NEWS: क्लिक करें और पढें मंदसौर के पिपलियामंडी की ताजा तरीन खबरें, अभी पढें जेपी तेलकर की खबरें

Image not avalible

NEWS: क्लिक करें और पढें मंदसौर के पिपलियामंडी की ताजा तरीन खबरें, अभी पढें जेपी तेलकर की खबरें

मंदसौर :-

कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव पहंुचे पिपलिया, खरीदी केन्द्र का किया औचक निरीक्षण 

पिपलिया स्टेशन (निप्र)। कृषि उपज मंडी में समर्थन मूल्य पर चल रही खरीदी केन्द्र का औचक निरीक्षण करने बुधवार को कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव पहंुचे, उन्होंने भावांतर योजना के तहत चल रही पंजीयन प्रक्रिया भी देखी, साथ ही किसानों की समस्याओं को सुना, किसानों पर समय पर एसएमएस नही मिलने की समस्या को हल करने के निर्देश दिये। उन्होंने मंडी सचिव राजेन्द्र कन्नौजिया को साफ-सफाई के साथ ही पानी की समस्या को लेकर भी ध्यान देने के निर्देश दिये। एसडीएम अंकिता प्रजापति, जिला खा़द्य अधिकारी श्रीमती जैन, नायब तहसीलदार संतोष घाटिया, पटवारी दिग्विजयसिंह सहित अनेक अधिकारी, कर्मचारी मौजूद थे।

बालकवि बैरागी को दी श्रद्धांजलि 

पिपलिया स्टेशन (निप्र)। पूर्व सांसद, कवि, साहित्यकार बालकवि बैरागी के निधन पर बुधवार को विद्वता परिषद् ने यहां आर्य समाज भवन पर शोकसभा आयोजित कर श्रद्धांजलि अर्पित की। वक्ताओं ने बैरागी के साथ बिताए संस्मरण साझाा किये। परिषद् के सत्येन्द्र आर्य, लक्ष्मीनारायण कराड़ा, गोवर्धनलाल कनेरिया, श्यामलाल बोराना, नानालाल पाटीदार, देवीलाल सेठिया, बालूराम कराड़ा, रामेश्वर फरक्या, बाबूलाल नागर, रमेश तेलकार आदि उपस्थित थे।

हाई-फाई संसाधनों से मैरिट नही मिलती-कुमठ 

पिपलिया स्टेशन (निप्र)। शिक्षा के व्यवसायीकरण में हर कोई एक-दूसरे से आगे निकलने के लिए बाधा दौड़ रहा है, चकाचौंध करने वाले हाइ-फाई संसाधन मैरिट नही दिला सकते। यह बात सशिमं के संस्थाध्यक्ष अशोक कुमठ ने सशिमं की छात्रा प्रियंका जादव के कक्षा 10 वीं में 96 प्रतिशत लाने पर आयोजित स्वागत् समारोह में कही। उन्होंने कहा हाई-फाई कल्चर की चकाचौंध में विद्यार्थी और अभिभावक उलझ जाते है, एसी बसें, भवन व भारी फीस, टाई वाले परिधान कभी भी मेरिट नही दिला सकते। इसके लिए विद्यार्थी और शिक्षक का दृढ़ संकल्प होना आवश्यक है। विद्यार्थी की एकाग्रता, लक्ष्य के प्रति पूर्ण समर्पण, ईमानदारी से मेहनत और गुरु के प्रति सम्मान ही मेरिट में उत्प्रेरक का कार्य करते है, जिले की मेरिट में स्थान पाने वाले ज्यादातार विद्यार्थी ग्रामीण अंचलों से आए है और उन्होंने ये उपलब्धि सीमित संसाधन वाले स्कूलों में पढ़ाई कर प्राप्त की है। इस अवसर पर संस्था उपाध्यक्ष बसंत शर्मा, बंशीलाल थोरेचा, कैलाशचन्द्र डगवार, प्रियंका के अलावा अभिभावक उपस्थित थे।

कार में 90 किलो डोडाचूरा ले जाते दो गिरफ्तार 

पिपलिया स्टेशन (निप्र)। पुलिस ने कार में ले डोडाचूरा तस्करी करते दो युवकों को गिरफ्तार किया। मुखबिर की सूचना पर बुधवार शाम 5 बजे फोरलेन पर बही फंटे के पास बिना नम्बर की कार को रोका, तलाशी के दौरान कार में बोरों में भरा 90 किलो डोडाचूरा बरामद हुआ। पुलिस ने कार में सवार मंदसौर निवासी जयवर्धन (20) पिता सुदर्शनसिंह शक्तावत व जाम्बा (जोधपुर) निवासी राधाकिशन (40) पिता दानूराम विश्नोई को एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/15 के तहत गिरफ्तार कर डोडाचूरा व कार जब्ती में ली, आरोपियों से पूछताछ जारी है, जिन्हें गुरुवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

खेत पर मृत मिला किसान 

पिपलिया स्टेशन (निप्र)। रात्रि में खेत पर गया किसान सुबह मृत मिला, पुलिस जांच कर रही है। नाहरगढ़ थानान्तर्गत गांव एरा निवासी जगदीश (36) पिता उदयराम बलाई मंगलवार रात्रि खेत की कहकर गया था, सुबह घर नही पहंुचा तो परिजन खेत पहंुचे, जहां जगदीश मृत अवस्था में मिला, मृतक के भाई देवकिशन की सूचना पर पुलिस के अलावा एफएसएल टीम भी पहंुची, पंचनामे बनाकर पीएम के बाद परिजनों को सौंप दिया। पुलिस धारा 174 में मर्ग कायम कर जांच कर रही है। 

स्टेशन के बाहर खड़ी बाइक चोरी 

पिपलिया स्टेशन (निप्र)। रेलवे स्टेशन पर मेहमान को छोड़ने आए युवक की बाइक चोरी हो गई। जानकारी के अनुसार महावीरगंज निवासी लोकेश पिता कैलाश सोलंकी मंगलवार रात्रि 9 बजे रेलवे स्टेशन के बाहर बाइक (एमपी 14 एमएल 3777) खड़ी कर स्टेशन पर मेहमान को छोड़ने आए, बाहर कुछ देर बाद बाहर आए तो बाइक गायब थी। काफी तलाश की, लेकिन बाइक का पता नही चला। बुधवार को कैलाशचन्द्र पिता मदनलाल सोलंकी की रिपोर्ट पर पुलिस ने धारा 379 में चोरी का मामला दर्ज किया।

पति ने कराई पत्नी की गुमशुदगी दर्ज 

पिपलिया स्टेशन (निप्र)। थाने पर एक युवक ने पत्नी की गुमशुदगी दर्ज कराई। नेनोरा निवासी किशोर गायरी ने बुधवार को शाम थाने पर शिकायत दर्ज कराई कि उसकी पत्नी नंदिता (22) सुबह से ही बिना बताए घर से गायब है। पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज की।

छेड़छाड़ का आरोपी दोषमुक्त 

पिपलिया स्टेशन (निप्र)। नारायणगढ़ न्यायालय ने छेड़छाड़ के आरोपी नेनोरा (पिपलिया स्टेशन) निवासी श्यामलाल पिता भंवरलाल भील को दोषमुक्त कर दिया। मामले के अनुसार 6 सितम्बर 2013 को गांव की ही महिला ने श्यामलाल के खिलाफ पिपलिया थाने पर छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया था। चार वर्ष तक कोर्ट में चले प्रकरण में दोनों पक्षों को सुनने के बाद विरोधाभास के आधार पर कोर्ट ने यह फैसला सुनाया।

रेती से भरी ट्राली, टेªक्टर सहित ले उड़े बदमाश, पीछा किया तो छोड़कर भाग निकले

पिपलिया स्टेशन (निप्र)। रेती से भरे टेªक्टर-ट्राली को चोरी करने के बाद पुलिस का पीछा करने से बदमाश छोड़कर भाग गए। पुलिस के अनुसार मंगलवार रात्रि फोरलेन पर मीनाक्षी होटल के निकट रेती से भरे तीन टेªक्टर-ट्राली खड़े थे। इनमें से एक टेªक्टर-ट्राली रात्रि में 2 बजे करीब चोरी हो गया। सूचना पर पुलिस व सुरक्षा समिति सदस्य पहंुचे और अलग-अलग दिशा में पीछा किया तो बदमाश बरखेड़ापंथ के निकट टेªक्टर-ट्राली छोड़कर भाग निकले। चौकी प्रभारी दिलीप राजौरिया ने बताया बाद में टेªक्टर मालिक को सुपुर्द कर दिया। 

पिपलियामंडी भाव 

पिपलिया स्टेशन (निप्र)। कृषि उपज मंडी पिपलिया में गुरुवार को विभिन्न जिसों के भाव इस प्रकार रहे। गेंहू 1455 से 1770, चना 3500 से 3682,  मसूर 3300 से 3660, सोयाबीन 3240 से 3690, सरसों 3401 से 3535, अलसी 3400 से 3624, लहसुन 150 से 3200, मैथी 2631 से 3371, इसबगोल 7100 से 7500 रुपए प्रति क्ंिवटल रहे।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.