खबरे NEWS: शहर के थाना नीमचसिटी पर शांति समिति की बैठक का आयोजन, पढें खबर SHOK KHABAR: यात्रा पर गई मुन्‍नीबाई का आकस्मिक निधन, परिवार में शोक की लहर, शवयात्रा गुरूवार सुबह 8 बजे, पढें खबर BIG NEWS: नींद का झौंका लाया मौत, 4 साल के मासूम पर चढ़ा ट्रैक्टर, पिता के सामने बेटे का तड़प-तड़प कर टूटा दम, पढें खबर OMG ! एक हफ्ते तक मां के शव के पास भूखी-प्यासी खेत में पड़ी रही डेढ़ साल की मासूम, पढें खबर OMG ! सोशल मीडिया पर फोटो देख युवक बोला यह तो मेरे मामाजी हैं, मामला अज्ञात शव का, पढें खबर SUSIDE: अज्ञात कारणों क चलतें युवतीं ने खुद पर छिडका केरोसिन, की आत्‍महत्‍या, पुलिस जांच में जुटी, पढें खबर VIDEO: मालवा में आग बरपा रही गर्मी, मचा हाहाकार, पारा 41 के पार, आसमान से गिरते आग के गोले, दिन में छाया सन्‍नाटा, देखे वॉईस ऑफ एमपी की ये खास रिपोर्ट VIDEO BIG NEWS: नीमच में होने जा रहा है बडा धार्मिक आयोजन, संजेगा श्‍याम दरबार, मौजूद रहेगी दीदी जया किशोरी, देखे विडियों न्‍यूज OMG ! चंद सेकेंड में शातिर चोर ने गायब की बाइक, सीसीटीवी में कैद, पढें खबर BIG NEWS: ठेकेदार और मजदूर के बीच हुआ विवाद, गुस्‍साएं ठेकेदार ने मजदूर के सिर पर मारा फावडा, गंभीर घायल, पढें खबर NEWS: राजस्‍थान के जयपुर में सम्मानित हुई गांधीसागर की बबीता चक्रवर्ती, पढें खबर JAIL: अपमिश्रित सिंगाडे का आटा विक्रय करने पर दुकानदार को 6 माह का सश्रम कारावास, जुर्माना भी, पढें खबर BIG NEWS: कुशवाहा के समर्थन में हथियार लहराने वाले पूर्व MLA के घर पर छापा, रामचन्द्र यादव फरार, पढें खबर

BIG NEWS: मंदसौर किसान गोलीकांड: जैन आयोग ने सरकार को सौंपी रिपोर्ट, सामने आएगा बड़ा सच, पढें खबर

Image not avalible

BIG NEWS: मंदसौर किसान गोलीकांड: जैन आयोग ने सरकार को सौंपी रिपोर्ट, सामने आएगा बड़ा सच, पढें खबर

मंदसौर :-

मध्य प्रदेश के मंदसौर में छह जून 2017 को हुए गोलीकांड की रिपोर्ट लंबे इंतजार के बाद जैन आयोग ने सरकार को सौंप दी है. बताया जा रहा है कि रिपोर्ट में पुलिस बल द्वारा गोली चलाए जाने की बात कबूली गई है और उन परिस्थितियों को भी बताया गया है, जिसकी वजह से गोली चलाने के हालात पैदा हुए. हालांकि इस रिपोर्ट के विधानसभा के मानसून सत्र में प्रस्तुत होने की संभावना बहुत कम है.

इससे पहले मामले की जांच कर रहे जस्टिस जेके जैन के सामने गोली चलाने वाले सीआरपीएफ जवानों के बयान दर्ज हुए थे. जिसमें जवानों ने कहा था कि उन्होंने किसी के आदेश पर गोली नहीं चलाई थी बल्कि किसान उनसे बंदूक छीन रहे थे और इसी छीना-झपटी में गोली चल गई.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिपोर्ट मुख्य सचिव को सौंपी गई है. मुख्य सचिव कार्यालय ने इसे सामान्य प्रशासन विभाग को दिया और उसने अब गृह विभाग को भेज दिया है. गृह विभाग इसे कैबिनेट में प्रस्तुत करेगा. कैबिनेट की मंजूरी मिलने के बाद ही इसे विधानसभा के पटल पर रखा जा सकेगा. 25 जून से शुरू हो रहे विधानसभा के मानसून सत्र में इसके पटल पर रखे जाने की संभावना कम जताई जा रही है.

पिछले साल किसान आंदोलन के दौरान किसान इतने हिंसक हो गए कि सरकार को कुछ समझ नहीं आ रहा था कि क्या किया जाए. आंदोलन में छह किसानों की जान चली गई थी. उसके बाद देश भर में बवाल मच गया था.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गोलीकांड की घटना की जांच के लिए जस्टिस जेके जैन आयोग का गठन कर तीन माह में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए थे. न्यायिक आयोग को पता करना था कि पुलिस फ़ायरिंग सही थी या नहीं. यदि नहीं तो फिर फ़ायरिंग के लिए गुनहगार कौन है. इसके बाद जैन आयोग का कार्यकाल लगातार बढ़ता रहा.


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.