद्र दुबे की खबर BIG NEWS: संयुक्‍त संचालक के साथ मंडी व्‍यापारी संघ की बैठक सम्‍पन्‍न, व्‍यापारी संघ ने जारी की यह सूचना, पढें महेंद्र अहीर की खबर WOW: जन्‍माष्‍टमी की रात युवा समाजसेवी बैरागी ने इस तरह से बचाई केडें की जान, नगर में हर जगह हो रहीं प्रशंसा, पढें आशिष बैरागी की खबर

NATIONAL NEWS: भारत बंद, BIHAR में आगजनी, ट्रेन रोकी, UP में तनाव, MP (2 शहर) में कर्फ्यू

Image not avalible

NATIONAL NEWS: भारत बंद, BIHAR में आगजनी, ट्रेन रोकी, UP में तनाव, MP (2 शहर) में कर्फ्यू

नीमच :-

नई दिल्ली। 2 अप्रैल को दलितों के भारत बंद के खिलाफ 10 अप्रैल को आरक्षण विरोधी संगठनों ने भारत बंद का ऐलान किया था। देश भर में इसका असर देखा जा रहा है। बिहार में सड़कों पर प्रदर्शन हो रहे हैं। आगजनी, ट्रेन रोको, हाइवे जाम जैसे प्रदर्शन हो रहे हैं। जबकि पीएम मोदी भी आज बिहार में ही हैं। उत्तरप्रदेश से तनाव भरी खबरें आ रहीं हैं। मप्र के 2 शहर भिंड और मुरैना में कर्फ्यू लगा दिया गया है जबकि कई शहरों में धारा 144 लागू की गई है। मप्र के 5 शहरों के इंटरनेट बंद कर दिए गए हैं। 

बिहार में आगजनी, रेल रोकी, हाईवे जाम 

आरा में सैकड़ों युवाओं ने पटना पैसेंजर ट्रेन को रोक दिया। आक्रोशित युवाओं ने रेल पटरी पर उतरकर आरक्षण के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

आरक्षण के खिलाफ भारत बंद के दौरान भोजपुर में आक्रोशित युवाओं ने सड़क पर आगजनी कर आवागमन बाधित कर दिया। नवादा थाना क्षेत्र के चंदवा मोड़ के समीप आरक्षण के खिलाफ नारे लगा रहे युवाओं ने 84 आरा बक्सर मुख्य मार्ग को सुबह से ही जाम लगाना शुरू कर दिया।

जो युवा नारेबाजी कर रहे थे उनका कहना था कि आरक्षण जाति के हिसाब से नहीं बल्कि आर्थिक रुप से कमजोर लोगों को मिलना चाहिए ताकि हर वर्ग के लोग समाज की मुख्यधारा में आ सके। 

इसके अलावा बिहार में NH 219 के पास रतवार गांव में लोगों ने सड़क को जाम कर दिया है और नारेबाजी कर रहे हैं। 

मुजफ्फरपुर में मंगलवार सुबह पटना रोड के पास टायर जलाकर प्रदर्शन किया गया। इसके अलावा भगवानपुर में मुख्य सड़क पर जाम लगा दिया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आज बिहार में ही हैं, इसलिए सुरक्षा वैसे ही बढ़ाई गई है। 

उत्तर प्रदेश में तनाव, स्कूल बंद

भारत बंद का सबसे ज्यादा असर उत्तर प्रदेश में दिख रहा है। मेरठ, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर में रविवार से ही सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सहारनपुर में अग्रिम आदेशों तक इंटरनेट की सुविधा को बंद कर दिया गया है। इसके अलावा हापुड़ और मुजफ्फरनगर में भी इंटरनेट की सेवा बंद है। वहीं फिरोजाबाद और मुजफ्फरनगर में स्कूलों को भी बंद रखा गया है। रविवार रात से ही कई इलाकों में पुलिस ने मार्च किया। अभी शुरुआत में मेरठ में भारत बंद का कोई असर नहीं दिख रहा है।

मध्य प्रदेश: कर्फ्यू, धारा 144, इंटरनेट बंद, स्कूल कॉलेज बंद

2 अप्रैल को बुलाए गए भारत बंद के दौरान सबसे ज्यादा हिंसा मध्यप्रदेश में ही हुई थी। इस बार भारत बंद को देखते हुए राज्य के कई शहरों में धारा 144 लागू की गई है। भिंड, ग्वालियर, मुरैना, श्योपुर, शिवपुरी, श्योपुर, शिवपुरी में इंटरनेट की सुविधा पर रोक लगा दी गई है। भिंड और मुरैना में कर्फ्यू लगा दिया गया है। पैरामिलिट्री फोर्स की 6 कंपनियों को तैनात किया गया है।

ग्वालियर में उपद्रवियों से निपटने के लिए 2 हज़ार से ज्यादा पुलिस बलों को तैनात किया गया है। इसके अलावा सीआरपीएफ को भी तैनात किया गया है। भोपाल, रायसेन, टीकमगढ़ में धारा 144 को लागू किया गया है। वहीं सागर में किसी भी तरह के धरने, रैली और जुलूस पर प्रतिबंध लगाया गया है।

मध्य प्रदेश के ग्वालियर, मुरैना और भिंड में हुई हिंसा के बाद, उच्च जातियों के संगठनों द्वारा 10 अप्रैल को प्रस्तावित भारत बंद और 14 अप्रैल को संविधान निर्माता डॉ. बीआर अंबेडकर की जयंती के मद्देनजर प्रशासन पूरी तरह सतर्कता बरत रहा है।

राजस्थान: धारा 144, जयपुर में इंटरनेट बंद

राजस्थान में इस बार सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता किया गया है। जयपुर में मोबाइल इंटरनेट सुविधा पर रोक लगा दी गई है और शहर में धारा 144 लागू की गई है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.