BIG NEWS: डीएफओ. डॉ गुप्ता ने जारी किया आदेश, तेंदू पत्ता में 100 की जगह 105 गड्डियां लेने वालो पर होगी कड़ी कार्यवाही, पढ़े खबर

Image not avalible

BIG NEWS: डीएफओ. डॉ गुप्ता ने जारी किया आदेश, तेंदू पत्ता में 100 की जगह 105 गड्डियां लेने वालो पर होगी कड़ी कार्यवाही, पढ़े खबर

नीमच :-

नीमच।वर्तमान सीजन में चिताखेड़ा क्षेत्र के वनवासी गांव के वनों में तेंदूपत्ता संग्रहण का कार्य किया जा रहा है । जिसमे गरीब ग्रामीण महिलाओं द्वारा सुबह 5 बजे उठकर सुदूर जंगल झाड़ियों में  जाकर तेंदू के पेड़ से एक एक पत्ता तोड़ती है । फिर उसकी गड्डी बनाती है।भूखी प्यासी महिलाये 12 बजे घर लेकर आती है । फिर उसे एक एक पत्ता सहेजकर बांधती है । वन विभाग के ,कर्मचारियों की मौजूदगी में संग्राहकों से संग्रहण केंद्र पर फड़मुशियो द्वारा 105 गड्डी ली जाती है । और संग्रहण पुस्तिका में 100 गड्डी की ही एंट्री की जाती है । जिससे ग्रामीण महिलाओं का आर्थिक नुकसान होता है । 

जंहा एक तरफ प्रदेश के मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तेंदू पत्ता प्रति बोरा में 80 फीसदी वृद्धि की गई है वन्ही फड़ मुंसी के साथ फड़ गार्ड 100 गड्डियों के बदले 105 गड्डियां लेकर 100 की इंट्रीयां कर रहे है जिससे पसीने से नहा कर कठोर श्रम करने वाली बहनो के साथ फड़ मुंशी जालसाजी कर रहे है।

इसी प्रकार की शिकायतों के चलते भाजपा मंडल अध्यक्ष लक्ष्मणसिंह भाटी ,मंत्री मनोहर रावत,रविंद्र पाटीदार प्रबन्ध संचालक एवम वनमण्डल अधिकारी सामान्य वन मण्डल नीमच डॉ शेलेन्द्र कुमार गुप्ता से मिले और और क्षेत्र के जनप्रतिनधियो की शिकायतों से अवगत कराया जंहा डॉ गुप्ता ने गम्भीरता दिखाकर पूरे जिले क्षेत्र के लिए आदेश जारी किया कि प्रवास के दौरान या कभी भी इस प्रकार की शिकायत पायी जा रही है तो फड़ मुंशी या कर्मी या कर्मचारी के विरुद्ध सख्त कार्यवाही होगी वे बोले में स्वयं देखेंगे ।ब्लेक लिस्टेड कर दिया जाएगा फड़ मुंशी।किसी को बख्शा नही जाएगा।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.