खबरे Big Breaking: नीमच में 8 वर्षीय बेटी के साथ पिछले 02 वर्ष से आरोपी सगा पिता कर रहा था दुष्कर्म, चाइल्ड लाइन को हुई थी शिकायत, पुलिस ने आरोपी को किया, पढें दीपक खताबिया की खबर OMG ! वार्ड क्रमांक- 23 के रहवासी पहुंचे मुख्‍य मार्ग पर, बांधा रस्‍सा, किया चक्‍काजाम, प्रशासनिक अधिकारियों को बताई ये बडी परेशानी, पढें खबर NEWS: राज्यस्तरीय बालिका फुटबॉल स्पर्धा आज से शुरू, कई टीमें दिखाएंगी दम-खम, पढें खबर BIG NEWS: ससुर ने इस कारण बहू को उतार दिया था मौत के घाट, अब न्‍यायालय ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा, पढें खबर OMG ! कार पार्क कर बिंदौली में नाच रहा था युवक, अचानक फूटें कार के कांच, फिर हो गया किमती सामान गायब, पुलिस जांच में जुटी, पढें खबर BIG NEWS: चेक अनादरण के मामले में आरोपी को न्‍यायालय ने सुनाई सजा, जुर्माना भी, पढें खबर BIG REPORT: माफियाराज को खत्‍म करने के लिए कांग्रेस सरकार ने उठाया बड़ा कदम, MCOCA की तर्ज पर लाएगी कानून, पढें खबर TOP NEWS: कांग्रेस की महा रैली में टीम कमलनाथ दिखाएगी दम, स्पेशल ट्रेन दिल्ली रवाना, पढें खबर BIG REPORT: एमपी एटीएस की बड़ी कार्रवाई, बुरहानपुर और दिल्ली से सिमी के 2 आतंकी गिरफ्तार, एक 13 तो दूसरा 18 साल से चल रहा था फरार, पढें खबर BIG NEWS: नेशनल लोक अदालत का आयोजन शनिवार को, जलकर और सम्‍पत्तिकर में मिलेगी छूट, पढें खबर BIG NEWS: नगर पालिका का चलित चिकित्‍सालय शुक्रवार को गायत्री मंदिर पर आयोजित, रहवासियों ने कराया उपचार, पढें खबर BIG NEWS: रामपुरा महाविधालय में शिक्षकों की अनिश्चितकालीन हडताल, विधार्थी हो रहें परेशान, पढें शेख ईशाक की खबर BIG NEWS: सरवानिया चौकी पुलिस को मिली बडी सफलता, 90 किलो डोडाचूरा के साथ एक आरोपी को किया गिरफ्तार, पढें खबर

POLITICS : मंत्री कृपलानी बोले कांग्रेस के 55 और भाजपा के 5 साल में हुए विकास कार्यों की तुलना करें तो भाजपा ही आगे निकलेगी, पढें कैलाश शर्मा की खबर

Image not avalible

POLITICS : मंत्री कृपलानी बोले कांग्रेस के 55 और भाजपा के 5 साल में हुए विकास कार्यों की तुलना करें तो भाजपा ही आगे निकलेगी, पढें कैलाश शर्मा की खबर

छोटीसादडी़ :-

केंद्र को राजस्थान सरकार गरीब और निर्धन लोगों के लिए विभिन्न जनकल्याण योजनाएं संचालित कर रही है। सभी योजनाओं का बेहतर तरीके से क्रियान्वयन भी किया जा रहा है और गरीबों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है। क्या बात सोमवार को नारायणी ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित राजस्थान फसली ऋण माफी योजना के तहत किसानों को ऋण माफी शिविर में राजस्थान सरकार के यूडीएच मंत्री श्रीचंद कृपलानी ने कही।

कृपलानी ने कहा कि कांग्रेस के राज और भाजपा के राज में विकास कार्यों की तुलना करें तो भाजपा सरकार ने ही सबसे ज्यादा विकास कार्य कराए हैं। कांग्रेस के 55 साल के राज में कितने विकास कार्य हुए हैं और भाजपा के मात्र 5 साल में कितने विकास कार्य हुए हैं और योजनाओं का लाभ मिला है। इसकी तुलना करने की आवश्यकता है विभिन्न योजनाएं संचालित की है उन योजनाओं का लोगों को लाभ भी मिला है। उन्होंने कहा कि छोटीसादड़ी क्षेत्र में विकास कराने के लिए अब जगह नहीं बची है। उन्होंने कहा कि पहले गांव-गांव में भीषण गर्मी में पानी के टैंकर चलाने की डिमांड आती थी। इसको देखते हुए मुख्यमंत्री ने लोगों को और किसानों की परेशानी को देखते हुए जल स्वावलंबन योजनाएं लागू की। इस योजना के तहत गांव- गांव, ढाणी-ढाणी में पुराने जलाशयों का जीर्णोद्वार किया जा रहा है तथा उनमें बारिश का पानी का ठहराव हो रहा है। इससे आसपास भूमि का जलस्तर बढ़ा है। कृपलानी ने कहा कि राजस्थान के सभी नगरीय निकायों में अन्नपूर्णा रसोई योजना के तहत 400 करोड़ रुपए प्रति वर्ष खर्च किया जा रहा है। किसानों को 2 लाख नए कृषि कनेक्शन भी वितरित किए जाएंगे।

शिविर में जिला कलेक्टर भंवरलाल मेहरा ने कहा कि सरकार के बजट घोषणा के अनुसार नाराणी पंचायत में 440 किसानों का 98 लाख रूपय का कर्ज माफ हुआ है तथा इनको ऋण माफी प्रमाण पत्र सौंपा गया है। मेहरा ने कहा कि आगामी 7 जून से 20 जून तक संपूर्ण जिले में यह शिविर आयोजित किया जाएगा। जिसमें किसानों को ऋण माफी प्रमाण पत्र दिए जाएंगे। साथ ही कलेक्टर ने यह भी कहां की इस योजना में किसी किसान को कोई तकलीफ या परेशानी नहीं हो इसके लिए उन्होंने अतिरिक्त जिला कलेक्टर हेमेंद्र नागर की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित की है जो किसानों की समस्याओं का समाधान करेगी। प्रभारी सचिव एमएस काला ने कहा कि ऋण मुक्ति शिविर से पहले न्याय आपके द्वार शिविर आयोजित किया गया। जिसमें 14 विभागों के अधिकारियों ने लोगों की समस्याओं को सुना तथा उनका समाधान किया। उन्होंने कहा कि परंपरा की चक्की से बाहर निकलो तथा बेहतर जीवन जीने के तरीके सिखो। साथी कहां की सरकार विभिन्न योजनाएं चला रही है उन योजनाओं से मिलने वाले लाभ को अपनी आवश्यकताएं बनाओ। लाभ से मिलने वाले पैसे को शिक्षा खेत व अन्य कार्य में खर्च करें तो इसके बेहतर परिणाम सामने आ सकते हैं। 

50 महिलाओं को गैस कनेक्शन ओर 400 किसानों को वितरित किया ऋण माफी प्रमाण पत्र....
शिविर के दौरान यूडीएच मंत्री श्रीचंद कृपलानी ने राजस्थान फसली ऋण माफी योजना के तहत 400 किसानों को ऋण माफी के प्रमाण पत्र तथा उज्ज्वला योजना के अंतर्गत लाभार्थी 50 महिलाओं को निशुल्क गैस कनेक्शन वितरित किए।

उपखंड अधिकारी ने छुए मंत्री के पैर....
मंच पर अतिथियों का स्वागत किया जा रहा था उस दौरान उपखंड अधिकारी दिनेश मंडोवरा का भी नाम लिया। मंडोवरा मंच पर यूडीएच मंत्री का स्वागत करने पहुंचे इस दौरान मंडोवरा ने यूडीएच मंत्री श्रीचंद कृपलानी के पैर छुए तथा उनसे आशीर्वाद लिया। उसके बाद उन्होंने मंत्री का स्वागत किया।

यह रहे मौजूद
कार्यक्रम में जिला कलेक्टर भंवर लाल मेहरा, अति रिक्त जिला कलेक्टर हेमेंद्र नगर, चित्तौड़गढ़ केंद्रीय सहकारी बैंक के डायरेक्टर लक्ष्मणसिंह खोर,निंबाहेड़ा नगर पालिका अध्यक्ष कन्हैयालाल पंचोली,पूर्व पालिका अध्यक्ष श्याम सुंदर अग्रवाल, पूर्व विधायक अशोक नवलखा,प्रधान महावीर सिंह कृष्णावत, उप प्रधान रमेश गोपावत, कृषि मंडी अध्यक्ष विष्णुलाल पाटीदार, सरकारी समिति उप रजिस्ट्रार जयदेव सिंह देवल डालचंद जणवा कैलाश चंद्र गुर्जर सरपंच नीरज कुंवर झाला, मधुसूदन झाला, करणमल अलावत, अलाहाबाद नगर पालिका उपाध्यक्ष रामचंद्र माली, मोहन दास वैष्णव,राकेश भट्ट, मनीष शर्मा,विनोद शर्मा,संजय मेनारिया, बगदीराम गुर्जर,मुस्ताक खान, सूरज गुर्जर, बनवारीलाल जोशी,देवेंद्र पुरोहित कन्हैयालाल तेली, शिव लाल धाकड़,हीरा लाल शर्मा, रतन लाल गुर्जर, विष्णु जायसवाल आदि मौजूद थे।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.