POLITICS : एमपी BJP मे बड़े बदलाव से शाह सेट करेंगे टीम, प्रदेशध्‍यक्ष बदलने के बाद नीमच-मंदसौर भाजपा जिलाध्‍यक्ष की हो सकती है छुट्टी, पढें चीफ रिपोर्टर नवीन पाटीदार की खास

Image not avalible

POLITICS : एमपी BJP मे बड़े बदलाव से शाह सेट करेंगे टीम, प्रदेशध्‍यक्ष बदलने के बाद नीमच-मंदसौर भाजपा जिलाध्‍यक्ष की हो सकती है छुट्टी, पढें चीफ रिपोर्टर नवीन पाटीदार की खास

नीमच :-

नीमच। अगले कुछ घंटों में भाजपा की अंदरूनी राजनीति में बेहद अहम फैसले लिए जाने हैं। मध्यप्रदेश भाजपा का नया अध्यक्ष कौन होगा इसका फैसला आज शाम या कल तक हो जाएगा। प्रदेश भाजपा कार्यालय में होने वाली कोर कमेटी की बैठक में राष्‍ट्रीय नेतृत्व द्वारा तय किए नाम को औपचारिक सहमति दी जाएगी। इसके अलावा चुनावी साल में आरक्षण को लेकर उपजे हालातों से निपटने और किसाना आंदोलन इलाको में भी भाजपा जिलाध्‍यक्षों को बदला जायेगा जिस पर भी कोर कमेटी विचार करेगी। 

उधर दिल्ली में पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज कल में अपनी नई टीम का ऐलान करने वाले हैं। इसमें प्रदेश प्रभारी पद से विनय सहस्त्रबुद्धे की विदाई तय मानी जा रही है तो राष्‍ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल को भी बदले जाने की चर्चाएं हैं।

चौथी बार प्रदेश में सत्ता वापसी के लिए संगठन की कमान किसके हाथ हो, यह राष्‍ट्रीय नेतृत्व के लिए भी चुनौतीपूर्ण माना जा रहा है। इस सिलसिले में प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, प्रदेश के मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, भूपेंद्र सिंह और वीडी शर्मा के नाम चर्चाओं में हैं। हालांकि नरेन्द्र सिंह तोमर मीडिया से चर्चा में इस बात को सिरे से खारिज कर चुके हैं कि प्रदेश अध्यक्ष के लिए उनके नाम पर विचार हो रहा है। ऐसे में नरोत्तम मिश्रा का नाम सबसे आगे है।

सहस्त्रबुद्धे की विदाई रामलाल भी बदलेंगे
पार्टी के राष्‍ट्रीय उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुद्धे की मध्यप्रदेश से विदाई तय मानी जा रही है। सहस्त्रबुद्धे को कुछ दिनों पूर्व ही अंतराराष्‍ट्रीय संस्कृति संबंध परिषद का अध्यक्ष बनाया गया है। सहस्त्रबुद्धे को किसी अन्य प्रदेश का प्रभार दिया जा सकता है। नए संगठन प्रभारी को लेकर भूपेन्द्र यादव या केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान को भी प्रदेश से जोड़े जाने की संभावना है। अमित शाह की नई टीम के ऐलान के साथ ही दस सालों से अधिक समय से राष्‍ट्रीय संगठन महामंत्री पद पर जमे रामलाल की विदाई के संकेत है। संगठन की इस मामले में संघ से चर्चा हो चुकी है। रामलाल को संजय जोशी के बाद राष्‍ट्रीय संगठन महामंत्री बनाया गया था। उनके स्थान पर सहसंगठन महामंत्री बीएल संतोष या बी सतीश की ताजपोशी हो सकती है।

राष्‍ट्रीय टीम में शामिल होंगे नंदू भैया
वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान को राष्‍ट्रीय टीम में जगह मिलना तय माना जा रहा है। पिछले साढे तीन साल से नंदकुमार सिंह चौहान का कार्यकाल बेहतर माना जा रहा है।  ऐसे में राष्‍ट्रीय नेतृत्व उनकी सम्मानजनक विदाई करना चाहेगा। सूत्रों की माने तो उन्हें जल्द ही राष्‍ट्रीय उपाध्यक्ष पद से नवाजा जाएगा।

नाम तय, ऐलान बाकी!
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष को लेकर कल तक तस्वीर साफ हो जाएगी। आज एक निजी टेलीविजन के कार्यक्रम में  उन्होंने कहा कि यहां फैसले भी कार्यकर्ताओं की राय से लिए जाते  हैं। सीएम के बयान के बाद माना जा रहा है कि प्रदेश अध्यक्ष का नाम तय हो चुका है और इसका सिर्फ ऐलान होना बाकी है।

भाजपा जिलाध्‍यक्ष की हो सकती है छूट्टी
गौरतलब है कि नीमच मंदसौर में उपजे किसान आंदोलन से पूरे मध्‍यप्रदेश में किसान आंदोलन की आग लगी थी जिसके बाद भाजपा की हालत खराब हो गई थी वही आज भोपाल से आई खबरों से तो लगता है  कि नीमच मंदसौर जिलाध्‍यक्ष बदल सकतें है वही इन दिनों संघ परिवार की नर्सरी नीमच में भाजपा संगठन में खिंचातान चल रही है वही जिलाध्‍यक्ष को लेकर पार्टी के कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता गण नाखुश भी है और उनकी कार्यशैली को लेकर आलाकमान को कई शिकायतें भी की गई है इसके साथ ही महीला मोर्चा जिलाध्‍यक्ष मीना जायसवाल की सीट भी खतरे में पड सकती है क्‍योकि उनके जिलाध्‍यक्ष बनने के बाद से ही विरोध के स्‍वर पार्टी में देखने को मिले थें ऐसे में आलाकमान आगामी चुनाव को देखते हुवें नीमच मंदसौर रतलाम जिले के जिलाध्‍यक्ष बदल सकती है 

राकेश भारद्वाज या अशोक जोशी का नाम आया सामने
वही सूत्रों की माने तो BJP में बड़े बदलाव से शाह विधानसभा स्‍तर पर अपनी टीम सेट करेंगे जिसमें जातीय संतुलन से जिलाध्यक्ष तय होगा अगर जातीगत समीकरण पर नीमच में कोई जिलाध्‍यक्ष नया बनता है तो सबसे पहले मंडी व्‍यापारी संघ अध्‍यक्ष व भाजपा के वरिष्‍ठ नेता राकेश भारद्वाज का नाम सबसे उपर आ सकता है क्‍योंकि यहा ब्राहम्‍ण वोट भी इस सीट पर अपना एक अलग वजुद रखता है वही दूसरा नाम पूर्व नगर मंडल अध्‍यक्ष अशोक जोशी का नाम आ सकता है


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.