खबरे BIG NEWS: दलौदा पुलिस के हत्थे चढ़ा बाइक चोरी का सरगना, निजी स्कूल का शिक्षक है लसूडावन निवासी गेंदालाल पाटीदार, बाइक के पार्ट्स निकालकर भंगार के भाव मे बेचता था गेंदा, पढें खबर BIG NEWS: नीमच सिटी पुलिस को मिली सफलता, 1 क्विंटल 40 किलो डोडा चूरा के साथ 1 आरोपी गिरफ्तार, पढें खबर NEWS: जिले में अब तक 1026 मिमी औसत वर्षा दर्ज, पढें खबर NEWS: ग्राम पंचायत स्‍तर पर जल शक्ति अभियान तहत विशेष ग्रामसभाओं का आयोजन 24 से, पढें खबर NEWS: जिला स्‍वास्‍थ्‍य समिति की बैठक 26 को, पढें खबर NEWS: जिले में अब तक 1036.6 मिमी औसत वर्षा दर्ज, पढें खबर NEWS: कक्षा 5 व 8 में होगी त्रैमासिक परीक्षा का आयोजन, पढें खबर NEWS: जावद के ग्राम मोरवन में आपकी सरकार आपके द्वार शिविर 30 को, पढें खबर BIG NEWS: जिला खनिज विभाग की बडीं कार्रवाही, अवैध खनन करते रेती के डंपर किए जब्‍त, पढें खबर BIG REPORT: शिवराज सरकार में केवल 7 दिनों में बांट दी गई 57 करोड़ की राशि, पढें खबर NEWS: राष्ट्र रक्षा के लिए की प्रार्थना, पढें खबर NEWS: बिचला गोपाल मंदिर पर जन्माष्टमी उत्सव 24 को, पढें खबर NEWS: यज्ञ में पूर्णाहूति के साथ श्रीमद् भागवत कथा का विश्राम, पढें खबर OMG ! कश्मीर में आतंक फैलाने के लिए बड़ी साजिश रच रही है PAK आर्मी, बनाया है ये प्लान, पढें खबर NEWS: इस बार भी चुनाव में छात्राएं रहेंगी किंग मेकर, पढें खबर NEWS: हत्या, लुट, डकेती व गैंगरेप जैसी संगीन वारदातो मे संलिप्त फरार 5 हजार रूपये का ईनामी आरोपी मदन बागरीया गिरफ्तार, पढें खबर NEWS: गुरू रविदास जी का मंदिर तोड़ने के विरोध में अम्बेडकर यूथ एक्सप्रेस जिला कलेक्‍टर को सौंपेगा ज्ञापन, पढें आजाद मंसूरी की खबर

NEWS: पिपलियामंडी की हर खबर पर रखें अपनी नजर, एक क्लिक में पढ़ें दिनभर की हलचल

Image not avalible

NEWS: पिपलियामंडी की हर खबर पर रखें अपनी नजर, एक क्लिक में पढ़ें दिनभर की हलचल

मंदसौर :-

ऑटो रिक्शा में सीक्रेट बाक्स बनाकर ले जा रहा था डोडाचूरा, आरोपी पुलिस रिमांड पर
पिपलिया स्टेशन। ऑटो रिक्शा में 40 किलो डोडाचूरा ले जाते पुलिस ने जोधपुर के तस्कर को गिरफ्तार किया है। आरोपी को कोर्ट ने एक दिन पुलिस रिमांड पर सौंपा है। पुलिस के अनुसार मुखबिर की सूचना पर 8 अप्रेल की रात्रि पुलिस ने मनासा मार्ग स्थित लूनाहेड़ा फंटे पर नाकाबंदी कर बिना नम्बर के हरे रंग के ऑटो रिक्शा को रोका, तलाशी के दौरान पिछली सीट के पीछे सिक्रेट बाक्स में साड़ी के बोरे में 40 किलो डोडाचूरा मिला। डोडाचूरा व रिक्शा जब्त कर चालक जाजीवाल विश्नोईया (जोधपुर) निवासी रामनिवास पिता जियाराम विश्नोई को गिरफ्तार कर एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज किया। आरोपी को सोमवार मंदसौर कोर्ट में पेश किया, जिसे 10 अप्रेल शाम तक पुलिस रिमांड पर सौंपा।

लगाने को मजबूर किसानों ने उपज को बचाने के लिए खरीदे पाल
पिपलिया स्टेशन। कृषि उपज मंडी में लहसुन की भरपूर आवक के चलते बाहर मुख्य मार्ग पर लहसुन भरे वाहनों की कतारें लगी रही। वहीं मंडी के किसान शेड में व्यापारियों का कब्जा होने से खुले में ढ़ेर लगाने को मजबूर किसानों को बिगड़ते मौसम व बरसात होने का अंदेशा होने पर पाल खरीदना पड़े। जानकारी के अनुसार दो दिनों के अवकाश के बाद सोमवार को मंडी खुली तो लहसुन की भरपूर आवक के चलते गेट बंद कर दिये। मनासा मार्ग पर लहसुन लेकर आए वाहनों की कतारें लग गई। कृषि मंडी के किसान शेड में व्यापारियों की उपज होने से किसानों को खुले में ढ़ेर खाली करना पड़े, शाम को मौसम ने करवट ली तेज हवा व बादल छाने से किसानों की धड़कने बढ़ गई। पहले ही किसानों को लहसुन का उपज का वाजिब मूल्य नही मिल पा रहा है, सभी किसान शेड पर व्यापरियों की उपज पड़ी होने से किसानों को खुले में पड़ी लहसुन व अन्य जिंस को बचाने के लिए बड़ी संख्या में शाम को हजारों रुपए के पाल खरीदे। उल्लेखनीय है कि पूर्व में भी कई बार बैमौसम बरसात से लहसुन व अन्य फसल गीली हो जाती है, जिसे व्यापारी औने-पौने दाम में खरीदकर शोषण करते है। उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पूर्व कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव ने कृषि मंडी का औचक निरीक्षण कर व्यवस्था सुधार के निर्देश दिये थे, लेकिन कोई सुधार नही हुआ। 

मंदिर-मस्जिद के पास बहता रहा गटर का पानी, सीएमओ के निर्देश के बाद सही की निकासी 
पिपलिया स्टेशन। सोमवार को प्रातः शिव मंदिर, सांई मंदिर व मस्जिद के पास गटर का गंदा पानी सड़क पर बहता रहा। रहवासी के साथ ही श्रद्धालु भी परेशान होते रहे। सूचना के बाद सीएमओ नाहरसिंह यादव के निर्देश पर सफाईकर्मियों ने गंदे पानी की निकासी सही की। रहवासी रेणु गोस्वामी ने बताया आए दिन एसी स्थिति निर्मित होती है, कई बार नगर परिषद् को शिकायत की, लेकिन कोई निराकरण नही हुआ। गंदे पानी की दुर्गंध से रहना दूभर हो गया है। 

किसान सम्मान यात्रा का थड़ोद में विरोध, खेल मैदान को लेकर खेलप्रेमियों के आक्रोश का शिकार हुए विधायक व भाजपा नेता 
पिपलिया स्टेशन। किसान सम्मान यात्रा में थड़ोद पहंुचे विधायक जगदीश देवड़ा व भाजपा नेताओं का युवाओं के विरोध का शिकार होना पड़ा। जानकारी के अनुसार सोमवार को यात्रा ग्राम पंचायत पहंुची, यहां खेल ग्राउण्ड की मांग पूरी नही होने पर खेलप्रेमियों ने विरोध जताया व हंगामा किया। गांव के सुरेन्द्रसिंह सोनगरा व इंदरसिंह सोनगरा ने बताया पिछले बीस वर्षों से खेल मैदान के लिए राशि स्वीकृत की मांग की जा रही है, हर बार चुनाव में वादा कर लिया जाता है, लेकिन खेल मैदान को लेकर राशि स्वीकृत नही की जाती। सुरेन्द्रसिंह ने बताया खेलप्रेमियों को पिछले बीस वर्षों से गुमराह किया जा रहा है, अब एसा नही होगा, चुनाव में इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। हांलाकि विधायक देवड़ा ने विरोध कर रहे लोगों को आश्वासन दिया कि मैं शीघ्र ही यह कार्य पूरा करवा दंूगा। 


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.