TOTKE: वास्तुशास्त्र के मुताबिक सुबह क्या नहीं करना चाहिए, जानिए

Image not avalible

TOTKE: वास्तुशास्त्र के मुताबिक सुबह क्या नहीं करना चाहिए, जानिए

डेस्‍क :-

पुरानी कहावत है कि अगर सुबह अच्छी होती है तो आपका सारा दिन अच्छा होगा। वहीं अगर हमारी सुबह अच्छी नहीं रहती तो हमारा मन अशांत रहता है। सुबह उठकर हमें क्या करना चाहिए इसके बारें में वास्तु शास्त्र में विस्तार से बताया गया है। आज हम बताएंगे सुबह उठकर हमें क्या नहीं करना चाहिए। इन बातों को ध्यान में रखकर आप अपने जीवन में बदलाव ला सकते हैं।

वास्तुशास्त्र में कहा गया है कि व्यक्ति को सुबह उठकर आईने में कभी नहीं देखना चाहिए। सुबह उठकर आईने में देखने को अशुभ बताया गया है। ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

वास्तुशास्त्र में कहा गया है कि सुबह उठकर किसी व्यक्ति का चेहरा नहीं देखना चाहिए। अगर आप किसी दूसरे का चेहरा देखते हैं तो आपमें दूसरे की ऊर्जा आती है। कहा जाता है सुबह खाना खाने से पहले किसी गांव या पशु का नाम नहीं लेना चाहिए। ऐसा करना आपके लिए अशुभ हो सकता है।

वास्तुशास्त्र में लिखा गया है कि अगर आपके माता-पिता आपके साथ रहते हैं तो आपको अपने माता-पिता के पैर छूंने चाहिए। वहीं व्यक्ति को सुबह उठते ही अपने हाथों की रेखाओं को देखकर भगवान को याद करना चाहिए। ऐसा करने से आपका आत्मविश्वास बढ़ता है। जानकारों का कहना है कि ऐसा इसलिए किया जाता है क्योंकि हमारी हथेली में लक्ष्मी का वास होता है।

वास्तुशास्त्र की जानकारी के अनुसार अगर आप घर से बाहर निकलते हैं और आपको सफाई कर्मी दिखाई दे जाए तो इससे बहुत शुभ माना जाता है। वहीं बाहर जाते समय अगर आपको गाय के दर्शन हो जाते हैं तो इसे भी शुभ माना जाता है।

सुबह उठकर सास-बहू के सीरियल भी नहीं देखने चाहिए। अगर हो सके तो सुबह उठकर आपको धार्मिक गाने सुनने चाहिए। सुबह उठने के बाद बच्चों के साथ समय गुजारें। इससे आपने सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। सुबह उठकर व्यायाम करना चाहिए, ये हमारी सेहत के लिए अच्छा होता है।

वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि सुबह उठते कभी भी पांव को सीधे जमीन पर में नहीं रखना चाहिए। जमीन पर पांव रखने से पहले धरती माता का स्पर्श करके माथे पर लगें। ऐसा करना शुभ माना जाता है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.