JYOTISH: 17 मई 2018 का राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपके लिए गुरूवार का दिन

Image not avalible

JYOTISH: 17 मई 2018 का राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपके लिए गुरूवार का दिन

डेस्‍क :-

17 मई, गुरुवार को सूर्य-चंद्रमा और शनि का षडाष्टक योग बन रहा है। इसके साथ मृगशिरा नक्षत्र होने से मृत्यु नाम का एक और अशुभ योग बन रहा है। इन 2 अशुभ योगों का ज्यादा असर मेष, मिथुन, सिंह, तुला, वृश्चिक, धनु और कुंभ राशि वाले लोगों पर पड़ेगा। इस कारण इन 7 राशि वालों की परेशानियां बढ़ेंगी। वहीं सुकर्म योग बनने से अन्य 5 राशि वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा।

पढ़ें पूरा राशिफल -

मेष (Aries) -  आप व्यावसायिक प्रतिस्पर्धा से दूर रहें। आपके लेन-देन गुप्त रखें।कार्यस्थल पर जूनियर भी आपसे नाराज हो सकते हैं। पैसों की चिंता आपको परेशान कर सकती हैं, लेकिन हो सकता है आपके कुछ काम समय पर न हों। समय पर न पहुंच पाने से आप दुखी भी हो सकते हैं। आपके विचारों में उग्रता आ सकती है।  गले की प्रॉब्लम से परेशानी हो सकती है। पुराना कोई रोग भी आपको  परेशान कर सकता है। सावधान रहें।  

क्या करें - जमीन में गुड़ दबाएं।

आगे पढ़ें वृष से मीन तक का पूरा राशिफल और उपाय -

वृषभ (Taurus) -  चंद्रमा आपकी राशि में ही रहेगा। सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं। बिजनेस बढ़ाने के लिए कोई नया फैसला ले सकते हैं। ऑफिस के काम या टारगेट पूरे हो सकते हैं। पैसों की स्थिति में बड़े बदलाव होने की संभावना है। आपकी सेहत अच्छी रहेगी। मानसिक शांति भी मिल सकती है। नए अवसर आपको जल्दी ही मिल सकते हैं। दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आपका आकर्षण बढ़ सकता है।

क्या करें - 1 कटोरी चावल और 5 बताशे किसी गरीब को दें या मंदिर में दान दें।

मिथुन (Gemini) -  ऑफिस या फील्ड में किसी भी तरह की रिस्क न लें। कारोबार में भी जोखिम न लें। मिथुन राशि के लोग जल्दबाजी से बचें। ओवर कॉन्फिडेंस में आकर आपसे कोई गलती हो सकती है। आपको सावधान रहना होगा। रूटीन कामकाज में रुकावटें आने के योग बन रहे हैं। जोश में आकर कोई भी फैसला करने से भी बचें। पैसों के कुछ मामलों को लेकर आपके तनाव हो सकता है। फालतू खर्चे बढ़ सकते हैं। 

क्या करें - पूजा की 3 सुपारी गणेश मंदिर में चढ़ाएं।

कर्क (Cancer) -  कारोबार में फायदा हो सकता है। नए सौदे फायदेमंद रहेंगे। लव लाइफ  की शुरुआत शानदार तरीके से होगी। प्यार के इजहार के लिए दिन अच्छा रहेगा। किस्मत साथ देगी। सोचे हुए काम आसानी से पूरे हो सकते हैं। दोस्तों से मुलाकात हो सकती है। ऑफिस की स्थितियों में कुछ अच्छे बदलाव हो सकते हैं। आपको आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। आपके वो काम हो जाएंगे जो कई दिनों से उलझे हुए हैं। साझेदारी में बिजनेस करने वाले लोगों की पार्टनर से अनबन दूर हो जाएगी।

क्या करें - 1 गिलास पानी में थोड़ा-सा दूध मिलाकर घर या ऑफिस के बाहर छिटें।

सिंह (Leo) -  बिजनेस कॉम्पिटीशन में न पड़ें।  लव पार्टनर से थोड़ी अनबन होने के योग हैं। वाणी पर संयम रखें। अपने दिल की बात हर किसी से न कहें। सेहत के मामले में दिन थोड़ा उतार-चढ़ाव वाला हो सकता है। कमजोरी महसूस करेंगे। भोजन में मसालेदार चीजें उपयोग न करें। खर्चा भी ज्यादा होने के योग बन रहे हैं। आप दुश्मन आप पर हावी होने की कोशिश कर सकते हैं। संभलकर दिन बिताएं।

क्या करें - लाल फूल पर कुमकुम डाल कर दुर्गा जी को चढ़ाएं।

कन्या (Virgo)   - आज का दिन कन्या राशि वाले लोगों के लिए शुभ रहेगा। कारोबार बढ़ाने की कोशिश करेंगे। इसमें आपको सफलता भी मिल सकती है। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोगों को किस्मत का साथ मिलेगा। एक्स्ट्रा इनकम होने के योग बन रहे हैं। कामकाज में आप बहुत जल्दी ही आगे बढ़ सकते हैं। सेहत के मामले में सावधान रहें। अचानक फायदा होने के योग बन रहे हैं। निजी जीवन और ऑफिस दोनों मामलों में तनाव और दबाव खत्म हो सकते हैं।  

क्या करें - 2 तुलसी पत्र पानी के साथ निगलें।

तुला (Libra) -  अजनबी लोगों पर भरोसा न करें। कामकाज में मेहनत ज्यादा हो सकती है। लेन-देन, निवेश या नौकरी किसी भी मामले में रिस्क न लें। आज आप अपनी हैसियत से बढ़कर भी खर्चा कर सकते हैं, लेकिन पैसों को लेकर जो भी तनाव है, उसे खुद पर हावी न होने दें। आपको परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है। मानसिक तनाव हो सकता है। भूख न लगने से परेशान भी हो सकते हैं। खुद से संतुष्ट तो नहीं होंगे, लेकिन झुंझलाहट और उदासी जरूर हो सकती है। दूसरों के काम में दखल न दें, वरना आपको नुकसान हो सकता है। 

क्या करें - थोड़ा-सा इत्र नाभि पर लगाएं।

वृश्चिक (Scorpio) -  बिजनेस डिसीजन सोच-समझकर लें। काम करने की जगह पर विवाद हो सकते हैं। तनाव बढ़ सकता है। जितने लोगों से संबंध बिगाड़ते जाएंगे, आपके लिए उतनी ही परेशानी बढ़ सकती है। रिश्तों के कुछ मामले आपके लिए परेशानियों वाले साबित होंगे। जहां तक हो सके, छिट-पुट मामलों से खुद को दूर ही रखें। थकावट भी महसूस होगी। खर्चा भी ज्यादा हो सकता है। पार्टनर भावुक हो सकता है। पत्नी और बच्चों से प्रेम बढ़ेगा। दिन भर दौड़-धूप से थकान रहेगी।  

क्या करें - थोड़ा-सा शहद खाएं।

धनु (Sagittarius) -  कार्यक्षेत्र और बिजनेस में कोई बड़ा बदलाव होने की संभावना बन रही है।  पैसों से जुड़े किसी मामले में कोई व्यक्ति आपको परेशान कर सकता है। विवाद की स्थिति बन सकती है।लव पार्टनर पर खर्चा भी ज्यादा हो सकता है। गोचर कुंडली में चंद्रमा छठे भाव में होगा तो आपको दुश्मनों का सामना करना पड़ सकता है। पुराने दुश्मन एक्टिव हो सकते हैं। अपने मन की बात लोगों से शेयर न करें। पुराने रोगों से परेशान रहेंगे। बदन और सिर-दर्द रहेगा। सावधान रहें।

क्या करें - छत या किसी खुली जगह पर पंछियों के लिए पानी रखें।

मकर (Capricorn) -  बिजनेस की परेशानियां खत्म हो सकती हैं। नया काम शुरू हो सकता है। अचानक फायदा होने के योग हैं। प्लानिंग से किए गए काम पूरे हो सकते हैं। लव लाइफ के मामले में दिन सामान्य रहेगा। परिवार और लव लाइफ में खुशी मिल सकती है। पार्टनर की बातों को गंभीरता से लें तो आपके संबंध में और मिठास आ सकती है। अपना नजरिया और व्यवहार सकारात्मक रखेंगे, तो रिश्तों के क्षेत्र में सब अच्छा हो जाएगा। अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करेंगे। फायदा देने वाले काम भी पूरे हो जाएंगे। कई काम एक साथ सामने  आ सकते हैं। यात्रा भी हो सकती है। 

क्या करें - किसी भी भैरव मंदिर में प्रसाद चढ़ाएं।

कुंभ (Aquarius) -  बिजनेस में जोखिम भरे सौदे करने से आपको बचना होगा। उधार दिया पैसा मिलने में रुकावटें आ सकती हैं। किसी जरूरी कागज पर साइन करते समय एक्स्ट्रा सावधानी रखें तो आपके लिए ज्यादा अच्छा होगा। बिना सोचे-समझे जोश में आकर कोई भी फैसला करने से आपको बचना होगा। आपके साथ ऐसी ही स्थिति बन सकती है। कोई नादानी भरी बात गलती से आपके मुंह से निकल सकती है। सेहत के मामले में संभलकर रहेंगे। आपका पैसा अटक सकता है। कामकाज में परेशानियां और मेहनत भी ज्यादा हो सकती है।

क्या करें - पुराने जूते-चप्पल फेंक दें।

मीन (Pisces)  -  कामकाज में अधिकारियों से सहयोग और पैसा मिलेगा। पार्टनर के साथ दिन बीतेगा। पुराने दिनों की याद ताजा हो जाएगी। प्रेम और सहयोग मिलेगा। खुद में नई ऊर्जा महसूस हो सकती है। परिवार के जितने मामले और काम आप संभाल लेंगे, दिन उतनी ही आसानी से बीतेगा। काम पूरे करने के बाद आपको आराम और मनोरंजन का मौका मिल सकता है। विपरीत लिंग वाले लोगो के प्रति आकर्षण रहेगा। सेहत के मामले में सितारे साथ देंगे। पुराने रोग भी खत्म हो सकते हैं।

क्या करें - पिता या उनकी उम्र के किसी व्यक्ति की मदद करें।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.