खबरे NEWS: संयुक्त माली समाज का खेल प्रतियोगिता व रोजगार प्रशिक्षण हेतु 3 दिवसीय कार्यक्रमों का आयोजन सम्पन्न, पढें खबर REPORT : प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ.गौहर के पुत्र हुसैन गौहर चुने गए स्टूडेंट ऑफ़ ईयर, पढ़े खबर NEWS: माकडी माताजी मंदिर समिति ने खोली दानपेटी, निकले 4 लाख 18 हजार रुपये, पढें खबर NEWS: साधारण सभा में वन विभाग अधिकारियों जवाब देने गार्ड को भेजा, नाराज उपखंड अधिकारी बोले, अब गार्ड अधिकारी जवाब देंगे, पढें कैलाश शर्मा की खबर NEWS: सांसद सुधीर गुप्ता पहुंचे बालाजी धाम, दर्शन के बाद ग्रामीणों से की चर्चा, पढें खबर NEWS: शहर में बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता का आयोजन सम्‍पन्‍न, ग्वालियर के उदित ने जीता मिस्टर एमपी का खिताब, पढें खबर NEWS: 20 फरवरी बुधवार को 4 घंटे शहर के मुख्‍य बाजार का विद्युत प्रदाय होगा बाधित, पढें खबर WOW: कमलनाथ सरकार का प्लान, अब 68 साल होगी डॉक्टरों की रिटायरमेंट उम्र!, पढें खबर POLITICS: ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष झंवर एवं जिला कांग्रेस महामंत्राी आंजना ने फलवा में किसानों को वितरित किये ऋण माफी प्रमाण-पत्र, पढें खबर NEWS: पुलवामा अटैक मामला, 16 घंटे से जारी मुठभेड़ में DIG और ब्रिगेडियर घायल, पढें खबर VIDEO: धार में फूंका आंतकवाद और पाकिस्‍तान का पूतला, लगाये मुर्दाबाद के नारे, देखे इमरान खान की विडियों NEWS: तुल्‍सी बीज 1100, अजवाइन 700, धनियां 150, रायडा 25 रूपए तेज, गेहूं 75, मैथी 75, डालर चना, 200, मसूर 50 रूपए नरम, एक क्लिक में पढें नीमच मंडी भाव, जाने महेन्‍द्र अहीर के साथ किस धान में आया उछाल NEWS: अज्ञात महिला की लाश मिली, पत्‍थर से सिर कुचला, हत्‍या की आशंका, ईलाके में फैली सनसनी, पढें खबर NEWS: सीआरपीएफ के जवानों के शहीद होने पर नीमच के डॉ. सिंहल का दिल पसीजा, अब सीआपीएफ के जवानों का करेंगे निःशुल्‍क ईलाज, पढें खबर NEWS: जिला महामंत्री आंजना पहुंचे ग्राम फलवा, किसानों को वितरित किये ऋण माफी प्रमाण-पत्र, पढें खबर

COMMODITY MARKET: कमोडिटी बाजार में आज क्या हो रणनीति, आज कहां लगाएं दांव

Image not avalible

COMMODITY MARKET: कमोडिटी बाजार में आज क्या हो रणनीति, आज कहां लगाएं दांव

डेस्‍क :-

पिछले हफ्ते की गिरावट के बाद सोना आज भी दबाव में है। ग्लोबल मार्केट में ये 1320 डॉलर के पास कारोबार कर रहा है। चांदी में भी करीब 0.25 फीसदी की गिरावट आई है और ये 16.5 डॉलर के नीचे कारोबार कर रही है। दरअसल डॉलर इंडेक्स 3.5 महीने के ऊपरी स्तर पर बना हुआ है और इसीलिए सोने और चांदी की चाल सुस्त है।

इस बीच अमेरिका में उत्पादन बढ़ने के अनुमान से कच्चे तेल में गिरावट आई है और ब्रेंट का दाम करीब 0.5 फीसदी फिसल गया है। दरअसल अमेरिका में ऑयल रिग की संख्या फिर से बढ़ गई है। हालांकि आज लंदन मेटल एक्सचेंज पर कॉपर और एल्युमिनियम में हल्की रिकवरी आई है। पिछले हफ्ते इसमें तेज गिरावट देखने को मिली थी। आज डॉलर के मुकाबले रुपये में शानदार रिकवरी आई है और 1 डॉलर की कीमत 66 रुपए 60 पैसे के पास है। रुपया करीब 0.25 से ज्यादा की मजबूती के साथ कारोबार कर रहा है।

हेम सिक्योरिटीज की निवेश सलाह

एनसीडीईएक्स कैस्टर सीड (मई वायदा): बेचें - 4050, लक्ष्य - 3970, स्टॉपलॉस - 4110

एनसीडीईएक्स जौ (मई वायदा): बेचें - 1410, लक्ष्य -1370, स्टॉपलॉस - 1441

मनीलीशियस कैपिटल की निवेश सलाह
 
एमसीएक्स सोना (जून वायदा): बेचें - 31300, लक्ष्य - 30800, स्टॉपलॉस - 31550

एमसीएक्स कच्चा तेल (मई वायदा): बेचें - 4530, लक्ष्य - 4430, स्टॉपलॉस -  4580


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.