खबरे NEWS: एमपी व राजस्‍थान की सीमा पर अब होंगे सीसीटीवी कैमरे, उज्‍जैन रेंज आईजी गुप्‍ता, पढें खबर BIG NEWS: खेत में उगा रखे थे अफीम के 1595 पौधे, पुलिस ने किए जब्‍त, आरोपी फरार, पढें खबर NEWS: जब नामांकन के लिए 25 हज़ार का चिल्लर लेकर पहुंच गया ये उम्मीदवार, पढें खबर NEWS: 1100 ग्राम अफीम व 300 ग्राम अल्फाजोलम के साथ 1 आरोपी गिरफ्तार, पढें खबर NEWS: एक युवक दो कैन में ले जा रहा था 60 लीटर कच्‍ची शराब, पुलिस ने किया गिरफ्तार, पढें खबर NEWS: लोकसभा निर्वाचन 2019, कलेक्‍टर सभाकक्ष में प्रेसवार्ता मंगलवार शाम 4 बजे, पढें खबर BIG NEWS: ग्राम उध्‍योग विस्‍तार अधिकारी 12 हजार की रिश्‍वत लेते गिरफ्तार, पढें विजय गिरोठिया की खबर BIG BREAKING: तेज रफ्तार कार असंतुलित होकर पलटी, 4 गंभीर घायल, पुलिस मौके पर, पढें विजय गिरोठिया की खबर NEWS: आचार संहिता ने बड़ाई युवाओ की मुश्किल, स्वाभिमान योजना का पोर्टल हुआ बंद, पढें हुसैन बोहरा की खबर NEWS: नमो ग्रुप की ग्राम आटा में नवीन कार्यकरणी गठित, उदयलाल धाकड़ अध्यक्ष नियुक्‍त, पढें खबर NEWS: भाजपा में शामिल हुईं जया प्रदा, बोलीं, पीएम मोदी के नेतृत्‍व में काम करना सौभाग्‍य की बात, पढें खबर POLITICS: गांधीनगर सीट पर होगी बड़ी सियासी टक्कर, अमित शाह लडेगें चुनाव, हमारे गुजरात ब्‍यूरो प्रमुख नरेश परमार के साथ जानिए क्‍यो खास है ये सीट NEWS: लोकसभा चुनाव 2019, दिल्ली रैली में बोले राजनाथ, चौकीदार प्योर, दोबारा पीएम बनना श्योर, पढें खबर NEWS: दिनदहाडें अज्ञात बदमाशों ने छात्र को मारी गोली, हालत गंभीर, पुलिस मौके पर, पढें खबर

GADGETS: Whatsapp में फोटो भेजने का ये तरीका आजमाएं, क्वालिटी नहीं होगी बिल्कुल कम

Image not avalible

GADGETS: Whatsapp में फोटो भेजने का ये तरीका आजमाएं, क्वालिटी नहीं होगी बिल्कुल कम

डेस्‍क :-

अब WhatsApp में आप हाई-रेजॉल्यूशन वाली फोटोज भेज सकते हैं

WhatsApp आजकल लोगों के बीच खासा चर्चित हो गया है. आलम यह है कि जिस भी व्यक्ति से आप मिलेंगे उसके पास शायद ही WhatsApp न हो. यह टेक्सट मैसेज भेजने, वीडियो शेयर करने और फोटो भेजने के लिए सबसे भरोसेमंद ऐप के तौर पर उभरा है. इमेज भेजने के लिए यह सबसे लोकप्रिय ऐप है. जब भी हमें किसी को फोटो भेजनी होती है तो हम उसे सिलेक्ट करके सीधे सामने वाले को भेज देते हैं लेकिन इस बीच हममें से बहुत से लोगों को इस बात का एहसास नहीं होता कि WhatsApp के जरिए फोटो भेजने के दौरान फोटो की क्वालिटी बेहद कम हो जाती है. ऐसे में फोटो को जूम करने पर उसके पिक्सल फटने लगते हैं.

ऐसे में सवाल ये है कि WhatsApp के जरिए फोटो भी भेजी जा सके और क्वालिटी भी कम न हो? अगर आप भी इस तरह की परेशानी का सामना कर रहे हैं तो अब आपको और चिंता करने की जरूरत नहीं है. इसके लिए हम आपको कुछ तरीके बताने जा रहे हैं. जिनके जरिए आप इस समस्या को हल कर पाएंगे.

पहला तरीका: फोटो को भेजने के पहले फोटो को रीनेम कर लें. यह एक या दो इमेज भेजने के लिए सबसे आसान तरीका है. इसके लिए सबसे पहले फाइल मैनेजर खोलें और उस फोटो को ढूंढे जिसको आप भेजना चाहते हैं. इस इमेज का नाम बदलें और image.doc रख दें. अब इसे भेज दें. चूंकि, इमेज डॉक फाइल में बदली जा चुकी है. इसलिए इमेज की क्वालिटी कम नहीं होगी. वैसे अभी बात यहीं खत्म नहीं हुई बल्कि अभी भी कुछ स्टेप्स हैं जिन्हें फॉलो करना बाकी है. फोटो पाने वाले से कहें कि जिस फाइल को उसने रिसीव किया है उसे वह .jpg लिखकर रीनेम करे और फिर देखे. इस तरह से बिना क्वालिटी खराब हुए उसे फोटो मिल जाएगी.

दूसरा तरीका: अगर एक साथ कई सारी फोटो भेजनी हों तो आप zipped file में कई सारी इमेज Compress कर सकते हैं. इसके लिए आप अपने फोन के फाइल मैनेजर में जाकर कई सारी इमेज को एक साथ Compress करें या फिर किसी थर्ड पार्टी टूल के जरिए आप Compress कर सकते हैं


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.