खबरे NEWS: नगरपालिका में जय किसान ऋण माफी योजना के आवेदन 25 जनवरी तक जमा होंगे, पढें खबर NEWS: नगर में कलश यात्रा के साथ सात दिवसीय भागवत कथा का आयोजन, डॉ. मिथिलेश मेहता के मुखारविंद होगा कथा का वाचन, पढें दिनेश मेनारिया की खबर NEWS: शादी समारोह में सगाई की रस्‍म के दौरान सोने के जेवर से भरा 4 लाख रूपए का बॉक्‍स चोरी, दोनों परिवारों को लगा बडा झटका, पढें खबर NEWS: स्‍वर्गीय गोपीबाई व भेरूलाल आंजना की स्‍मृति में नि:शुल्क शल्य एवं चिकित्सा शिविर का आयोजन, पढें खबर NEWS: नमों ग्रुप का मिलन समारोह सम्‍पन्‍न, युवा वर्ग के संघर्ष बिना विकसित राष्ट्र का निर्माण नहीं हो सकता है, सांसद सुधीर गुप्ता NEWS: अज्ञात कारणों के चलते युवक ने गटका जहरिला पदार्थ, मौत, पढें खबर NEWS: जिला पुलिस की ग्राम चलों अभियान की शुरूआत, गांव-गांव जाकर पुलिस अधिकारी करेंगे ग्रामीणों से संवाद, पढें खबर NEWS: भारतीय सुभाष सेना द्वारा हर्षोल्लास के साथ मनाया गया सुभाषचंद्र बोस का 122 वां जन्मोत्सव, पढें खबर NEWS: नगर में चारों और कचरा तो कही गंदगी के ठेर, ग्रामीण बदबू से परेशान, पढें हरिओंम माली की खबर NEWS: एक क्लिक में पढें नीमच मंडी भाव, जाने महेन्‍द्र अहीर के साथ किस धान में आया उछाल NEWS: जय किसान फसल ऋण माफी योजना के तहत शेष रहे सभी किसानों से जल्‍द से जल्‍द करें संपर्क, उनके फार्म भरवाएं, डीएम मीना, पढें खबर NEWS: अब तक 54 हजार से अधिक किसानों ने भरे ऋण माफी के आवेदन, पढें खबर NEWS: दीनदयाल मंडल भाजपा द्वारा नेताजी सुभाष चंद्र बोस का 122 वां जन्म उत्सव धूमधाम से मनाया, पढें खबर NEWS: नगर में बुधवार को सुभाष सेना ने बच्‍चों के साथ धुमधाम से मनाई सुभाष चंद्र बोस की जन्म जयंति, पढें खबर

REPORT : संदेह के घेरे में भय्यूजी महाराज का सुसाइड नोट!, पढें खबर

Image not avalible

REPORT : संदेह के घेरे में भय्यूजी महाराज का सुसाइड नोट!, पढें खबर

नीमच :-

आध्यात्मिक गुरु भय्यूजी महाराज की मौत के रहस्यों की गुत्थी उलझती जा रही है. भय्यूजी महाराज के द्वारा लिखे गए सुसाइड नोट ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं. आम लोगों और भय्यूजी महाराज के रिश्तेदारों के बाद उनके सुसाइड नोट पर अब उनके परिजन ही सवाल उठा रहे हैं.

दरअसल, भय्यूजी महाराज ने सुसाइड नोट के दूसरे पन्‍ने में अपने आश्रम, प्रॉपर्टी और वित्‍तीय शक्‍तियों की सारी जिम्‍मेदारी अपने वफादार सेवादार विनायक को सौंप दी है. सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि आम लोगों के बाद उनके सुसाइड नोट पर अब उनके परिजन ही सवाल उठा रहे हैं. हालांकि अभी कोई खुलकर इस बारे में बात नहीं कर रहा है. भय्यूजी के परिवार से कोई भी अभी तक मीडिया से बात नहीं कर रहा है. लेकिन सुसाइड नोट पर सवाल खड़े होने शुरू हो गए हैं. पुलिस इस मामले से निपटने के लिए हैंडराइटिंग एक्सपर्ट की मदद लेने जा रही है.

विनायक के दखल से खुश नहीं थे रिश्तेदार 
सूत्रों का यह भी कहना है कि इस पर शक जताया जा रहा है कि सुसाइड नोट भय्यूजी ने ही लिखा है. वहीं भय्यूजी महाराज के रिश्तेदारों का भी कहना है कि वह सभी मामलों में विनायक के दखल से खुश नहीं थे. दरअसल, विनायक पर दिवंगत भय्यूजी महाराज को इतना भरोसा था कि उनकी जिंदगी से जुड़ी हर बात विनायक को पता होती थी. उनके हर फैसले में विनायक सहभागी होते थे. महाराज भी उनकी बात का आदर करते थे.

भय्यूजी महाराज के रिश्तेदारों का भी कहना है कि वे सभी मामलों में विनायक के दखल से खुश नहीं थे

पुलिस ने पत्नी सहित लिए 7 लोगों के बयान
सुसाइड नोट के बारे में विनायक की तरफ से भी कोई बयान नहीं आया है. पुलिस कई एंगल पर जांच कर रही है. भय्यू महाराज ने सुसाइड नोट में बेटी का जिक्र नहीं करते हुए सेवादार विनायक को ही क्यों सर्वेसर्वा बताया? पत्नी से रिश्ते अच्छे थे तो उसे भी संपत्ति और व्यावसायिक मामलों की जिम्मेदारी क्यों नहीं दी? उन्हें बेटी से नहीं मिलने देने की साजिश तो नहीं थी? इस मामले में पुलिस ने भय्यूजी महाराज की पत्नी व घर में रहने वाले 7 लोगों के बयान लिए हैं.

अंतिम वक्त में घर पर ही थे विनायक
भय्यूजी महाराज की मौत की खबर के बाद यह बार-बार बताया गया कि उस समय विनायक महाराज की बेटी कुहू को लेने पुणे गए हुए थे लेकिन जिस समय महाराज की मौत हुई विनायक घर पर ही थे. उनके सुसाइड करने के वक्त घर में बुजुर्ग मां के अलावा विनायक भी मौजूद थे.

डीआईजी ने बताया कैसे चल रही है जांच
इंदौर संभाग के डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र ने मीडिया को बताया कि उनकी मोबाइल की सीडीआर और डेटा चेक करवाया जा रहा है. कम्प्यूटर, गैजेट्स, मोबाइल जब्त किए गए हैं.


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.