Karnataka LIVE: विधायकों को बस में बिठाकर राजभवन पहुंची कांग्रेस, कुछ देर में राज्यपाल से होगी मुलाकात

Image not avalible

Karnataka LIVE: विधायकों को बस में बिठाकर राजभवन पहुंची कांग्रेस, कुछ देर में राज्यपाल से होगी मुलाकात

डेस्‍क :-

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद वहां के सियासी हालात तेजी से बदलते दिख रहे हैं. वहां कांग्रेस और जेडीएस अब विधायकों के समर्थन पत्र के साथ राज्यपाल वजूभाई वाला से मुलाकात करने वाली है. हालांकि कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद का आरोप है कि राज्यपाल की तरफ से उन्हें कोई जवाब नहीं मिल पाया है. आजाद ने मीडिया से बातचीत में कहा, आजाद ने कहा, 'हम बारह-साढ़े 12 बजे से ही राज्यपाल से मिलने के लिए वक्त मांग रहे हैं, लेकिन हमें अब तक राज्यपाल से कोई संदेश मिला है.'

कांग्रेस और जेडीएस अपने सभी विधायकों से एचडी कुमारस्वामी के समर्थन में सिग्नेचर लिया है. दोनों पार्टियां इन समर्थन पत्रों के साथ राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात के लिए निकल चुकी हैं. सूत्रों के मुताबिक, राज्यपाल ने अगर उनसे मुलाकात नहीं की, तो दोनों पार्टियों के विधायक वहीं राजभवन के सामने धरने पर बैठ जाएंगे.

इससे पहले जेडीएस विधायक दल के नेता चुने गए कुमारस्वामी ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि JDS के विधायकों को खरीदने के लिए उन्हें 100-100 करोड़ रुपये तक ऑफर किए. हालांकि कर्नाटक में बीजेपी के चुनावी पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कुमारस्वामी के आरोपों को 'ख़याली पुलाव' बताते हुए खारिज किया है.

इससे पहले बीजेपी विधायक दल के नेता चुने गए बीएस येदियुरप्पा ने राजभवन जाकर कर्नाटक में सरकार बनाने का दावा पेश किया. बताया जा रहा है कि उन्होंने सीएम पद की शपथग्रहण के लिए राज्यपाल वजूभाई वाला से कल का समय मांगा है.

राज्य की 224 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी 104 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी, हालांकि 78 सीटें जीतने वाली कांग्रेस ने सरकार गठन के लिए 38 सीटों वाली जेडीएस को समर्थन देने का फैसला कर लिया. उन्होंने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया. कांग्रेस का कहना है कि उसे दो निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन प्राप्त है और इस तरह उनके पास कुल 118 विधायकों का समर्थन प्राप्त है. ऐसे में अब सारी निगाहे राज्यपाल वजूभाई वाला पर टिकी हैं.


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.