खबरे OMG ! मध्‍यप्रदेश के कैबिनेट मंत्री जिस कमरें में सोए, उसें कांग्रेस ने किया गंगाजल से साफ, अब शिकायतों का दौर शुरू, पढें खबर OMG ! शहर में चल रहा था रेलवे ओरओबी का निर्माण कार्य, पूरा होनें से पहलें की गिर गया एक हिस्‍सा, खुल गई पोल, पढें खबर BIG BREAKING: पिकअप में ले जा रहें थे डोडाचूरा, पुलिस को देखा तो वाहन छोड़ भागे तस्‍कर, रतनगढ़ पुलिस को मिली बड़ी सफलता, पढें डेस्‍क इंचार्ज अभिषेक शर्मा की खबर BIG REPOR: व्‍यापारी से लूट का मामला, पुलिस की रफ्तार तेज, खंगालें जा रहें सीसीटीवी फुटैज, सीमाओं पर नाकाबंदी, पढें दिलीप भारद्वाज की खबर EXCLUSIVE: 8 पुलिसकर्मियों की हत्‍या का आरोपी विकास दुबें, उज्‍जैन से हुआ गिरफ्तार या फिर किया सेफ सरेंडर, गिरफ्तारी लाई एमपी और यूपी की सियासत में भूचाल, जानें सच्चाई, पढें डेस्‍क इंचार्ज अभिषेक शर्मा की INSIDE STORY CORONA VIRUS UPDATE: चीताखेड़ा में कोरोना मरीज की पुष्टि के बाद प्रशासन अलर्ट मोड पर, क्षेत्र को कंटेनमेंट घोषित कर किया सील, पढें आजाद मंसूरी की खबर BIG BREAKING: बैंक के बाहर बदमाशों ने दिया लूट की वारदात को अंजाम, 4 लाख रूपए से भरा बैग लेकर हुए फरार, पुलिस कप्‍तान मौके पर, पढें दिलीप भारद्वाज की खबर SHOK KHABAR: नहीं रहीं चंद्रकला देवी शर्मा, परिवार में शोक की लहर, शोक बैठक आज शाम 5 बजें, पढें खबर NEWS: जिला कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष ओम दीवान पहुंचे भोपाल, मप्र के कांग्रेस प्रभारी व अन्य नेताओ से की मुलाकात, पढें खबर BIG NEWS: मुरीबाई के निधन पर परिजनों ने मृत्‍युभोज कार्यक्रम किया निरस्‍त, पीएम राहत कोष सहित अन्‍य सामाजिक और धार्मिक संस्‍थाओं में भेंट की राशि, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर Kanpur Encounter: इस लिये पहुंचा था गैंगस्टर विकास दूबे उज्जैन महाकाल, अब तक का सबसे बड़ा खुलासा वॉईस ऑफ एमपी पर, देखे विडियों न्यूज HAPPY BIRTHDAY: युवा कांग्रेस ने मनाया कैबिनेट मंत्री जयवर्धन सिंह का जन्‍मदिवस, कार्यकर्ता पहुंचे शासकीय अस्‍पताल, मरीजों को किए भोजन के पैकेट वितरित, पढें कमलेश चौहान की खबर BIG NEWS: नीमच जिले के लिए राहत भरी खबर, 299 में से 290 रिपोर्ट नेगेटिव, 2 सैंपल रिजेक्ट, पढें खबर

LIVE : 3 राज्यों में हाई अलर्ट, आसाराम को उम्रकैद, अन्‍य को 20 साल की सजा, पढें खबर

Image not avalible

LIVE : 3 राज्यों में हाई अलर्ट, आसाराम को उम्रकैद, अन्‍य को 20 साल की सजा, पढें खबर

डेस्क :-

नई दिल्ली। नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में 2013 से जोधपुर जेल में बंद आसाराम को जज मधुसूदन शर्मा ने दोषी करार दिया है। दोषी करार दिए जाने के बाद इस मामले में आसाराम के खिलाफ सजा पर बहस हुई जिसके बाद जज ने उन्हें उम्रकैद की सजा सुनाई है। सजा के अनुसार आसाराम को मरने तक जेल में ही रहना होगा वहीं 1 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है। सजा सुनते ही आसाराम घुटनों पर बैठकर रोने लगा।

वहीं मामले में दो अन्य दोषियों शरत और शिल्पी को 20-20 साल की सजा सुनाई है। सजा के ऐलान के बाद जज मधुसूदन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है वहीं केस से जुड़े अन्य लोगों की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। इस केस में आसाराम के अलावा दो अन्य शिल्पी और शरतचंद्र को भी दोषी करार दिया गया है वहीं दो अन्य को बरी कर दिया गया है।

खबरों के अनुसार जेल में सजा सुनाए जाने के बाद आसाराम सिर पकड़कर बैठ गया और राम नाम जपने लगा। इस बीच जेल परिसर में एंबुलेस जाते हुए देखी गई जिसके बाद माना जा रहा है कि आसाराम की तबीयत बिगड़ गई है। हालांकि, कुछ देर बाद सूचना आई कि आसाराम की तबीयत ठीक है। इस बीच आसाराम के कुछ समर्थक जेल के बाहर पहुंचकर हंगामा करने लगे जिन्हें तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया।

आसाराम पर पॉक्सो और अजा-जजा एक्ट की धाराएं लगाई गई हैं। केस में दोषी ठहराए जाने के बाद आसाराम को 10 साल से उम्र कैद तक की सजा हो सकती है। फिलहाल यह साफ नहीं है कि आसाराम को किन धाराओं में दोषी करार दिया गया है।

फैसले के बाद आसाराम की प्रवक्ता नीलम दुबे ने कहा कि हम अपनी लीगल टीम से चर्चा करेंगे और भविष्य के प्लान पर फैसला लेंगे। हमें न्याय व्यवस्था में भरोसा है।

इससे पहले सुबह 8 बजे जोधपुर कोर्ट के जज मधुसूदन शर्मा, वकील व अन्य अधिकारी सेंट्रल जेल पहुंचें और सजा पर सुनवाई हुई। यह सुनवाई जेल में बैरक नंबर दो के पास बने बैरक में हुई।

डेरा चीफ राम रहीम पर फैसले के दौरान हुई हिंसा से सबक लेते हुए केंद्र और राज्यों ने पहले से ही सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं साथ ही जोधपुर में एहतियातन धारा 144 लागू कर दी है। फैसले के मद्देनजर केंद्र सरकार ने दिल्ली, राजस्थान, गुजरात और हरियाणा को सुरक्षा कड़ी करने के निर्देश दिए हैं।

पहुंचे समर्थक, 4 बजे उठा आसाराम

आसाराम पर आने वाले फैसले पर पूरे देश में मौजूद उसके समर्थकों की नजर है। कई समर्थक तो जोधपुर पहुंचे हैं और जेल के बाहर तक आ गए। ऐसे ही एक समर्थक को माला के साथ पुलिस ने पकड़ा है। वहीं आसाराम सुबह 4 बजे से उठ गया। उसकी तबीयत को देखते हुए जेल के बाहर एक एंबुलेंस भी खड़ी की गई है।

इंदौर में हुई थी गिरफ्तारी

आसाराम ने धमकाया था, इसलिए पीड़िता ने दिल्ली जाकर 20 अगस्त, 2013 को कमला नगर पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। वहां से केस जोधपुर रेफर किया गया था। जोधपुर पुलिस ने 31 अगस्त, 2013 को मध्य प्रदेश के इंदौर से आसाराम को गिरफ्तार किया था। तब से वह जेल में है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.