CRIME : भय्यूजी महाराज की खुदकुशी के पीछे हो सकते हैं ये पांच कारण, पढें खबर

Image not avalible

CRIME : भय्यूजी महाराज की खुदकुशी के पीछे हो सकते हैं ये पांच कारण, पढें खबर

नीमच :-

भय्यूजी महाराज सुसाइड केस में दूसरी पत्नी और बेटी को लेकर चल रही पारिवारिक कलह की बात सामने आई है. हालांकि पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है. भय्यूजी महाराज कई दिनों से परेशान और उदास चल रहे थे. पारिवारिक कारणों की वजह से गुमसुम रहते थे

इंदौर स्थित घर में मंगलवार को संत भय्यूजी महाराज ने गोली मारकर खुदकुशी कर ली थी. भय्यूजी की दूसरी पत्नी आयुषी और पहली पत्नी की बेटी कुहू की वजह से तनाव में चल रहे थे. दूसरी शादी होने के बाद से उनकी बेटी कुहू ने पिता भय्यूजी से दूरी बना ली थी. बेटी कुहू के सौतेली मां आयुषी से अच्छे संबंध नही थे. दूसरी शादी के बाद से ही घर में पारिवारिक तनाव बढ़ गया था. प्रॉपर्टी और पारिवारिक कलह को लेकर भी भय्यूजी परेशन थे.

बताया जा रहा है कि भय्यूजी सोमवार को पुणे जा रहे थे, लेकिन बार-बार फोन आने की वजह से वो सेंधवा से ही वापस इंदौर लौट आए. भय्यूजी पुणे अपनी बेटी कुहू से मिलने जा रहे थे. उनके साथ मौजूद सेवादार ने पुलिस को बताया कि पुणे जाते समय फोन आने की वजह से भय्यूजी तनाव में थे और बार-बार विचलित हो रहे थे.

खुदकुशी के पीछे 5 संभावित वजह
1-दूसरी शादी के बाद से घर में पारिवारिक तनाव बढ़ गया था. पुणे में पढ़ने वाली पहली पत्नी की बेटी कुहू और सौतेली मां आयुषी के आपसी संबंध अच्छे नहीं थे. कुहू सौतेली मां को पसंद नहीं करती थी. पारिवारिक कलह की वजह से भी भय्यू जी महाराज तनाव में चल रहे थे.

2-दूसरी पत्नी आयुषी से बेटी होने के बाद से संपत्ति का विवाद भी बढ़ गया था. भय्यूजी दोनों बेटियों में संपत्ति बांटना चाह रहे थे, लेकिन परिवार में आपसी सहमति नहीं बन पा रही थी. पारिवारिक तनाव बढ़ने की वजह से भय्यूजी ने आश्रम की बागडोर भी ऑटोमोबाइल व्यवसायी को सौंप रखी थी.

3-भय्यूजी बेटी कुहू को इंदौर स्थित घर में रखना चाहते थे, लेकिन उनकी दूसरी पत्नी आयुषी से सहमति नहीं बन पा रही थी. उधर, कुहू और आयुषी के बीच भी जबरदस्त तनाव था.

4-पारिवारिक कलह की वजह से दूसरी पत्नी आयुषी नहीं चाहती थी कि कुहू इंदौर में रहे. भय्यूजी पारिवारिक स्थिति को सामान्य करने की कोशिश भी कर रहे थे.

5-घर में कोई झगड़ा न हो, इसलिए भय्यूजी महाराज बेटी कुहू के पास पुणे जा रहे थे, लेकिन अचानक बार-बार फोन आने पर वो सेंधवा से लौट आए. दो दिनों में परिवार के बीच ऐसा हुआ, जिसे भय्यूजी महाराज सहन नहीं कर सके.

पुलिस ने जो सुसाइड नोट का पहला पेज जारी किया था, उसमें तनाव की वजह से खुदकुशी करने की बात सामने आई है, लेकिन पुलिस ने डायरी में लिखे सुसाइड नोट के दूसरे पेज का खुलासा नहीं था. इस दूसरे पेज में भय्यू जी ने खुदकुशी के लिए खुद को जिम्मेदार ठहराया और अपने खास सेवक विनायक को प्रॉपर्टी की देखरेख करने की बात लिखी है.

डायरी में लिखा सुसाइड नोट का दूसरा पन्ना
'विनायक मेरे विश्वासपात्र हैं, सब प्रॉपर्टी इंवेस्टमेंट वहीं संभाले. किसी को तो परिवार की ड्यूटी करनी जरूरी है, तो वही करेगा. मुझे उस पर विश्वास है. मैं कमरे में अकेला हूं और सुसाइड नोट लिख रहा हूं. किसी के दबाव में आकर नहीं लिख रहा हूं, कोई इसके लिए जिम्मेदार नहीं है.

अभी परिजनों से पूछताछ करने की स्थिति में पुलिस नहीं है. पुलिस की स्पेशल टीम खुदकुशी की वजह को लेकर सबूत जुटाने की कोशिश कर रही है. परिजनों और करीबियों के बयान दर्ज किए जाएंगे. इन बयानों और दूसरे साक्ष्यों के आधार पर ही असल वजह का खुलासा हो सकेगा.


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.