खबरे OMG ! विधानसभा चुनाव, नीमच पुलिस द्वारा लगभग 400 व्यक्तियों के विरूद्व कार्यवाही, 08 अवैध देशी पिस्टल, 11 कारतूस सहित 269 लीटर देशी शराब जप्त, पढें खबर DON T MISS: 5 मिनट में पढ़िए ये खबरें, PRO की खबरों से रहिए अपडेट NEWS: भाजपा प्रत्‍याशी दिलीप सिंह परिहार के जनसम्‍पर्क के दौरान 24 परिवार जनो ने थामा भाजपा का हाथ, पढें खबर NEWS: चीताखेड़ा में मिलादुन्‍नबी की धूम, नगर में निकला जुलूस, पढें आजाद मसुंरी की खबर NEWS: नाबालिक छात्रा से छेडछाड करने वाले आरोपी शिक्षक भरत अहीर की अग्रीम जमानत खारीज, पढें खबर BIG BREAKING : कमलनाथ का वायरल वीडियो, बीजेपी ने कहा दंगा फैलाने की कोशिश, गिरफ्तार करो VIDEO: जावद से जावरा तक क्‍या है विधानसभा चुनाव की जमीनी हकिकत, क्‍या दिलीप बापू, ओम सखलेचा और माधव मारू हो रहे है भीतराघात का शिकार, देखिए किसकी बनेगी सरकार, हमारी इस एक्‍सक्‍लूसिव रिपोर्ट में NEWS: निम्‍बाहेडा में कांग्रेस ने दिखाया दम, कांग्रेस प्रत्याशी आंजना ने किया सघन जनसंपर्क, उमड़ा जनसैलाब, पढें खबर NEWS: श्री श्रृद्धा सर्विस कल्याण ट्रस्ट द्वारा वात्सल्य शिशुगृह इंदिरा नगर में अनाथ बच्चों को भोजन एवं शिक्षण सामग्री व बेग भेंट की, पढें खबर NEWS: मल्हारगढ़ विधानसभा गरजे सिंधिया, बोले मल्‍हारगढ के साथ पूरे प्रदेश के युवाओ का व्‍यापाम के जरिए किया भविष्‍य खराब, पढें खबर NEWS: एक जुट हुई कांग्रेस, गली गली में चल रहा है सत्‍तू पाटीदार के समर्थन में प्रचार, पढें खबर

NEWS: इंदौर लगातार दूसरे साल देश का सबसे साफ शहर, नंबर-2 पर रहा भोपाल, पढें खबर

Image not avalible

NEWS: इंदौर लगातार दूसरे साल देश का सबसे साफ शहर, नंबर-2 पर रहा भोपाल, पढें खबर

नीमच :-

मध्य प्रदेश का इंदौर शहर एक बार फिर देश का सबसे स्वच्छ शहर बन गया है. इंदौर ने देश के चार हजार शहरों को पछाड़कर लगातार दूसरे साल नंबर वन का ताज हासिल किया है. दूसरे नंबर पर भी मध्य प्रदेश का ही कब्जा है. सूबे की राजधानी भोपाल को दूसरा स्थाना मिला, जबकि चड़ीगढ़ तीसरे स्थान पर रहा.

केंद्रीय शहरी विकास राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर ये जानकारी दी. पिछले साल की रैंकिंग में भी इन्हीं दोनों शहरों ने पहला और दूसरा स्थान हासिल किया था. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इन दोनों शहरों ने स्वच्छता अभियान को जन आंदोलन से जोड़कर यह मुकाम हासिल किया है.

वहीं, इंदौर की महापौर मालिनी गौड़ ने शहर के दोबारा नंबर वन बनने पर खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि सभी के सामूहिक प्रयासों की वजह से इंदौर इस कड़ी प्रतिस्पर्धा में नंबर वन बना है. महापौर ने इंदौर की जनता की भी दिल खोलकर तारीफ की है.

दरअसल, इस साल स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए कड़े मापदंड बनाए गए थे. इसके अलावा देशभर के चार हजार शहरों को इसकी कसौटी पर कसा गया था. ऐसे में इंदौर का दोबारा नंबर वन बनना एक बड़ी उपलब्धि है.


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.