खबरे NEWS ROUND: पढियें जिले की हर एक छोटी खबर सिर्फ 5 मिनट में APRADH: जेवर-नगदी चोरी करने वाले दो आरोपियों को 20-20 माह का सश्रम कारावास व जुर्माना, पढें खबर OMG ! एमपी में सरकार जाते ही नीमच में भाजपा नेताओ का फोर जीरो पर पहला धरना, मौजूद रहेगें तीनो विधायक बापू, सखलेचा और मारू, पढें खबर DON T MISS: 5 मिनट में पढ़िए ये खबरें, PRO की खबरों से रहिए अपडेट APRADH: बरखेडा और भाटखेडा के समीप हादसा, तीन लोग गंभीर घायल, जिला अस्‍पताल रैफर, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर REPORT : मुख्‍यमंत्री कन्‍या विवाह योजना के अंतर्गत मिलने वाली अनुदान राशि को भी बढ़ाकर 51000 रुपये कर दिया, शपथग्रहण के बाद बोले कमलनाथ, 'किसानों का कर्ज माफ करने में सरकारी बैंकों को पेटदर्द क्यों' REPORT : एमपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हो सकते हैं शिवराज सिंह चौहान, जिस दिन उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था उस दिन उन्होंने कहा भी था कि उम्मीद है कि नई सरकार विकास की योजनाओं को जारी रखेगी BIG NEWS: ऑपरेशन शिकंजा, 3 क्विंटल 92 किलो 500 ग्राम डोडाचूरा बरामद, ट्रक एवं स्वीफ्ट डिजायर कार सहित 05 तस्कर गिरफ्तार, 02 नामजद, पढें खबर NEWS: सावधान नीमच, आपके खिलाफ भी हो सकती है ये कार्रवाही, अगर आपने की ये गलती तो, पढें खबर REPORT : कमलनाथ के शपथ ग्रहण में दिखी 2019 के महागठबंधन की झलक, 10 दलों के नेता एकसाथ, पढ़े ये खबर

BIG NEWS: कई राज्यों में फिर हुई कैश की दिक्कत, एटीएम खाली

Image not avalible

BIG NEWS: कई राज्यों में फिर हुई कैश की दिक्कत, एटीएम खाली

नीमच :-

देश के कई राज्यों में कैश की किल्लत की खबरें हैं. कई छोटे शहरों में एटीएम खाली हैं और बाहर 'नो कैश' का बोर्ड लगा है. उत्तर प्रदेश से लेकर बिहार, गुजरात, झारखंड और मध्यप्रदेश के शहरी और ग्रामीण इलाकों में एटीएम में कैश न होने की शिकायत आ रही हैं. कुछ लोगों का कहना है कि उनके इलाके में नोटबंदी जैसे हालात दिखने लगे हैं.

क्यों खाली है ATM?
कैश को लेकर दिक्कत क्यों हो रही है इसको लेकर रिजर्व बैंक ने कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है. जानकारों का मानना है कि बैंक में कैश डिपॉजिट का फ्लो बहुत कम हो गया है. कहा जा रहा है कि बैंक शाखाओं और करंसी चेस्ट में भी 2000 रुपये के नोटों की सप्लाई लगातार कम हो रही है. आरबीआई ने नोटबंदी के बाद करीब 7 लाख करोड़ रुपये से मूल्य के 2000 रुपये के नोट जारी किए थे.

 

 

ANI✔@ANI

Telangana: People in Hyderabad say, 'We have been unable to withdraw cash from ATMs as the kiosks (ATM Kiosk), in several parts of the city, have run out of cash. We have visited several ATMs since yesterday but it is the situation everywhere'.

9:43 AM - Apr 17, 2018



शिवराज सिंह चौहान ने कहा ये साजिश है
सोमवार को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कैश की कमी के पीछे साजिश की आशंका जताई. उन्होंने कहा, ''कुछ लोग 2,000 के नोट दबाकर नकदी की कमी पैदा करने की साजिश रच रहे हैं. जब (नवंबर 2016 में) नोटबंदी हुई थी तब 15 लाख करोड़ रुपये के नोट बाजार में थे और आज साढ़े 16 लाख करोड़ के नोट छापकर बाजार में भेजे गये हैं. लेकिन 2-2 हजार के नोट कहां जा रहे हैं, कौन दबाकर रख रहा है, कौन नकदी की कमी पैदा कर रहा है. ये षड्यंत्र है''

झारखंड
झारखंड में छोटे और बड़े शहर दोनों जगह एक जैसे हालात है. राजधानी रांची में कैश को लेकर चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल है. स्थानीय लोगों को कई एटीएम का चक्कर काटने के बाद भी खाली हाथ लौटना पड़ रहा है. रांची में करीब 750 एटीएम हैं, लेकिन हर जगह एक जैसे हालात हैं. जमशेदपुर के लोगों को भी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. पटना में स्थित रिजर्व बैंक की रीज़नल हेडक्वार्टर से बिहार और झारखंड के एटीएम को कैश पहुंचाया जाता है. लेकिन यहां बड़े करेंसी की कमी के चलते बाक़ी एटीम में कैश नहीं है.

मध्यप्रदेश
राजधानी भोपाल में तो कैश को लेकर कोई दिक्कत नहीं है लेकिन दूसरे शहरों से लगातार शिकायतें आ रही है. सागर, दामोह, छतरपुर और तिकमगढ़ ज़िलों से लोग खासे परेशान हैं. यहां के लोगों का कहना है कि पिछले एक हफ्ते से बैंक के एटीएम खाली हैं. सागर ज़िले के कुल 140 एटीएम में से 125 खाली हैं.

गुजरात
गुजरात में लोग पिछले एक हफ्ते से परेशान हैं. यहां के लोगों का कहना है कि सिर्फ 30 से 40 फीसदी एटीएम में पैसे हैं. घंटों चक्कर काटने के बाद भी लोगों को खाली हाथ लौटना पड़ रहा है.

उत्तराखंड
उत्तराखंड में ऋषिकेश-बद्रीनाथ-केदारनाथ हाईवे पर स्थित कई शहरों के एटीएम खाली हैं. श्रीनगर, देवप्रयाग, ऊखीमठ और रूद्रप्रयाग में लगभग सभी बैंकों के एटीएम या तो बंद हैं या उनमें कैश नहीं हैं.


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.