NEWS ROUND: पढियें जिले की हर एक छोटी खबर सिर्फ 5 मिनट में

Image not avalible

NEWS ROUND: पढियें जिले की हर एक छोटी खबर सिर्फ 5 मिनट में

नीमच :-

विधायक परिहार हुवें जिला शांति समिति की बैठक में शामिल
नीमच। विधायक दिलीप सिंह परिहार ने कलेक्टर सभागार में आयोजित जिला शांति समिति की बैठक में की शामिल हुवें व आगामी त्यौहारों को शांतिपूर्वक व भाईचारे के साथ मनाने का आग्रह किया, नीमच पुलिस द्वारा एटीएम लूटकांड को ट्रेस करने पर विधायक परिहार द्वारा एसपी तुषारकान्त विद्यार्थी एवं उनकी टीम की सराहना की। इस अवसर पर कलेक्टर कौशलेंद्र जी विक्रम सिंह, एसपी तुषारकान्त जी विद्यार्थी, नपाध्यक्ष राकेश जी जैन सहित बड़ी संख्या में शांति समिति के सदस्य मौजूद रहें।

प्रीति कुमारी की देह पंचतत्व में विलीन
नीमच। शक्ति नगर निवासी गणेश करमाली सीआरपीएफ की सुपुत्री प्रीति कुमारी की मंगलवार को दर्दनाक रूप से एक्सीडेंट में मौत हो गई। प्रीति के पापा उड़ीसा सर्विस करने से उनके बुधवार दोपहर को आने के बाद प्रीति का पोस्टमार्टम हुआ। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आना बाकी है। बुधवार को दोपहर 3 बजे पश्चात शक्ति नगर से निकली शवयात्रा में कई गणमान्यजनों के अलावा प्रीति के केन्द्रीय विद्यालय के फ्रेण्डस सर्कल ने बडी संख्या में उपस्थित होकर श्रद्धाजलि अर्पित की । छोटी सादड़ी रोड़ बघाना में स्थित मुक्तिधाम पर उसका पूरे विधिविधान से अंतिम संस्कार किया गया। श्रद्धांजलि सभा में सामाजिक कार्यकर्ता मनीष चान्दना, श्री ऐरन, घनश्याम वलेचा आदि ने शोक संदेश के साथ श्रद्धांजलि अर्पित की। मुक्तिधाम पर दाह संस्कार में उपस्थित लोग व प्रीति की दोस्त मण्डली को प्रीति की एक्सीडेंट में मौत पर आश्चर्य हो रहा था सभी ये कह रहे थे कि इस प्रकार से दुर्घटना नहीं हो सकती है। इसकी पुलिस विभाग द्वारा जाॅच की जाना अनिवार्य है। क्यों जो लड़का प्रीति के साथ था उसके बहुत कम लगी और प्रीति को तो जान से हाथ धोना पडा। वहीं टेक्टर चालक जिसने इस दर्दनाक हादसे को जन्म दिया उसे तो कड़ी से कड़ी सजा मिलनी ही चाहिये। ट्रेक्टर वाले की गलती से 20 वर्षीय मासूम प्रीति जो माता पिता व छोटे भाई की लाड़ली थी वह काल के ग्रास में समा गई।

तपो भूमि पर हुई बैठक
नीमच विधायक दिलीप सिंह परिहार द्वारा भाजपा कार्यालय तपोभूमि पर जिला किसान मोर्चा की महत्वपूर्ण बैठक कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया, श्यामा प्रसाद मुखर्जी मण्डल के पदाधिकारियो के साथ विकास यात्रा की तैयारियों पर चर्चा की । इस अवसर पर जिलाध्यक्ष हेमन्त हरित, महेंद्र भटनागर, मंडलध्यक्ष विश्वदेव शर्मा, श्री राम गोडबोले, लक्ष्मण सिंह भाटी, जिला कार्यालय मंत्री आदित्य मालू, किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष देविलाल जी, पद्मसिंह चोहान, अशोक जोशी, सन्तोष पंजाबी, सुनील कटारिया, अशोक शर्मा आदि उपस्तिथ रहे ।

अब जनता को बरगलाना बंद करें घोषणावीर मुख्यमंत्री - यादव
नीमच। देश-प्रदेश की सत्ता में काबिज भाजपा सरकार के राज में जहाँ आम जनता पस्त हो रही है, वहीं इस पार्टी के नेता मंत्री व विधायक मस्त हो रहे हैं। बड़ी-बड़ी घोषणा कर घोषणावीर की उपाधि प्राप्त करने वाले देश के प्रधानमंत्री व प्रदेश के मुख्यमंत्री की कथनी-करनी का फर्क आम जनता को समझ में आ रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के राज में मध्यप्रदेश भ्रष्टाचार, अत्याचार, बलात्कार सहित अन्य मामलों में नम्बर बन हो गया है, फिर भी मुख्यमंत्री जनता को बरगलाने का काम कर रहे हैं। उक्त आरोप लगाते हुए कांग्रेस सेवादल जिला नीमच के संगठक गजेन्द्र यादव ने कहा कि, 17 मार्च को मुख्यमंत्री एक बार फिर नीमचवासियों को बेवकूफ बनाने के लिए आ रहे हैं। जिन कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण पूर्व में हो चुका है उनका वे पुन: उद्घाटन करेंगे। अभी हाल ही में मुंगावली चुनाव के प्रचार-प्रसार में मुख्यमंत्री ने वहाँ की जनता को बरगलाते हुए कहा कि, हमने नीमच विधानसभा क्षेत्र में 1000 करोड़ रुपए के विकास कार्य करवाए जो सरासर गलत है। नीमच में 1000 करोड़ के विकास कार्य कहाँ और कब हुए यह सफेद झूठ जनता ने पकड़ लिया है। भाजपा के राज में नीमच की जनता परेशान है और मुख्यमंत्री व विधायक थोथा चना बाजे घणा की कहावत चरितार्थ कर रहे हैं। श्री यादव ने कहा कि नीमच में करोड़ों रुपए की लागत का ट­ामा सेन्टर बनकर तैयार है, जो भाजपा की राजनीति का शिकार बन रहा है। ट­ामा सेन्टर का भवन उपयोग में नहीं आने की वजह से अस्त-व्यस्त होकर धूल खा रहा है। भाजपा की आपसी खींचतान के चक्कर में ट­ामा सेन्टर शोपीस बना हुआ है, वहीं मरीज परेशान हो रहे हैं। दोहरे चरित्र वाली भाजपा का असली चेहरा जनता के सामने आ चुका है। आक्रोशित जनता आने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता से बाहर कर अपना बदला लेगी।श्री यादव ने कहा कि, आम जनता के हित की लड़ाई कांग्रेस ने हमेशा लड़ी है और लड़ती रहेगी। भाजपा के मंत्री-संत्री अपनी हरकतों से बाज नहीं आए तो कांग्रेस शीघ्र ही एक बड़ा आन्दोलन करेगी।

जिला पंचायत नीमच में कॉल सेंटर स्थापित
नीमच  जिला पंचायत नीमच के सीईओ श्री कमलेश भार्गव ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना से संबंधित समस्याओं के निदान एवं ग्रीष्मकाल में पेयजल समस्या संबंधित सूचनाओं के आदान-प्रदान के लिए जिला पंचायत नीमच में दूरभाष क्रमांक 07423- 227388 पर कॉल सेंटर स्थापित किया गया है,कॉल सेंटर पर 24 घंटे पर्याप्त मात्रा में कर्मचारी तैनात किए गए हैं जो  प्राप्त सूचनाओं को दर्ज करेंगे प्राप्त समस्याओं का निराकरण समय सीमा में किया जावेगा। श्री भार्गव ने प्रधानमंत्री आवास योजना से संबंधित समस्याओं और पेयजल संबंधी समस्याओं के संबंध में कॉल सेंटर पर सूचनाएं दर्ज कराने का आग्रह किया है।

प्रसिद्ध कवि श्री बैरागी के निधन पर सार्वजनिक श्रद्धांजलि सभा आज
नीमच। ज्ञानोदय शिक्षण समिति, नीमच के तत्वावधान में मालवा माटी के गौरव, साहित्यकार एवं पूर्व सांसद श्री बालकविजी बैरागी के निधन पर एक सार्वजनिक श्रद्धांजलि सभा ज्ञानमंदिर महाविद्यालय (लॉ कॉलेज) परिसर, दशहरा मैदान के पास नीमच में आज शुक्रवार को सायं 7.30 बजे रखी गई है। उक्त जानकारी देते हुए अनिल चोरसिया ने कहा कि सार्वजनिक श्रद्धांजलि सभा में  आप सभी सादर आमंत्रित हैं।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.